scriptattacked on rakesh roshan for kaho na pyaar hai | 'कहो ना प्यार है' की वजह से क्यों चली थी ऋतिक रोशन के पिता पर गोलियां | Patrika News

'कहो ना प्यार है' की वजह से क्यों चली थी ऋतिक रोशन के पिता पर गोलियां

साल 2000 में ‘कहो ना प्यार है’ से अभिनेता ऋतिक रोशन ने अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। इस फिल्म के निर्माता उऩके पिता राकेश रोशन थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस बेहतर साबित हुई थी। लेकिन क्या कारण थे कि राकेश रोशन पर इसी फिल्म के चलते जानलेवा हमला हुआ था।

नई दिल्ली

Published: November 05, 2021 01:44:13 pm

बॉलीवुड का ग्लैमर और स्टारडम हर किसी को अच्छा लगता है। लेकिन कभी कभी इतना फेम और पैसों की कीमत आपको अपनी जान हथेली पर रखकर चुकानी पड़ती है। दिग्गज एक्टर और ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन को ही ले लीजिए। कहो ना प्यार है के रिलीज के बाद उऩ पर सरेआम गोलियों से हमला किया गया।
attacked on rakesh roshan for kaho na pyaar hai
'कहो ना प्यार है' की वजह से क्यों चली थी ऋतिक रोशन के पिता पर गोलियां
वे एक एक्टर होने के साथ साथ फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। 14 जनवरी, 2000 को उनकी फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म को उन्होंने डायरेक्ट किया था। फिल्म में उनके बेटे ऋतिक रोशन थे, जिनकी यह डेब्यू फिल्म भी थी। इस फिल्म की रिलीज के कुछ दिनों बाद 21 जनवरी को दो शूटरों ने राकेश रोशन को तिलक रोड स्थित उनके ऑफिस के बाहर गोली मार दी थी।
एक गोली राकेश के कंधे पर लगी तो दूसरी उनकी छाती में लगी थी। इस घटना के बाद उनके ड्राइवर ने समझदारी दिखाई और एक्टर को तुरंत अस्पताल ले गया। यहां इलाज के बाद उनकी जान बच गई। कहा जाता है कि यह गोलियां राकेश रोशन पर उन्हें मारने के लिए नहीं बल्कि डराने के लिए चलाई गई थी। दरअसल राकेश पर यह गोलियां अंडरवर्ल्ड के लोगों ने चलवाई थी। वे राकेश की सुपर ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ की कमाई में हिस्सा चाहते थे।
‘कहो ना प्यार है’ लगभग दस करोड़ रुपए के बजट में बनी थी। फिल्म ने अपनी लागत से आठ गुना अधिक कमाई की। यानि फिल्म ने लगभग 80 करोड़ रुपए कमाए थे। ऐसे में अंडरवर्ल्ड ने राकेश रोशन को को धमकी दी थी कि वह इस कमाई का कुछ हिस्सा उन्हें दें वरना जान से हाथ धो बैठेंगे। राकेश इन धमकियों से नहीं डरे और उन्होंने अंडरवर्ल्ड को पैसे देने से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपनी सिक्योरिटी भी बढ़ा दी थी। लेकिन कुछ दिनों बाद जैसे ही उन्होंने अपनी सिक्योरिटी हटाई तो उन पर हमला हो गया।
‘कहो न प्यार है’ को उस समय 9 कैटेगरी में फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिले थे। ऐसे में उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हो गया था। इस फिल्म ने साल 2000 में रिलीज हुईं शाहरुख की ‘मोहब्बतें’ और सलमान की ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ को भी कमाई में पीछे छोड़ दिया था। राकेश रोशन फिल्म में पहले शाहरुख खान और करीना कपूर को लेना चाहते थे। हालांकि बाद में उन्होंने अपने बेटे को लॉन्च करने का मन बना लिया। वहीं करीना कि छुट्टी उनके नखरों की वजह से हुई। इसलिए उन्हें अमीषा पटेल से रिप्लेस कर दिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाCDS बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर हादसे की वजह आई सामने, वायुसेना ने दी जानकारीकोविड पॉजिटिव गर्भवती महिला के पेट में कोरोना से अधिक सुरक्षित है शिशु, जानिए कैसे महामारी के दौर में सुरक्षित रखें मां और बच्चे कोबेरोजगारी के संकट से जूझ रहा मप्र, ओबीसी की स्थिति चिंताजनक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.