'शेरशाह' के बाद स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता पर फिल्म बनाएंगे करण जौहर,स्क्रिप्ट पर काम हुआ शुरू!

By: पवन राणा
| Published: 15 Aug 2021, 03:23 PM IST
'शेरशाह' के बाद स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता पर फिल्म बनाएंगे करण जौहर,स्क्रिप्ट पर काम हुआ शुरू!

फिल्ममेकर करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले एक स्वतंत्रता सेनानी पर आधारित फिल्म बनाने की योजना पर काम चल रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान एक खुफिया रेडियो सर्विस चलाने वाली स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता के जीवन पर करण जौहर फिल्म बनाएंगे। इसकी स्क्रिप्ट का काम शुरू हो गया है।

मुंबई। फिल्ममेकर करण जौहर की फिल्म 'शेरशाह' हाल ही रिलीज हुई है। सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी स्टारर इस फिल्म में शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की बहादुरी की कहानी दिखाई गई है। अब एक रिपोर्ट के अनुसार, करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस की अगली फिल्म स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता के जीवन पर आधारित हो सकती है। इससे पहले करण ने 'जलियांवाला बाग हत्याकांड' पर कानूनी लड़ाई लड़ने वाले सी. शंकरन नायर पर फिल्म बनाने का ऐलान किया था।

'उषा मेहता ने चलाया थी एक खुफिया प्राइवेट रेडियो सर्विस'
करण जौहर की पिछले पांच सालों की फिल्मों की स्क्रिप्ट पर नजर डालें, तो अधिकतर मूवीज देशभक्ति की भावना को दिखाती हैं। इनमें आलिया भट्ट, राजकुमार राव स्टारर 'राजी', अक्षय कुमार स्टारर 'केसरी', जान्हवी कपूर स्टारर 'गुंजन सक्सेना' और हालिया रिलीज फिल्म 'शेरशाह' है। पिंकलिवा की एक रिपोर्ट में एक सूत्र के अनुसार, भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान उषा मेहता ने एक खुफिया प्राइवेट रेडियो सर्विस शुरू की था, जिसका नाम कांग्रेस रेडियो था। इस रेडियो के जरिए लोगों को स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़ी जानकारी दी जाती थी। ब्रिटिश सरकार इसे पकड़ न सके, इसके लिए रोज इसका प्रसारण केंद्र बदला जाता था। देश को आजादी मिलने के बाद उषा मेहता को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया। सूत्र के अनुसार इस मूवी का निर्देशन कन्नन अय्यर करेंगे। अय्यर और दराब फारूखी मिलकर इसकी स्क्रिप्ट तैयार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सनी देओल सहित इन 5 स्टार्स ने फिल्मों में निभाया चंद्रशेखर आजाद का किरदार

टॉप एक्ट्रेस करेंगी लीड रोल
रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्म की स्क्रिप्ट अमात्या गोराडिया और प्रीतेश सोधा के प्ले 'खर खर' पर आधारित होगी। इस प्ले को आईपीटीए इंटर-कॉलेज ड्रामा प्रतियोगिता में बेस्ट स्क्रिप्ट और बेस्ट निर्देशन का पुरस्कार मिला था। सूत्र के अनुसार, यह फिल्म 'राजी' की लाइन पर है, जिसमें थ्रील और ड्रामा है। इस फिल्म में लीड रोल के लिए एक टॉप ए लिस्टर एक्ट्रेस के आने की उम्मीद है। बाकी स्टारकास्ट की कास्टिंग और प्री-प्रॉडक्शन का काम चल रहा है।

यह भी पढ़ें : Independence Day Spl: कभी ना भूल पाने वाली है 'भारत' के इन फ्रीडम फाइटर्स पर बनी ये फिल्में

गौरतलब है कि इन दिनों करण जौहर रियलिटी शो 'बिग बॉस' ओटीटी को होस्ट कर रहे हैं। टीवी वर्जन से पहले ओटीटी पर प्रसारित हो रहे इस शो की जिम्मेदारी सलमान की जगह करण को दी गई है। कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले 'बिग बॉस' को सलमान होस्ट करेंगे। दूसरी तरफ करण ने एक बार फिर डायरेक्शन में हाथ आजमाने का मन बनाया है। वह जल्दी ही 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' टाइटल वाली फिल्म का निर्देशन करते नजर आएंगे। इस फिल्म में आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, धर्मेन्द्र, जया प्रदा और शबाना आजमी लीड रोल्स में नजर आएंगे।

Karan Johar