script

पैसों की तंगी से जूझ रहे थे अमिताभ बच्चन, जाने किस वजह से अभिषेक ने छोड़ दिया था कॉलेज

Published: May 18, 2022 02:05:01 pm

Submitted by:

Manisha Verma

अमिताभ बच्चन को भले आज किसी पहचान की जरुरत नही हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनके पास पैसो के इतने तंगे हो गए थे कि उनके बेटे परिवार की मदद करने के लिए छोड़ दिया था कॉलेज। चलिए जानते हैं महानायक अमिताभ बच्च के पुराने दिन के बारें में…

पैसों की तंगी से जूझ रहे थे अमिताभ बच्चन, जाने किस वजह से अभिषेक ने छोड़ दिया था कॉलेज

Amitabh Bachchan struggling with money crunch Abhishek leave collage

बॉलीवुड में कुछ भी निश्चित नहीं होता है यही वजह हैं कि कई एक्टर कुछ हिट फिल्में करने के बाद फ्लॉप होते ही बाॅलीवुड को अलविदा कहना पड़ा। ऐसा ही एक समय बाॅलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के लाइफ में भी आया था। बता दे कि चार फ्लॉप फिल्में देने के बाद अमिताभ बच्चन ने एक्टिंग से परे अपना बिजनेस शुरू किया था।
अमिताभ बच्चन ने साल 1996 में अमिताभ बच्चन कॉरपोरेशन लिमिटेड बिग बी ने 1997 में फिल्म मृत्युदाता प्रोड्यूस की। लेकिन इस फिल्म ने उतनी अच्छी कमाई नहीं कर पाई। इसके बाद भी अमिताभ बच्चन ने हार नहीं माना उन्होने साल 1996 में मिस वर्ल्ड ब्यूटी पीगेंट स्पोंसर किया, लेकिन इसमें लाखों रुपए डूब गए और अमिताभ बैंकरप्ट होने की कगार पर आ गए। जिसके बाद एक्टर की स्थिती काफी ज्यादा खराब हो गई।
बता दे कि एक्टर की लाइफ एक समय ऐसा भी आया जब वह यश चोपड़ा के पास काम मागंने गए थे। अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि- उन्होने कहा था कि वह बोस्टन यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे। लेकिन मैने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। क्योंकि इस दौरान मेरे पिता बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहे थे। उन्होंने अपना बिजनेस ABCL शुरूकियाथा।
अभिषेक बच्चन आगे कहते हैं कि मुझे उस समय ऐसा लगा कि मुझे अपने पिता की मदद करनी चाहिए। लेकिन मैं उस दौरान उनकी किसी भी तरीके से मदद नहीं कर पा रहा था। मेरे पिता उस दौरान काफी मुश्किल समय से गुजर रहे थे। जिसके कारण मैने अपने मन से अपना कॉलेज छोड़ने का फैसला किया था।
आपको बता दे कि उस दौरान अमिताभ बच्चन के ऊपर करीबन 90 करोड़ रुपए उधाऱ था जिसके बाद में उन्होंने यश चोपड़ा को भी बताया था। बता दे कि कॉलेज छोड़ने के बाद अभिषेक बच्चन अपने पिता की मदद करने उनकी नई कपंनी में करना शुरु कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो