इनके लेटर का इंतजार हमेशा करते हैं आयुष्मान खुराना ..
Pratibha Tripathi
| Updated: 14 Sep 2019, 11:42:37 AM (IST)
इनके लेटर का इंतजार हमेशा करते हैं आयुष्मान खुराना ..
,

  • आयुष्मान खुराना की फिल्म 'ड्रीम गर्ल'ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर किया कब्जा
  • आयुष्मान खुराना की आने वाली फिल्म कौन सी है

नई दिल्ली। बॉलीवुड के चमकते सितारों में से एक आयुष्मान खुराना का आज जन्मदिन है। उनका जन्म १४ सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था। पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाले अयुष्मान एक कलाकर ही नही, बल्कि अच्छे गायक भी है उनकी गायकी के लोग दिवाने है। रेडियो और टीवी रियलिटी शो से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले आयुष्मान आज के समय में बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं।


फ़िल्म 'विकी डोनर' से अपने कैरियर की शुरूआत करने वाले आयुष्मान को आठ साल की कड़ी मेहनत करने के बाद फ़िल्म 'अंधाधुन' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने वाला है। जिसका उन्हें बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है पर क्या आप जानते हैं कि इस राष्ट्रीय पुरूस्कार से ज्यादा उनको ऐसे लेटर के आने का इतजांर है जिसका महत्व उनके लिये इस पुरुस्कार से भी बढ़कर है।


आयुष्मान खुराना नें अभी हाल ही दिये एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया। कि हर नया अभिनेता अपनी कामयाबी के लिये बड़े बड़े निर्देशक, निर्माता के साथ काम करना पसंद करता है लेकिन मै इसकी परवाह बिल्कुल भी नही करता हूं। "मैं सिर्फ़ स्क्रिप्ट पर भरोसा करता हूं। क्योकि ये जरूरी नही है कि बड़े से बड़ा निर्देशक ही काफी अच्छी फ़िल्म दे सकता है नए से नया निर्देशक भी एक सफल फ़िल्म दे सकता है। जिसके लिये मै हमेशा तैयार रहता हूं।

आयुष्मान नें एक और बात का खुलासा किया जिसके बारें शायद ही कोई नही जानता होगा। फ़िल्म इंडस्ट्री के हर नए पीढ़ी के सभी अभिनेताओं को अमिताभ बच्चन की एक चिट्ठी का इंतज़ार हमेशा रहता है। और आयुष्मान की खुशकिस्मती यह है कि उन्हें अब तक अमिताभ बच्चन से दो चिट्ठियां प्राप्त हो चुकी हैं। उन्हें पहली चिट्ठी फ़िल्म 'दम लगाके हईशा' के लिए मिली थी और दूसरी चिट्ठी राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए मिली है।


इस पर आयुष्मान कहते हैं, "बच्चन साहब के लेटर का इंतज़ार उन्हें हमेशा रहता है वो अपने आप में ही एक अवॉर्ड है।" फ़िल्म इंडस्ट्री में आठ साल काम करने के बाद आयुष्मान को अमिताभ बच्चन के साथ फ़िल्म "गुलाबो सीताबो" में काम करने का मौका भी मिला। उनके साथ काम करके वे काफी खुश है।

ayusman_2.jpg

बच्चन साहब के साथ काम करने के अनुभव के बारे में बताते हुये आयुष्मान कहते है, "कि वे काफी अच्छे कलाकार हैं। उनकी मैने काफी फ़िल्में देखी हैे जिससे उनको देखकर डर लगता है। पर उनके साथ जब काम करते हैं तो वो एक कलाकार को काफी इज्ज़त देते है। वो अपनी पीढ़ी के ऐसे अकेले सुपरस्टार हैं जो आज भी बॉलीबुड में राज कर रहे हैं।" आयुष्मान खुराना कॉमेडी फ़िल्म 'ड्रीमगर्ल'में नज़र आने वाले है। जिसमें वो महिला की आवाज़ निकालते दिखेंगे। इस फिल्म की कहानी ये है कि लोग उनकी आवाज़ को सुनकर उनके कायल हो जाते है और उनसे प्यार कर बैठते हैं। राज शांडिलिया के डायरेक्शन में बनी 'ड्रीम गर्ल' में नुसरत बरूचा, अन्नू कपूर भी अहम भूमिका निभा रहे हैं।