Rajesh Khanna के बंगले 'आशीर्वाद' को कहा जा रहा है हॉन्टेड प्लेस, डरावनी आवाज़ें आने की सामने आई बात

By: Shweta Dhobhal
| Published: 02 Nov 2020, 04:20 PM IST
Rajesh Khanna के बंगले 'आशीर्वाद' को कहा जा रहा है हॉन्टेड प्लेस, डरावनी आवाज़ें आने की सामने आई बात
Bungalow Of Veteran Actor Rajesh Khanna Told To Be Haunted Place

दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना ( Rajesh Khanna ) के बंगले 'आशीर्वाद' ( Ashirwad ) को लेकर फिर से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। उनके बंगले को हॉन्टेड प्लेस कहा जाने लगा है। बताया जा रहा है कि उनके घर से कई डरावनी आवाज़ें सुनने को मिलती हैं। बता दें अभिनेता ने यह बंगला दिग्गज अभिनेता राजेंद्र कुमार ( Rajendra Kumar ) से खरीदा था।

नई दिल्ली। गुज़रे जमाने के सुपरस्टार राजेश खन्ना ( Rajesh Khanna ) बेशक आज हमारे बीच नहीं रहे हैं, लेकिन आज भी उनके चाहने वाले उन्हें याद करते हुए नज़र आ रहे हैं। अभिनेता का जब देहांत हुआ तब उनका एक बंगला काफी सुर्खियों में आ गया। बंगले आशीर्वाद को लेकर कई अनसुनी कहानियां भी शुरु हो गई थी। यही नहीं उनके जाने के बाद कई लोग उनके घर पर अपना दावा करते हुए दिखाई दिए। वहीं अब उनका बंगला हॉन्टेड प्लेस में शामिल हो चुका है। जी हां, खबरों की मानें तो अब बंगले को लेकर कई भूतिया कहानियां सुनने को मिल रही हैं।

Rajesh Khanna

बंगले से आती है डरावनी आवाज़ें

बताया जा रहा है कि इस घर से कई तरह की डरावनी आवाज़े आती थीं। जिसकी वजह से लोगों ने घर में भूत होने की बात कहनी शुरू कर दिया। बताया जाता है कि दिवंगत अभिनेता के इस घर में पहले दिग्गज अभिनेता राजेंद्र कुमार रहते थे। उन्होंने ही महज 60 हज़ार में सबसे पहले 'आशीर्वाद' बंगले को खरीदा था और पूजा पाठ करवा कर अभिनेता मनोज कुमार ने ही उन्हें घर में शिफ्ट करवाया था।

Rajesh Khanna

'आशीर्वाद' के मालिक थे राजेेंद्र कुमार

कहा जाता है कि जैसे ही बंगले में राजेंद्र कुमार रहने आए। उनकी किस्मत बिल्कुल बदल गई। उनका करियर देखते ही देखते सातवें आसमान पर पहुंच गया। जिसके कुछ समय बाद अभिनेता ने दूसरा बंगला खरीद लिया,लेकिन वह अपने आशीर्वाद बंगले को नहीं बेचना चाहते थे। वहीं दूसरी ओर राजेश खन्ना अपने फिल्मी करियर को आगे बढ़ाने के लिए उन दिनों काफी स्ट्रगल कर रहे थे, लेकिन उन्हें राजेंद्र कुमार का यह बंगला काफी पसंद था। उन्होंने तुरंत घर को खरीदने की इच्छा जताई।

Rajesh Khanna

अभिनेता राजेंद्र कुमार को खूब मनाया था बंगला खरीदने के लिए

राजेश खन्ना जैसे ही राजेंद्र कुमार के पास घर की डील करने के लिए पहुंचे। वैसे राजेंद्र ने घर बेचने से मना कर दिया। तब अभिनेता ने उन्हें खूब मनाया और घर देने के लिए मना लिया। लेकिन इसी के साथ राजेंद्र कुमार ने भी अपनी एक शर्त रखी। उन्होंने राजेश खन्ना से वादा लिया कि वह कभी भी बंगले का नाम बदलेंगे नहीं। उनकी इस बात पर राजेश खन्ना ने तुंरत हामी भर दी। इस जमाने में राजेश खन्ना ने साढ़ें तीन लाख में वह बंगला खरीदा था। घर में शिफ्ट होते ही उनकी तकदीर बदल गई और उनका फिल्मी करियर सफलता के मुकाम पर पहुंच गया। बताया जाता है कि बंगले आशीर्वाद की बालकनी पर ही खड़े होकर अभिनेता अपने फैंस को हाथ हिलाते हुए दिखाई देते थे।

Rajesh Khanna

पत्नी और बच्चों ने छोड़ दिया था घर

आशीर्वाद बंगले में राजेश खन्ना सफलता देखी तो उन्होंने अपने डुबते करियर को भी देखा। उनके देहांत के बाद उनकी पत्नी और एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया भी अपनी दोनों बेटियों के साथ वह घर छोड़कर अलग रहने लगी। जिसके बाद से घर पूरी तरह से सूना हो चुका है और हॉन्टेड प्लेस जैसी जगहों में शुमार होता जा रहा है।