scriptजब ‘हम आपके हैं कौन’ की शूटिंग के दौरान अनुपम खेर के चेहरे को मार गया था लकवा, फिर बदला गया था ये सीन | anupam kher suffered facial paralysis during for hum aapke hai kaun | Patrika News

जब ‘हम आपके हैं कौन’ की शूटिंग के दौरान अनुपम खेर के चेहरे को मार गया था लकवा, फिर बदला गया था ये सीन

Published: Jun 21, 2022 09:52:51 am

Submitted by:

Shweta Bajpai

हाल ही में पॉप स्टार जस्टिन बीबर ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी थी कि रामसे हंट सिंड्रोम के कारण उनका आधा चेहरा पैरालाइज हो गया है, जिसके बाद फैंस को काफी शॉक लगा था, लेकिन ये पहली बार नहीं है जब किसी सेलेब के साथ ऐसा हुआ हो इससे पहले भी कई सेलेब को ऐसा हो चुका है। इनमें ऐक्ट्रेस ऐश्वर्या सखुजा और बॉलीवुड स्टार अनुपम खेर का नाम भी शामिल है।

anupam kher suffered facial paralysis during for hum aapke hai kaun

anupam kher suffered facial paralysis during for hum aapke hai kaun

अनुपम खेर को भी फैशियल पैरालिसिस हो गया था, जिसके बारे में ऐक्टर ने 2016 में एक इंटरव्यू में बताया था। कम लोग जानते हैं कि फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के दौरान उनके फेशियल पैरालिसिस हुआ था। इंट्रेस्टिंग बात ये है कि डॉक्टर के कहने के बावजूद उन्होंने फिल्म की शूटिंग नहीं रोकी और चेहरा टेढ़ा होने के बाद शूटिंग की।
अनुपम खेर (Anupam Kher) ने इंडिया टीवी के शो आपकी आदलत में इस घटना के बारे में बता चुके हैं। उन्होंने कहा था, एक दिन अनिल कपूर के यहां खाना खा रहा था तो सुनीता ने कहा कि एक आंख से ब्लिंक नहीं कर रही तो मुझे लगा कि थक गया होऊंगा। सुबह जब ब्रश कर रहा था तो मुंह के एक साइड से पानी निकल गया। साबुन भी चला गया आंख में। मैं यश चोपड़ाजी के घर गया। मैंने कहा, यशजी मेरा चेहरा लेफ्ट में कुछ ज्यादा ही शिफ्ट हो रहा है। इस पर वह बोले, मजाक मत कर डॉक्टर के यहां जा। डॉक्टर ने कहा कि दो महीने तक सब कुछ बंद करके दवाएं लीजिए आपको फेशियल पेरालिसिस हुआ है। अनुपम खेर ने बताया कि ‘हम आपके हैं कौन’ का अंताक्षरी वाला सीन शूट होना था। मैंने सोचा कि अगर डरकर आज घर चला गया तो पूरी जिंदगी इस बात का अहसास होगा कि बीमार हो जाओ तो काम छोड़कर घर बैठ जाना चाहिए।
hum aapke hai kaun
अनुपम खेर (Anupam Kher) ने बताया, मैं फिल्मिस्तान स्टूडियो पहुंच गया शूटिंग के लिए. काफी देर तक सलमान खान और माधुरी दीक्षित को लगता रहा है कि मैं ऐसा मुंह बनाकर कोई कॉमेडी कर रहा हूं फिर मैंने सबको इकट्ठा किया और बताया कि ये प्रॉब्लम है मगर मैं शूटिंग करने को तैयार हूं। इसके बाद फिल्म में अनुपम खेर का फिल्म में सीन बदला गया। अनुपम खेर के उस तकिये वाले सीन में दूर के शॉट लिए गए। कोई क्लोजअप शॉट नहीं लिया गया। मेकर्स ने सीन चेंज करके अनुपम खेर को धर्मेंद्र वाला एक सीन दे दिया, जिसमें वह शराबी के रूप में मुंह टेढ़ा करके बात करते हैं। मुझे याद है कि मैंने असिस्टेंट से पानी मांगा तो उसने मुझे उसमें स्ट्रॉ डालकर दिया तब मैंने पानी पिया।

ट्रेंडिंग वीडियो