शादीशुदा होने के बाद भी माधुरी दीक्षित के दीवाने हो गए थे Sanjay Dutt, जेल जाने पर एक्ट्रेस ने मोड़ लिया था मुंह

By: Shweta Dhobhal
| Published: 23 Jan 2021, 06:59 PM IST
शादीशुदा होने के बाद भी माधुरी दीक्षित के दीवाने हो गए थे Sanjay Dutt, जेल जाने पर एक्ट्रेस ने मोड़ लिया था मुंह
Bollywood Stars Sanjay Dutt And Madhuri Dixit Love Story

  • बॉलीवुड की लव स्टोरीज में से एक संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की प्रेम कहानी
  • फिल्म थानेदार के सेट से हुआ था दोनों में प्यार
  • शादीशुदा होने के बावजूद भी एक्ट्रेस को दे बैठे दिल

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ( Sanjay Dutt ) आज इंडस्ट्री के जाने-माने सुपरस्टार्स में से एक हैं। अपनी पहली ही फिल्म रॉकी से संजय दत्त ने करोड़ों लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई ली थी। जहां संजू बाबा का करियर सातवें आसमान पर था। उनका अलग अंदाज दर्शकों के साथ-साथ एक्ट्रेसेस के सिर भी चढ़कर बोलता था। बड़े पर्दे पर संजय और माधुरी दीक्षित ( Madhuri Dixit ) की जोड़ी को खूब प्यार मिला। दोनोें को ही सदाबाहर जोड़ी के नाम से पुकारा जाता था। जब भी संजय-माधुरी साथ आते थे बॉक्स ऑफिस धूम मच जाती थी।

sanjay_1.jpg

शूटिंग के दौरान हुआ माधुरी और संजय दत्त में प्यार

फिल्म 'थानेदार' में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त को कास्ट किया गया था। बताया जाता है कि शूटिंग के दौरान ही दोनों के बीच नजदिकियां बढ़ने लगी। रील लाइफ के साथ रियल लाइफ में भी दोनों रोमांस करने लगे। खबरों की मानें तो बताया जाता है संजय माधुरी को इतना चाहने लगे थे कि अगर वह कभी किसी फिल्म की शूटिंग के लिए विदेश जाते थे। तो वह वहां से उन्हें फोन मिलाकर घंटों बात किया करते थे। जिसका सारा बिल निर्माता को भरना पड़ता था। माधुरी संग संजय ने साजन, खलनायक, साहिबा और महानता जैसी सुपरहिट फिल्में की हैं।

sanjay_3.jpg

पहले से ही शादीशुदा थे संजय दत्त

माधुरी दीक्षित के प्यार में पागल हो चुके संजय दत्त यह भूल गए थे। वह पहले से ही शादीशुदा और एक बच्ची के पिता हैं। बताया जाता है कि माधुरी की वजह से ही संजय की पहली पत्नी रिया उन्हें छोड़कर चली गई थीं। वह दोनों से बेहद दूर अमेरिका हमेशा के लिए शिफ्ट हो गई थीं।

यह भी पढ़ें- Shahrukh Khan ने वरुण-नताशा को दिया अपना आलीशान बंगला, शादी की सारी रस्में शुरू होंगी आज से

sanjay_thumb_1.jpg

गिरफ्तारी के बाद माधुरी ने मोड़ लिया मुंह

जहां एक ओर संजय दत्त का करियर और लव लाइफ सब ठीक चल रही थीं। वह दूसरी और उन्हें आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। उनके घर में एक ट्रक पाया गया था जिसमें अवैध हथियार बरामद हुए थे। इस मामले में संजय को 16 महीने की जेल हुई। जेल जाने के बाद उनकी फिल्म खलनायक रिलीज़ हुई। जिसने सिनेमाघरों में धूम मचा दी। उस वक्त की यह सुपरहिट फिल्म थी। एक ओर जहां संजय जेल में थे। वहीं माधुरी दीक्षित के परिवार ने उनपर संजय से दूर होने के लिए खूब दबाव बनाया। जिसकी वजह से एक्ट्रेस ने संजय से मुंह मोड़ लिया था।

sanjay_5_1.jpg

फिल्म कलंक में नज़र आए माधुरी-संजय

सालों बाद संजय दत्त और माधुरी दीक्षित को फिर एक बार बड़े पर्दे पर साथ देखा गया। फिल्म 'कलंक' में यह जोड़ी नज़र आई थी। इन साथ इस फिल्म में अभिनेता वरुण धवन, कुणाल खेमू, आदित्य राव, आलिया भट्ट और सोनाक्षी सिन्हा नज़र आई थीं।