scriptशम्मी कपूर का एक दो नहीं बल्कि 6 अभिनेत्रियों के लिए धड़का था दिल, बेटे आदित्य ने पापा को लेकर खोले कई राज | aditya raj kapoor talk about his father shammi kapoor affairs | Patrika News
बॉलीवुड

शम्मी कपूर का एक दो नहीं बल्कि 6 अभिनेत्रियों के लिए धड़का था दिल, बेटे आदित्य ने पापा को लेकर खोले कई राज

निर्देशक,लेखक और एक्टर आदित्य राज कपूर (Aditya Raj Kapoor) ने कई राज खोले हैं। गीता बाली के साथ मोहब्बत से लेकर नीला देवी (Neila Devi) से शादी तक की जर्नी उन्होंने दुनिया के सामने रखी है।

Apr 27, 2022 / 02:30 pm

Sneha Patsariya

shammi kapoor
भारतीय फिल्म निर्देशक, एक्टर और लेखक आदित्य राज कपूर (Aditya Raj Kapoor), दिवंगत अभिनेता शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) और एक्ट्रेस गीता बाली के बेटे हैं। जब आदित्य 9 साल के थे, तब उनकी मां गीता बाली का निधन हो गया था। इसके बाद उनके पिता शम्मी ने दूसरी शादी नीला देवी से की थी और उन्होंने शम्मी के दोनों बच्चों आदित्य व कंचन की परवरिश की।
नीला देवी ने शम्मी कपूर के साथ शादी करके न केवल उनके बच्चों को अपनाया, बल्कि ये भी फैसला किया कि वह कभी अपने बच्चों को जन्म नहीं देंगी और उन्होंने ऐसा ही किया। शम्मी और नीला की जोड़ी ने कई लोगों को प्रेरित किया, लेकिन आप जानते हैं कि, गीता और नीला के अलावा भी शम्मी कपूर का कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर रह चुका है। पापा के बारे में निर्देशक,लेखक और एक्टर आदित्य राज कपूर ने कई राज खोले हैं। गीता बाली के साथ मोहब्बत से लेकर नीला देवी (Neila Devi) से शादी तक की जर्नी उन्होंने दुनिया के सामने रखी है।
मुमताज से करना चाहते थे शादी
दिवंगत अभिनेता शम्मी कपूर के बेटे आदित्य राज कपूर ने हाल ही में अपने पिता के निजी जीवन के बारे में खुलासा किया। 1956 में जन्मे आदित्य शम्मी और गीता बाली के बेटे हैं। जब आदित्य नौ वर्ष के थे, तब तक उनकी माता का निधन हो गया था। शम्मी ने गीता से प्यार करने के बाद शादी कर ली। हालांकि, 1965 में चेचक की वजह से उनका निधन हो गया था। हाल ही में एक इंटरव्यू में आदित्य ने साझा किया कि कैसे गीता बाली के निधन के बाद शम्मी किसी ऐसी महिला की तलाश कर रहे थे, जो उनके बच्चों के जीवन में एक मां की तरह हो। आदित्य ने कहा कि दिग्गज अभिनेता ने अभिनेत्री मुमताज से भी शादी करने का सोचा था। वह कहते हैं “डेड बहुत ही क्लियर थे कि वह चाहते थे कि कोई उनके बच्चों की देखभाल करे। वह देख रहे थे कि हमें एक मां की जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि डेड मुमताज जी से शादी करने की सोचकर कुछ गलती कर रहे थे, लेकिन मुझे यह भी नहीं लगता कि मुमताज जी का शादी न करके अपने करियर पर ध्यान देने का फैसला भी गलत था।”
शम्मी कपूर और नूतन का अफेयर
जब आदित्य राज कपूर से उनके पिता शम्मी और एक्ट्रेस नूतन के अफेयर के बारे में पूछा गया, तो डायरेक्टर ने कहा, “मैं यह बात जानता हूं, लेकिन ये बात मेरे माता-पिता की शादी से पहले की है। दोनों उस वक्त यंग थे, हालांकि उस समय के हिसाब से उनका मूव सही नहीं था।”
श्रीलंका में नादिरा से हुई मुलाकात
इसके बाद आदित्य राज कपूर ने उल्टा अपने पिता के दूसरे अफेयर के बारे में पूछा, तब शम्मी की जिंदगी में दूसरी महिला के रूप में एक्ट्रेस नादिरा का नाम आया, जिनसे दिवंगत अभिनेता श्रीलंका में मिले थे। आदित्य ने इस बारे में कहा, “मुझे लगता है कि, दोनों एक-दूसरे के लिए सीरियस नहीं थे। मेरे पिता उस समय काफी यंग थे और कोई भी निर्णय लेने में सक्षम नहीं थे।”
शम्मी कपूर और बीना रमानी का अफेयर
गीता बाली के निधन के बाद मुमताज शम्मी की जिंदगी में आईं। इसके बाद एक और महिला उनके जीवन में शामिल हुईं। वो थी बीना रमानी जो एक मशहूर लेखक हैं। आदित्य राज कपूर ने बताया कि शम्मी कपूर जी का रिश्ता बीना जी के साथ संक्षिप्त और औपचारिक रहा। उस वक्त दो बच्चों के साथ विधुर होना अच्छी बात नहीं थी। हालांकि आज के वक्त में ऐसा नहीं है। इसके बाद शम्मी कपूर की मुलाकात नीला देवी से हुई। उन्होंने अंतिम वक्त तक अपने पति का साथ दिया

Home / Entertainment / Bollywood / शम्मी कपूर का एक दो नहीं बल्कि 6 अभिनेत्रियों के लिए धड़का था दिल, बेटे आदित्य ने पापा को लेकर खोले कई राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो