scriptCM Kejriwal ने The Kashmir Files को बताया फर्जी, फिल्ममेकर ने जवाब दिाया – ‘झूठे नेता ने फिल्म नहीं देखी और…’ | Ashok Pandit Furious At CM Kejriwal He Called The Kashmir Files Fake | Patrika News

CM Kejriwal ने The Kashmir Files को बताया फर्जी, फिल्ममेकर ने जवाब दिाया – ‘झूठे नेता ने फिल्म नहीं देखी और…’

Published: Mar 28, 2022 01:04:53 pm

Submitted by:

Vandana Saini

रिलीज के बाद से ही विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) की चर्चा काफी तेजी से बढ़ती जा रही है. फिल्म को लेकर विवाद दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच दिल्ली के सीएम केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने फिल्म को फर्जी बता दिया, जिसे बाद फिल्ममेकर अशोक पंडित (Ashok Pandit) उन पर भड़क गए.

cm_kejriwal_on_the_kashmir_files.jpg

CM Kejriwal ने The Kashmir Files को बताया फर्जी, फिल्ममेकर ने जवाब दिाया – ‘झूठे नेता ने फिल्म नहीं देखी और…’

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को रिलीज हुए दो हफ्तों से ज्यादा हो गया है. निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की कम बजट में बनाई गई थी, जिसने 200 करोड़ से भी ऊपर की कमाई कर ली है. जहां फिल्म को देखने वाले इसको काफी पसंद कर रहे हैं तो वहीं कुछ इसके विरोध में उतर आए हैं. फिल्म पर हर दिन विवादों और बयानों का सिलसिला जारी है. इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने भी फिल्म को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.
हाल में उन्होंने विधानसभा में सीएम केजरीवाल ने फिल्म को टैक्स फ्री करने के सवाल पर कहा था कि ‘अगर फिल्म को लोगों को दिखाने का इतना ही शौक है तो विवेक अग्निहोत्री को बोलो कि यूट्यूब पर अपलोड कर दें. सब लोग फ्री में देख लेंगे’. उनके इस बयान के बाद सीएम केजरीवाल और आप के विधायकों हंसने लगे. सीएम केजरीवाल के इस बयान पर लोगों ने अपना विरोध भी जताया है, तो वहीं कुछ लोगों ने समर्थन भी किया है. साथ ही लोग इस पर कुछ लोग अपनी तीखी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.
यह भी पढ़ें

इस बात के लिए हार मान चुके Aamir Khan ने कहा – ‘जिंदगी हो जाती है तबाह’

arvind_kejriwal.jpg
इसी के बाद फिल्ममेकर अशोक पंडित (Ashok Pandit) ने भी सीएम केजरीवाल के इस बयान पर अपनी आपत्ति जाताई है. उन्होंने सीएम केजरीवाल और सहयोगियों की हंसी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘ये एक घटिया हरकत थी’. अशोक पंडित इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘मैं ये यकीन के साथ कह सकता हूं कि इस झूठे नेता यानी केजरीवाल ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ नहीं देखी होगी, क्योंकि ये इनके नैरेटिव को शूट नहीं करता है. हिंदुओं की त्रासदी इन्हें शूट नहीं करती है, जिस तरह केजरीवाल और इनके सहयोगियों का हंसता हुआ चेहरा सामने आया. वो इंसानियत के नाम पर धब्बा है’.
filmmaker_ashoke_pandit.jpg
साथ ही अशोक पंडित ने आगे कहा कि ‘जब मैंने इन्हें हस्ते हुए देखा तो मुझे झटका लगा था. मैंने सोचा कि एक नेता इतना कैसे गिर सकता है, जिन-जिन लोगों ने हमारा और हमारे साथ हुए अत्याचार का मजाक उड़ाया है उसका अंजाम बुरा हुआ है’. इसके अलावा अशोक पंडित ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए ने कहा कि ‘इस इंसान को कोई हक नहीं है हमारा मजाक बनाने का’. बात दें कि विवेक अग्निहोत्री की ये फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीरी पंडितों के नरसंहार में आधारित है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो