scriptAmitabh Bachchan ने बयां किया अपना दर्द, Gulabo Sitabo की शूटिंग के दौरान पीठ में हुई थी तकलीफ | amitabh bachchan on back pain and prosthetic in gulabo sitabo shoot | Patrika News

Amitabh Bachchan ने बयां किया अपना दर्द, Gulabo Sitabo की शूटिंग के दौरान पीठ में हुई थी तकलीफ

Published: Jun 06, 2020 11:24:04 am

Submitted by:

Neha Gupta

अमिताभ बच्चन ने गुलाबो सिताबो की शूटिंग के दौरान का दर्दभरा किस्सा साझा किया (Amitabh Gulabo Sitabo Story)
प्रॉस्थेटिक मेकओवर के लिए सुबह 3.30 बजे उठते थे (Gulabo Sitabo Prosthetic Makeover)
फिल्म के लुक के चलते पीठ में हो रहा था दर्द (Amitabh Bachchan Back Pain)

Amitabh Bachchan on back pain and prosthetic during Gulabo Sitabo shoot

Amitabh Bachchan on back pain and prosthetic during Gulabo Sitabo shoot

नई दिल्ली | बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन की फिल्म गुलाबों सिताबों (Amitabh Bachchan Gulabo Sitabo) बहुत जल्द एमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर प्रीमियर की जाएगी। अमिताभ 77 की उम्र में भी हमेशा एक्टिव दिखाई देते हैं। वो उतने ही जोश के साथ एक के बाद एक फिल्मों की शूटिंग कर लेते हैं जैसे यंग एक्टर्स करते हैं। अब हाल ही में बिग बी ने अपना दर्द बयां किया है। उन्होंने बताया कि शुजित सरकार (Shoojit Sircar) की फिल्म गुलाबों सिताबों (Gulabo Sitabo) की शूटिंग के दौरान उन्हें कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। अमिताभ ने ये भी बताया कि भारी प्रॉस्थेटिक (Amitabh Bachchan Heavy Prosthetic) के कारण उन्हें 3 घंटे पहले जाना पड़ता था। उन्होंने कहा कि शूटिंग अगर सुबह 6.30 बजे शुरू होती थी तो फिर मुझे 3.30 बजे वैनिटी वैन (Amitabh in Vanity for Prosthetic) में पहुंचना पड़ता था।

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग (Amitabh Bachchan Blog on Gulabo Sitabo) पर गुलाबों सिताबों के दौरान का एक किस्सा साझा किया है। उन्होंने बताया कि कैसे फिल्म को शूट किया गया। उन्होंने ब्लॉग में तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा- एक फोटो में आप देख सकते हैं कि मैंने जो ड्रेस पहनी है, वो पीछे से खुली हुई है। वो निर्देशक का इनपुट है। हम यूपी के लखनऊ में 50 डिग्री तापमान में शूट (Amitabh Bachchan Summer Shoot) कर रहे थे और पसीने के कारण बार-बार कपड़े बदलने की जरूरत पड़ने वाली थी जिसको देखते हुए कुर्ते के बटन को पीछे रखा गया (Amitabh Kurta Buttons at back) ताकि उसे आसानी से निकाला जा सके। प्रोस्थेटिक और बालों के साथ कुर्ते को सिर से निकलने में बहुत दिक्कत आती।

बिग बी ने इसके साथ ही फिल्म में अपने किरदार के बारे में भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि मिर्जा (Amitabh Bachchan as Mirza) का रोल निभाने के लिए मुझे काफी झुक के चलना था जिसके कारण मेरी पीठ में दर्द (Amitabh Bachchan Lower Back Pain) होने लगा था। पूरी तरह से बेकार हो गई थी। ना बैठा जाता था, ना लेटा जाता था, पेन किलर्स खाने के लिए मना थे, पेन स्प्रे से काम चलाया गया जो सिर्फ कहने के लिए ही स्प्रे थे। कुछ नहीं कर सकते थे। भरी दोपहर की गर्मी (Amitabh Shooting in Scorching Hot) में प्रॉस्थेटिक मेकअप को सही से बनाए रखने के लिए कई इंतजाम किए गए (Amitabh Bachchan Prosthetic Makeup) थे ताकि वो जल्दी निकल ना जाए। तो अगर एक्टर बनना चाहते हैं तो बिना किसी शिकायत के किरदार के हिसाब से वैसा करने के लिए तैयार रहें। बता दें कि गुलाबों सिताबों में अमिताभ बच्चन के साथ आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो