ऐश्वर्या राय नहीं बल्कि रानी मुखर्जी बनना चाहती थीं बच्चन खानदान की बहू, जया की वजह से करना पड़ा ब्रेकअप

By: Shweta Dhobhal
| Published: 23 Mar 2020, 06:08 PM IST
ऐश्वर्या राय नहीं बल्कि रानी मुखर्जी बनना चाहती थीं बच्चन खानदान की बहू, जया की वजह से करना पड़ा ब्रेकअप
Rani Mukerjee And Abishek Bachchan

  • रानी मुखर्जी ( Rani Murkerjee ) और अभिषेक बच्चन ( Abishek Bachchan ) कर रहे थे एक-दूसरे को डेट
  • जया बच्चन ( Jaya Bachchan ) से लड़ाई होने पर दोनों के बीच हुआ ब्रेकअप
  • डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ( Aditya Chopra ) संग रानी मुखर्जी ने रचाई शादी

नई दिल्ली। बॉलीवुड के जूनियर बी यानी कि अभिषेक बच्चन ( Abishek Bachchan ) की पत्नी विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन ( Aishwarya Rai Bachchan ) है। ये जोड़ी बी-टाउन की सबसे फेवरेट जोड़ी में से एक है। लेकिन क्या आप जानते हैं? असल में ऐश्वर्या से पहले करिश्मा नहीं रानी मुखर्जी, बच्चन परिवार की बहू बनने वाली थी। जी हां! फिल्म ‘युवा’ ( Yuva ) और ‘बंटी और बबली’ ( Bunty Aur Babli ) जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके अभिषेक और रानी एक समय में एक-दूसरे से बेहद ही प्यार करते थे।

Rani Mukerjee And Abishek Bachchan

अक्सर दोनों को साथ ही में स्पॉट किया जाता था। बेटे की पसंद मां जया को भी धीरे-धीरे भाने लगी थी। रानी मुखर्जी को पसंद करने की एक वजह ये भी थी कि रानी बंगाली थी। जैसा कि हम सब जानते हैं,जया बच्चन ( Jaya Bachchan ) भी एक बंगाली परिवार से संबंध रखती हैं। लेकिन ये बात जानकार आपको हैरानी होगी कि रानी और अभिषेक के ब्रेकअप की वजह खुद जया बच्चन ही है।

Rani Mukerjee And Jaya Bachchan

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि जब रानी और जया को फिल्म ‘लागा चुनरी में दाग’ ( Laaga Chunri Mein Daag ) में कास्ट किया गया था तो दोनों के बीच ही अनबन होनी शुरू हो गई थी। सेट पर हमेशा दोनों के बीच तनाव का माहौल और बहसबाजी छिड़ी रहती थी। जिसके चलते जया बच्चन रानी से दूरी बनाने लगी। कहा जाता है कि जया ने रानी के बारें में ऐसी कुछ बातें बोली जिसे सुनकर रानी काफी दुखी हो गई थी। इनकी लड़ाई का बुरा असर अभिषेक और रानी के रिश्ते पर भी दिखा जिसके चलते दोनों जल्द ही लग हो गए।

Aditya Chopra

जहां आज अभिषेक अपनी बीवी और बेटी संग अपने परिवार के साथ खुश हैं, वहीं रानी मुखर्जी ने भी लाइफ में आगे बढ़ते हुए निर्देशक आदित्य चोपड़ा ( Aditya Chopra ) संग शादी रचा ली। आज रानी एक बेटी की मां भी बन चुकी हैं। शादी के बाद भी रानी ने ‘मर्दानी 2’ ( Mardani 2 ) से कम बैक किया और फिल्म सुपरहिट हुई।

Abhishek Bachchan Jaya Bachchan