scriptप्यार नहीं बल्कि सिर्फ पैसे के लिए हुई ये Bollywood एक्ट्रेस की शादियां? | bollywood actress marriages happened not for love but only for money | Patrika News

प्यार नहीं बल्कि सिर्फ पैसे के लिए हुई ये Bollywood एक्ट्रेस की शादियां?

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2021 04:36:16 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

जब भी शादी की बात की जाती है, तो लोग अक्सर दिल की ज्यादा सुनते हैं। हालांकि, सच तो ये है कि जिंदगी के इस सबसे बड़े फैसलों में से एक को लेकर थोड़ा प्रैक्टिकल होकर सोचना बहुत ही ज्यादा जरूरी है।

shilpa_madhuri_.jpg

पैसा भगवान नहीं है, लेकिन आज के समय में जिस तरह व्यक्ति पैसों के पीछे भाग रहा है, उससे लगता है कि पैसा भगवान से कम भी नहीं है। ऐसे में सभी लोगों की तरह लड़कियां भी अपने जीवन में हर तरह की सुख सुविधा चाहती हैं और इसलिए वो अमीर व्यक्ति का चुनाव करना पसंद करती हैं। ठीक इसी प्रकार बॉलीवुड हसीनाएं भी अपने जीवन साथी का चुनाव बहुत कुछ सोच समझ कर करती हैं। बॉलीवुड में प्यार अफेयर्स और शादी की बातें आम हैं। अक्सर बॉलीवुड एक्ट्रेस के अफेयर की खबरें आती रहती है। कभी किसी का नाम बिजनेस मैंन से जुड़ता है तो कभी क्रिकेटर्स के साथ। बॉलीवुड में कब रिश्ते बनते हैं और कब टूटते हैं किसी को तभी पता चलता है जब हैडलाइंस सुर्खियां बनती हैं। बॉलीवुड में बहुत सारे स्टार्स तो अपनी पर्सनल लाइफ को ही लेकर लाइमलाइट में बने रहते हैं। तो वहीं कुछ अपनी शादी को लेकर सुर्खियां बटोरते रहते हैं। एक्ट्रेस की ही बात करें लें तो अपने ही को-स्टार्स के साथ इनके अफेयर्स की खबरें आती रहती हैं लेकिन जब शादी की बात आती हैं तो हमेशा बिजनेसमेन या ऐसे शख्स का हाथ थामती हैं जो इन्हें लग्जरी लाइफस्टाइल देते हैं फिर वो शख्स पहले से ही शादीशुदा या तलाकशुदा ही क्यों ना हो इसलिए तो लोग इन शादियों को कॉम्प्रमाइज का नाम देते हैं। आज हम बात करेगें कुछ ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने सिर्फ पैसे के लिए शादी की?




इस लिस्ट में पहला नाम आता है शिल्पा शेट्टा का
बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी अभी भी अपने लाखों प्रशंसकों के दिलों पर राज करती हैं और एक वास्तविक अभिनेत्री हैं। शिल्पा 22 नवंबर, 2009 को एक ब्रिटिश व्यवसायी, राज कुंद्रा के साथ शादी के बंधन में बंधी थी। ग्रुपको डेवलपर्स और टीएमटी ग्लोबल जैसे कई सफल व्यावसायिक उपक्रमों के अलावा, राज और शिल्पा की अपनी आईपीएल टीम, राजस्थान रॉयल्स भी है। राज और शिल्पा के दो बच्चे हैं, वियान राज कुंद्रा और समीशा शेट्टी कुंद्रा। लोगों ने राज कुद्र की पहली शीदी तोड़ने के आरोप में शिल्पा को काफी ट्रोल भी किया और उनपर इल्जाम लगाए कि उन्होंने किसी दूसरी महिला का घर तोड़ा जिसको शिल्पा ने झूठ कहा। लेकिन ये बात तो सब जानते हैं राज कुंद्रा रिच पर्सन है। इसी रिचनेस से मंहगे गिफ्ट्स से इंप्रेस होकर शिल्पी ने राज से शादी की थी।


दूसरे नंबर पर आती हैं रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा की जोड़ी
बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार रानी मुखर्जी आदित्या चोपड़ा का साथ रिश्ते में थी। और आदित्या चोपड़ा पहले से शादीशुदा थे। जिसके चलते रानी ने अपवी शादी को कई वर्षो तक छुपा कर भी रखा। अभिनेत्री ने देश के सबसे लोकप्रिय फिल्म बैनर, यश राज फिल्म्स के पीछे एकमात्र आदित्य चोपड़ा से शादी कर ली थी। बुद्धिमान विकल्प, रानी! रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा ने 21 अप्रैल, 2014 को शादी के बंधन में बंध गए थे और 9 दिसंबर, 2015 को एक बच्ची आदिरा का स्वागत किया था।



तीसरे नंबर पर आती हैं बोनी कपूर की पत्नी स्वर्गीय श्रीदेवी
स्वर्गीय एक्ट्रेस श्रीदेवी के बारे में भी यहीं कहा जाता है कि उन्होंने पैसे और रूतबे के लिए बोनी कपूर से शादी की। बोनी कपूर पहले से ही शादीशुदा और 2 बच्चों के पिता थे लेकिन श्रीदेवी के लिए उन्होंने पहली पत्नी को तलाक दे दिया था। बोनी कपूर से शादी करना शायद श्रीदेवी का अब तक का सबसे समझदारी भरा फैसला था। श्रीदेवी और बोनी कपूर ने 2 जून 1996 को शादी के बंधन में बंधे थे और उनकी दो बेटियां जान्हवी और खुशी कपूर हैं। 24 फरवरी, 2018 को दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में महान अभिनेत्री का निधन हो गया था।



फिर आती हैं जय मेहता की पत्नी जूही चावला
बॉलीवुड की चुलबुली अभिनेत्री, जूही चावला ने अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन दोनों में सफलता का आनंद लिया है। उसने दिसंबर 1995 में मेहता समूह के मालिक जय मेहता के साथ शादी के बंधन में बंधी थी। मेहता समूह एक जाना-पहचाना नाम है और अफ्रीका, अमेरिका, कनाडा और भारत में फैला हुआ है। जूही और जय के दो बच्चे हैं, जाह्नवी मेहता और अर्जुन मेहता। जूही चावला ने शादी के बाद अपने करियर पर ब्रैक लगा दी। हालांकि इस शादी का रिजन पैसा ही बताया जाता है।

यह भी पढ़ें

शादी के बंधन में बंधी पवित्र रिश्ता एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे, देखें एक्ट्रेस की शादी के वीडियो व फोटो





ऐसे ही एक नाम है आनंद आहूजा की पत्नी सोनम कपूर

सोनम कपूर ने 8 मई, 2018 को अपने सुपर-रिच लॉन्ग-टाइम बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा के साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद अपने नाम के साथ ‘आहूजा’ जोड़ा था। आनंद आहूजा एक उद्यमी और व्यवसायी हैं, जो दो कंपनियों- भाने और वेज नॉनवेज के मालिक हैं। भाने एक परिधान ब्रांड है और वेज नॉनवेज स्नीकर्स में डील करता है।

यह भी पढ़ें

शादी के बंधन में बंधी पवित्र रिश्ता एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे, देखें एक्ट्रेस की शादी के वीडियो व फोटो



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो