नेपोटिज्म को लेकर Shikha Talsania ने कहा- इंडस्ट्री में सबका एक्सीपीरियंस अलग है

By: Sunita Adhikari
| Published: 07 Oct 2020, 11:08 AM IST
नेपोटिज्म को लेकर Shikha Talsania ने कहा- इंडस्ट्री में सबका एक्सीपीरियंस अलग है
Shikha Talsania on Nepotism

  • एक्ट्रेस शिखा तलसानिया ने भी फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक्ट्रेस का मानना है कि फिल्म उद्योग में सभी का अलग-अलग एक्सीपीरियंस होता है।

नई दिल्ली: दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही इंडस्ट्री में नेपोटिज्म का मुद्दा गरमाया हुआ है। नेपोटिज्म को लेकर हर कोई अपनी बात रख रहा है। ऐसे में एक्ट्रेस शिखा तलसानिया ने भी फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक्ट्रेस का मानना है कि फिल्म उद्योग में सभी का अलग-अलग एक्सीपीरियंस होता है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने इंडस्ट्री जॉइन की थी तब उनके बारे में लोगों को ये भी नहीं पता था कि वह एक्टर टीकू तलसानिया की बेटी हैं।

9 साल बाद मिला लीड रोल

बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद के बारे में बात करते हुए शिखा तलसानिया ने कहा कि सभी को इस उद्योग में अलग-अलग अनुभव है। शिखा तल्सानिया ने बताया कि बॉलीवुड में उनकी यात्रा अन्य स्टार किड्स की तरह नहीं थी। जबकि उनके पिता टिकू तलसानिया इंडस्ट्री में एक इनसाइडर थे जिन्होंने 40 साल तक फिल्मों में काम किया, फिर भी उन्हें फिल्म निर्माताओं से कोई फेवर नहीं मिला। एक्ट्रेस ने कहा कि उनकी पहली फिल्म 2009 की 'वेक अप सिड' थी, लेकिन उनकी पहली लीड रोल वाली फिल्म 2018 की 'वीरे दी वेडिंग' थी, जोकि उनकी सातवीं फिल्म थी।

शिखा तलसानिया ने खुलासा किया कि इंडस्ट्री में लोगों को यह भी नहीं पता था कि उनके पिता कौन हैं। इसके अलावा, उनके पिता ने बॉलीवुड फिल्मों में रोल पाने के लिए उनकी तरफ से कभी कोई फोन नहीं किया। शिखा तलसानिया ने कहा कि वह इंडस्ट्री में अपनी खुद की जर्नी करना चाहती थी, यही वजह है कि उन्होंने अपने पिता से मदद नहीं मांगने का फैसला किया। फिल्मों में रोल पाने के लिए वह आउटसाइडर्स की ही तरह ऑडिशन और स्क्रीन टेस्ट देती थीं।

अंत में, शिखा ने कहा कि उन्हें अपने पिता की पहचान को गुप्त रखने के अपने फैसले पर पछतावा नहीं है। उन्हें इस बात का भी कोई मलाल नहीं था कि उन्होंने इंडस्ट्री में एक अलग रास्ता चुना। हालांकि, शिखा इस बात से सहमत थीं कि उन्हें स्टार किड होने के कुछ फायदे हैं। उन्होंने ये माना कि उन्हें मुंबई शिफ्ट नहीं होना पड़ा क्योंकि उनके पास पहले से ही शहर में एक आरामदायक घर था। बॉलीवुड में काम की तलाश के दौरान उनके पास सुरक्षा और पारिवारिक स्थिरता थी। ऐसे में एक्ट्रेस ने कहा कि इंडस्ट्री में हर व्यक्ति की जर्नी अलग है।

बता दें कि शिखा तलसानिया आखिरी बार फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' में नजर आई थीं। इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान, सोनम कपूर और स्वरा भास्कर लीड रोल में थीं।