scriptबॉम्‍बे HC की Jiah Khan की मां राबिया को लगाई है फटकार, कहा – ‘क्‍या चाहती हैं हत्‍या बता दें?’ | Bombay High Court Says Jiah Khan's Mother Trying To Delay Trial | Patrika News

बॉम्‍बे HC की Jiah Khan की मां राबिया को लगाई है फटकार, कहा – ‘क्‍या चाहती हैं हत्‍या बता दें?’

Published: Sep 28, 2022 03:41:14 pm

Submitted by:

Vandana Saini

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान केस (Jiah Khan Case) में बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक्ट्रेस की मां राबिया खान (Rabia Khan) को फटकार लगाते हुए कहा कि ‘वे जानबूझकर मामले में देरी करवा रही हैं’।

बॉम्‍बे HC की Jiah Khan की मां राबिया को लगाई है फटकार

बॉम्‍बे HC की Jiah Khan की मां राबिया को लगाई है फटकार

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जिया खान (Jiah Khan) के आत्‍महत्‍या मामले में बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने एक्ट्रेस को मां राबिया खान (Rabia Khan) को कड़ी फटकार लगाई है। साथ ही कोर्ट का कहना है कि ‘इस मामले में वे जानबूझकर मामले में देरी करवा रही हैं’। कोर्ट ने कड़े शब्दों में राबिया खान को फटकार लगाते हुए कहा कि ‘वे जाानबूझकर इस केस को लंबा खींचने की कोश‍िश कर रही हैं’। साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा कि ‘जिया खान केस की CBI ने निष्पक्ष जांच की है, लेकिन उनकी मां बार-बार इसे हत्‍या बताकर मुकदमे को टालने और देरी करने की कोशिश कर रही हैं’। काफी समय से जिया खाम केस में CBI जांच में लगी थी।
साथ ही 12 सितंबर को कोर्ट में जस्‍ट‍िस एएस गडकरी और जस्‍ट‍िस एमएन जाधव की बेंच ने अपने आदेश जारी करते हुए एक्ट्रस की मां राबिया खान द्वारा इस मामले में नए तरीके से जांच की मांग की वाली याचिका को खारिज कर दिया था। जिया की मां राबिया चाहती थीं कि इस पूरे मामेल में अमेरिका की जांच एजेंसी FBI जांच करें।

साथ ही याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि ‘इस आदेश की कॉपी अब सामने आई है’। ये पूरा मामला साल 2013 का है, जब जिया खान अपने मुंबई स्थित अपार्टमेंट में मृत पाई गई थीं। इस मामले में एक्‍ट्रेस के बॉयफ्रेंड और एक्टर सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi) नाम सामने आया था। एक्टर पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़ें

एक बार फिर Neha Kakkar पर Falguni Pathak का वार!

https://twitter.com/hashtag/JiahKhan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इतना ही नहीं राबिया खान इस बात का दावा करती रही है कि ‘जिया ने अत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या की गई थी’। वहीं इस मामले पर आपना आदेश देते हुए बेंच ने कहा कि ‘सीबीआई ने हर एंगल से केस की डिटेल जांच की है और निष्कर्ष निकाला है कि ये आत्महत्या का मामला है। न की हत्‍या का’।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि ‘याचिकाकर्ता यानी जिया खान की मां राबिया खान का बार-बार ये आग्रह करना कि इस मामले में पीड़िता की मौत हत्या थी और आत्महत्या नहीं थी। ये मुकदमे में देरी का कारण बनता जा रहा है’।
https://twitter.com/jiahkhan/status/337817340966227968?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/jiahkhan/status/324770729461698560?ref_src=twsrc%5Etfw

कोर्ट ने आगे कहा कि ‘राबिया खान जिस तरह से याचिकाएं दे रही हैं इससे यही लगता है कि वे बिना कोर्ट में सुनवाई के बस ये आदेश लेना चाहती हैं कि पीड़‍ित ने आत्‍महत्‍या नहीं की बल्किन उनकी हत्‍या की गई थी’। साथ ही बेंच की ओर से ये भफी कहा गया कि ‘इस तरह की सोच और नजरिया कानून की उचित प्रक्रिया को दरकिनार करता है’। बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि ‘पहली नजर में पुलिस या सीबीआई द्वारा की गई जांच में कोई दोष नहीं पाया जा सकता है’।

यह भी पढ़ें

सर्जरी से Mouni Roy ने खुद को बनाया है खूबसूरत!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो