scriptफिल्मों में मां का रोल निभाने वाली Urmila Bhatt का हुआ दुखद अंत, गला काटकर की गई थी हत्या | Actress Urmila Bhatt Was Found Lying Dead In Her House | Patrika News

फिल्मों में मां का रोल निभाने वाली Urmila Bhatt का हुआ दुखद अंत, गला काटकर की गई थी हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Aug 08, 2021 07:16:31 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

अभिनेत्री उर्मिला भट्ट ( Urmila Bhatt ) की 22 फरवरी को हुआ था निधन
घर में बदमाशों ने घुसकर की थी एक्ट्रेस की हत्या
अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) लेकर हेमा मालिनी ( Hema Malini ) तक की मां की निभा चुकी हैं भूमिका

Actress Urmila Bhatt Was Found Lying Dead In Her House

Actress Urmila Bhatt Was Found Lying Dead In Her House

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत के कई सितारें ऐसे हैं। जो अपनी फिल्मों की वजह से जाने जाते ही हैं, लेकिन अपनी मौत की वजह से भी कई एक्टर और एक्ट्रेसेस चर्चाओं में बने रहते हैं। इनमें से एक हैं एक्ट्रेस उर्मिला भट्ट ( Urmila Bhatt )। जिन्होंने कई दिग्गज अभिनेताओं संग काम किया है। लेकिन उनकी मौत ने सबको हैरान करके रख दिया। आप हम आपको बताएंगे कैसे उर्मिला भट्ट की मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें

डाइट छोड़ Malaika Arora ने समोसे और कचौड़ी का लिया स्वाद, वायरल हुआ एक्ट्रेस का यह अंदाज

urmila_1.jpg

फिल्मों में निभाया मां का किरदार

एक्ट्रेस उर्मिला भट्ट ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआथ थिएटर से की थी। साथ ही उन्होंने फोक डांसर और सिंगर भी रह चुकी हैं। हिंदी फिल्मों के साथ-साथ उन्होंने गुजराती और राजस्थानी फिल्मों में भी काम किया था। अभिनेत्री उर्मिला ने बॉलीवुड में साल 1967 में कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म ‘हमराज’ थी। जिसके बाद उनका फिल्मी सफर तेजी से आगे बढ़ा और उन्होंने लगभग 130 फिल्मों में काम किया। उर्मिला को अधिकतर फिल्मों में मां का किरदार निभाते हुए ही देखा गया है। उन्होंने अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) से लकेर हेमा मालिनी ( Hema Malini ) तक की मां की भूमिका निभाई है।

urmila_3.jpg

गला काटकर की अभिनेत्री हत्या

उर्मिला भट्ट की जिंदगी बेहद ही खूबसूरत ढंग से चल रही थी। लेकिन कहते हैं कि मौत कब और कहां से जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है। 22 फरवरी की तारीख उर्मिला की मौत की तारीख बन जाएगी किसी को भी कोई अंदाजा नहीं था। 22 फरवरी साल 1997 में उर्मिला अपने घर पर अकेली थीं। तभी उनके घर में कुछ बदमाश घुस आए। उन्होंने अभिनेत्रियों को पहले रस्सियों से बांधा और फिर उनके घर से सारा पैसा और जेवर लट कर ले गए। बदमाशों ने जैसे ही पूरे घर को लूट लिया

उन्होंने जाते हुए धारदार हथियार से उर्मिला का गला रेंत कर उनकी हत्या कर दी थी। उर्मिला की दर्दनाक मौत की खबर सुनकर सभी हैरान रह गए थे। इस खबर के बाद पूरे बॉलीवुड में सनसनी मच गई।

कई दिनों तक घर में पड़ी थी परवीन बॉबी की लाश

वैसे आपको बता दें एक्ट्रेस उर्मिला भट्ट ही नहीं बल्कि कई और अभिनेत्रियों का अंत भी काफी दुखद हुआ था। जिसमें एक्ट्रेस परवीन बॉबी का भी नाम शामिल है। एक्ट्रेस परवीन बॉबी की लाश भी कई दिनों तक घर में पड़ी थी। बताया जाता है कि जब दूध वाला आया तो घर से बदबू आने के बाद उन्होंने पुलिस को फोन किया था। जिसके बाद जब पुलिस ने दरवाजा खोला तो परवीन बॉबी की लाश देख पुलिस भी हैरान रह गई थी। परवीन बॉबी के निधन की खबर सुनकर पूरी फिल्म इंडस्ट्री हिल गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो