अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के कोविड सेंटर के लिए दान किए 2 करोड़, बोलें- 'पैसों की चिंता मत करना,बस जानें बचाइए'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 10 May 2021, 12:36 PM IST
अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के कोविड सेंटर के लिए दान किए 2 करोड़, बोलें- 'पैसों की चिंता मत करना,बस जानें बचाइए'
Amitabh Bachchan Donates 2 Crore Rupees To Delhi Covid Center

अमिताभ बच्चन ने कोरोना संकट में मदद करते हुए 2 करोड़ रुपयों का दान किया है। इस बात की जानकारी गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी ने के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर दी है।

नई दिल्ली। इस वक्त भारत कोरोना की दूसरी लहर को झेल रहा है। कोरोना की दूसरी ने इस बार देश के कई राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है। मामले हैं कि कम होने की बजाए तेजी से बढते ही जा रहे हैं। हाल ये है कि अब अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि अब बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों की भारी कमी होने लगी है। सरकार भी अब देश की हालत को काफी चिंतित होती नज़र आ रही हैं। वहीं ऐसे में मदद करने के लिए बॉलीवुड के कई स्टार्स आगे आकर मदद कर रहे हैं। कुछ समय पहले ही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी कोरोना की जंग में मदद का हाथ बढ़ाया है।

अमिताभ बच्चन ने दान किए 2 करोड़ रुपए

इस मुश्किल घड़ी में मदद का हाथ बढ़ाते हुए अभिनेता अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर में 2 करोड़ रुपयों का दान दिया है। इस बात की जानकारी गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी ने के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने दी है। मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि "सिख महान हैं, सिखों की सेवा को सलाम है...ये अमिताभ बच्चन जी के शब्द हैं, जब उन्होंने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपये का योगदान दिया।"

मनजिंदर सिंह सिरसा ने आगे कहा कि "दिल्ली ऑक्सीजन से जूझ रही है, इस दौरान अमिताभ जी करीब रोजाना मुझे फोन कर उनसे इंतजाम के बारे में पूछते रहते हैं।"

ट्वीट कर दी जानकारी

मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक और ट्वीट में बताया कि 'अमिताभ बच्चन ने उनसे यह भी कहा कि वह पैसों की चिंता ना करें..बस वह यह कोशिश करें तो जितनी जानें हो उतनी बचाईं जाएं।' सिरसा बतातें हैं कि 'अमिताभ बच्चन ने एक बहुत रकम दान की है। साथ ही सुनिश्चित किया है कि जल्द से जल्द ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर विदेशों से समय पर भारत आ जाएं। सिरसा ने अमिताभ बच्चन को रील हीरो नहीं बल्कि रियल लाइफ हीरो बताया है।' बतातें चलें कि आज से गुरु बहादुर कोविड केयर सेंटर में 300 बेड के की शुरूआत होगी।

coronavirus