scriptदीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर के अलावा इंटिमेट सीन की शूटिंग दौरान इन बॉलीवुड स्टार्स ने खोया था नियंत्रण | bollywood actors lost control shooting intimate scenes | Patrika News
बॉलीवुड

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर के अलावा इंटिमेट सीन की शूटिंग दौरान इन बॉलीवुड स्टार्स ने खोया था नियंत्रण

आज के वक्त में बॉलीवुड फिल्मों में इंटीमेट सीन जरूरी हो गया है। फिल्मों में ये सीन अधिक मसाला लाते हैं और दर्शकों को आकर्षित करने में भी मदद करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि जब इन सीन को शूट किया जाता है तो क्या होता है? ऐसे दृश्यों पर एक्टर्स कैसे अभिनय और प्रतिक्रिया करते हैं? ऐसे दृश्यों की शूटिंग के दौरान वे क्या सोच रहे होंते हैं? इन दृश्यों की शूटिंग से पहले और बाद में उनकी क्या भावना होती है? शायद नहीं, लेकिन इन सवालों के जवाब वाकई दिलचस्प हैं।

Jan 29, 2022 / 05:52 pm

Archana Keshri

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर के अलावा इंटिमेट सीन की शूटिंग दौरान इन बॉलीवुड स्टार्स ने खोया था नियंत्रण

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर के अलावा इंटिमेट सीन की शूटिंग दौरान इन बॉलीवुड स्टार्स ने खोया था नियंत्रण

इस सीन को करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। एक्टर्स के इस सीन को करने के दौरान एक पूरी यूनिट, कलाकारों, कैमरा, विजिटर्स और प्रोफेशनल लोगों से घिरे हुए होते हैं। इतने बड़े दर्शकों की मौजूदगी में इस तरह का इंटिमेट सीन करना अटपटा जरूर होगा। लेकिन कुछ सबूत ऐसे भी हैं जो स्पष्ट रूप से दिखाते हैं कि कुछ अभिनेताओं को वास्तव में ऐसे दृश्यों को करने में मजा आता है। ऐसे कई उदाहरण हैं जब निर्देशक के कट बोलने के बाद भी एक्टर्स इस सीन को करते वक्त पूरी तरह खो गए थे।
तो ये रहे कुछ ऐसे एक्टर्स और एक्ट्रेसेस की सूची, जिन्होंने इंटिमेट सीन की शूटिंग के दौरान नियंत्रण खो दिया। चलिए जानते हैं ऐसा कब और किसके साथ हुआ था।

ranbir_kapoor_and_evelyn_sharma.jpg

‘ये जवानी है दीवानी’ में रणबीर कपूर और एवलिन शर्मा

इंडिया टाइम्स में यह बताया गया कि ‘ये जवानी है दीवानी’ में एकइंटिमेट सीन की शूटिंग के दौरान रणबीर ने निर्देशक को कट बोलते हुए नहीं सुना और एवलिन के साथ सीन करना जारी रखा।

i_dont_lov_you.jpg

‘आई डोंट लव यू’ में रुस्लान मुमताज और चेतना


ये फिल्म ज्यादा पाप्युलर तो नहीं हुई थी मगर इस फिल्म के इंटिमेट सीन के कारण इसने दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफलता हांसिल की थी । रुस्लान के अनुसार एक इंटिमेट सीन की शूटिंग के दौरान उन्होंने वास्तव में नियंत्रण खो दिया और अनजाने में एक्ट्रेस की पोशाक खोल दी। पोशाक तुरंत गिर गई लेकिन बाद में उन्होंने चेतना से माफी मांगी।

sidharth_malhotra_and_jacquelin_fenandez.jpg

‘अ जेंटलमैन’ में जैकलीन फर्नांडीज और सिद्धार्थ मल्होत्रा


इस जोड़ी ने फिल्म में कुछ धमाकेदार किसिंग और हगिंग सीन किए थे। सीन की शूटिंग के दौरान निर्देशक के ‘कट!’ कहने के बाद भी दोनों एक-दूसरे को किस करते रहे।

jaya_prada.jpeg

दलीप ताहिल और जया प्रदा


दलीप ताहिल शूटिंग के दौरान नियंत्रण खोने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने एक बार एक्ट्रेस जया प्रदा के साथ सीन करने के दौरान अपने पर काबू खो दिया था, जिसके बाद में जया ने उन्हें थप्पड़ मारकर रियल और रील लाइफ के बीच के अंतर को इंगित करके सबक सिखाया।

madhuri_dixit_and_ranhjeet.jpg

‘प्रेम प्रतिज्ञा’ में रंजीत और माधुरी दीक्षित


खबरों के मुताबिक, ‘प्रेम प्रतिज्ञा’ में एक रेप सीन था, उस सीन के दौरा रंजीत सच मुच खुद पर नियंत्रण खो दिया था और माधुरी के साथ जबरदस्ती करने लगे थे। इस घटना के बाद माधुरी रंजीत से इतनी डर गई कि उन्होंने रंजीत को खुद से दुर रहने और उन्हें हाथ न लगाने के लिए कहा।

prem_nath.jpeg

‘गोल्ड मेडल’ में प्रेम नाथ और फरियाल


प्रेम नाथ को एक सीन में फरियाल को छेड़ना और उनके साथ जबरदस्ती करना था, लेकिन एक्टर ने अभिनेत्री को इतना अप्रतिरोध्य पाया कि उन्होंने सच में एक्ट्रेस को छेड़ना शुरु कर दिया। फरियाल को प्रेम नाथ से खुद को छुड़ाने के लिए संघर्ष करना पड़ा और फिर वो वहां से भाग गई थीं।

madhuri_dixit_and_vinod_khanna.jpg

‘दयावान’ में विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित


फिल्म ‘दयावान’ के एक सीन में विनोद को माधुरी को किस करना था, लेकिन वह इस सीन में इतने तल्लीन हो गये थे कि उन्होंने माधुरी का होंठ काट दिया था।

dimple_kapadia_and_vinod_khanna.jpg

‘प्रेम धर्म’ में विनोद खन्ना और डिंपल कपाड़िया


प्रेम धर्म की शूटिंग के दौरान डिंपल और विनोद को एक इंटिमेट किस करना था। लेकिन किस करते-करते एक्टर इतने मग्न हो गए कि निर्देशक के ‘कट!’ कहने के बाद भी डिंपल को किस करते रहे। बाद में निर्देशक महेश भट्ट को इस हरकत के लिए डिंपल से माफी मांगनी पड़ी।

tiger_shroff_and_jacqueline_fernadez.jpg

‘फ्लाइंग जट्ट’ में जैकलीन फर्नांडिस और टाइगर श्रॉफ


फिल्म के निर्देशक रेमो डिसूजा ने बताया कि जब टाइगर और जैकलीन एक किसिंग सीन की शूटिंग कर रहे थे तो उन्होंने ‘कट’ नहीं सुना और एक दूसरे को किस करते रहे।

यह भी पढ़ें

अंडरवर्ल्ड कनेक्शन और बॉलीवुड एक्ट्रेस जो अचानक परदे से गायब हो गई, बाद में जीनी पड़ी गुमनामी की जिंदगी


यह भी पढ़ें

यादें : बॉलीवुड और टीवी सेलेब्रिटीज जिनका 2021 में निधन हो गया

Home / Entertainment / Bollywood / दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर के अलावा इंटिमेट सीन की शूटिंग दौरान इन बॉलीवुड स्टार्स ने खोया था नियंत्रण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो