scriptअपनी शादी बचाने के लिए जब नूतन ने मार दिया था एक्टर संजीव कुमार को थप्पड़ | actress nutan slapped sanjeev kumar on rumors of affair | Patrika News

अपनी शादी बचाने के लिए जब नूतन ने मार दिया था एक्टर संजीव कुमार को थप्पड़

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2022 12:30:30 am

Submitted by:

Shivani Awasthi

फिल्म सेट पर नूतन ने पहले संजीव कुमार से दोनों के रिश्ते पर चल रही गॉसिप के बारे में पूछा और फिर उन्हें थप्पड़ लगा दिया।

When Nutan Slapped Sanjeev Kumar Front On Everyone

When Nutan Slapped Sanjeev Kumar Front On Everyone

नूतन बॉलीवुड की बेहद ही जानी मानी एक्ट्रेस हैं। अपने दौर में उन्होंने लगभग हर एक्टर के साथ काम किया है औऱ उनकी लगभग हर फिल्म ही हिट साबित हुई हैं। नूतन ने राज कपूर से लेकर उस समय के सभी टॉप एक्टर अशोक कुमार, किशोर कुमार, मनोज कुमार, सुनील दत्त, राजेंद्र कुमार, शम्मी कपूर, धर्मेंद्र, संजीव कुमार, अमिताभ बच्चन जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नूतन का जन्म 4 जून, 1936 को मुंबई के एक मराठी परिवार में हुआ था। उनके पिता कुमारसेन समर्थ एक जाने-माने फिल्म निर्देशक और कवि रहे हैं तो वहीं मां शोभना समर्थ भी अभिनेत्री थी औऱ यही कारण था कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में ज्यादा वक्त नहीं लगा औऱ इस तरह से महज 14 साल की उम्र में साल 1950 में नूतन ने फिल्म ‘हमारी बेटी’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की।
ब्लैक एंड व्हाइट इंडस्ट्री के दौर में वो इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेज में शुमार थीं। बचपन से ही नूतन ने तय कर लिया वो अभिनय को अपनी जिंदगी बनाना चाहती हैं और उन्होंने ऐसा ही किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नूतन ने इंडस्ट्री से हटकर इंडियन नेवी के लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीश से साल 1959 में शादी कर ली थी। वहीं दूसरी ओऱ नूतन का नाम इंडस्ट्री के एक खास एक्टर के साथ जोड़ा जाने लगा था और वो स्टार कोई और नहीं बल्कि संजीव कुमार थे।
यह भी पढ़ेंः मां अमृता सिंह की फिल्म के इस एक सीन की वजह से सारा अली खान को होना पड़ा था शर्मिंदा

बता दें कि नूतन साल 1968 में अभिनेता संजीव कुमार के साथ फिल्म देवी की शूटिंग कर रही थीं, जब इसकी खबर रजनीश को लगी तो उन्होंने नूतन से खुद को सही साबित करने को कहा। रजनीश ने नूतन से शादी बचाने के लिए शर्त रखी कि अगर वह सही है तो वह फिल्म शूटिंग पर संजीव कुमार को एक थप्पड़ मारे। फिल्म सेट पर नूतन ने पहले संजीव कुमार से दोनों के रिश्ते पर चल रही गॉसिप के बारे में पूछा और फिर उन्हें थप्पड़ लगा दिया।
इस बात खुलासा खुद नूतन ने एक एक इंटरव्यू के दौरान किया था। नूतन ने कहा था कि उस समय तो इस बात को लेकर उन्हें पछतावा हुआ लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि संजीव कुमार खुद ही इस अफवाह को फिल्म इंडस्ट्री में फैला रहे थे, तो मुझे बुरा नहीं लगा था।
यह भी पढ़ेंः सनी देओल से महज 8 साल बड़ी हैं सौतेली मां हेमा मालिनी, शादी के बाद मच गया था बवाल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नूतन ने 21 फरवरी 1991 को ब्रेस्ट कैंसर की वजह से हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो