फिल्म 'शेरशाह' में बेटे की शहादत वाले सीन पर कैसा था कैप्टन विक्रम बत्रा के माता-पिता का रिएक्शन?

By: Sunita Adhikari
| Published: 13 Aug 2021, 07:53 PM IST
फिल्म 'शेरशाह' में बेटे की शहादत वाले सीन पर कैसा था कैप्टन विक्रम बत्रा के माता-पिता का रिएक्शन?
Vikram Batra Shershah

एक इंटरव्यू में कैप्टन बत्रा के पिता जीएल बत्रा ने बताया कि 1997 में रिलीज हुई फिल्म बॉर्डर को विक्रम बत्रा ने 8 बार देखा था। वह देशभक्त इंसान थे।

नई दिल्ली। परमवीर चक्र से सम्मानित दिवंगत कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक 'शेरशाह' अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने उनकी भूमिका निभाई है। कियारा आडवाणी उनकी गर्लफ्रेंड डिंपल चीमा के किरदार में नजर आ रही हैं। फिल्म की काफी वक्त से चर्चा हो रही थी। फिल्म को क्रिटिक्स के साथ-साथ दर्शकों से भी अच्छे रिस्पॉन्स मिल रहे हैं। फिल्म को देखकर ज्यादातक लोगों का कहना है कि वह बहुत इमोशनल हो गए थे। वहीं, विक्रम बत्रा के माता-पिता ने भी स्पेशल स्क्रीनिंग में फिल्म को देखा। अब उन्होंने बताया कि फिल्म में बेटे की शहादत वाले सीन पर उनका क्या रिएक्शन था।

एक इंटरव्यू में कैप्टन बत्रा के पिता जीएल बत्रा ने बताया कि 1997 में रिलीज हुई फिल्म बॉर्डर को विक्रम बत्रा ने 8 बार देखा था। वह देशभक्त इंसान थे। उन्होंने द क्विंट को बताया, विक्रम ने बॉर्डर फिल्म को 8 बार देखा था। फिल्म का उनपर काफी असर हुआ था। उन्हें सैनिक की जिंदगी पसंद थी। उनके अंदर गहरी देशभक्ति थी। इसीलिए वह सेना में भर्ती हुए थे।

उसके बाद उन्होंने 'शेरशाह' फिल्म में कैप्टन बत्रा के शहादत वाले सीन पर भी बात की। उन्होंने कहा, 'एक पाकिस्तानी सिपाही छिपकर गोली चलाता है और विक्रम बत्रा को तीन चार गोलियां लग जाती है। वो गोलियां उनके सीने पर जाकर लगती हैं। जिसके बाद वह गिर उनके मुंह से खून गिरने लगता है और वह दुर्गा माता की जय का नारा लगाते हैं। इसके बाद वह वीरगति को प्राप्त हो जाते हैं। यह हमारे लिए बहुत ही भावुक क्षण था।

वहीं, कैप्टन विक्रम बत्रा की मां कमलकांत बत्रा ने कहा, 'जब बेटे को गोली लगती है तो मैं बहुत इमोशनल हो गई थी।' बता दें कि फिल्म 'शेरशाह' को विष्णुवर्धन ने डायरेक्ट किया है। करण जौहर इसके प्रोड्यूसर हैं। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्टिंग की काफी तारीफ की जा रही है। इस फिल्म को उनके करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म बताया जा रहा है। वहीं, कियारा आडवाणी ने विक्रम बत्रा की गर्लफ्रेंड डिंपल चीमा का किरदार निभाया है। कैप्टन विक्रम बत्रा की शहादत के बाद डिंपल ने शादी नहीं की है। वह आज भी उनकी यादों के सहारे अपनी जिंदगी जी रही हैं।