पीएम मोदी के बचपन पर बनी ये खास शॉर्ट फिल्म, 29 जुलाई को होगी रिलीज

By: Riya Jain
| Updated: 24 Jul 2018, 02:12 PM IST
पीएम मोदी के बचपन पर बनी ये खास शॉर्ट फिल्म, 29 जुलाई को होगी रिलीज
chalo jeete hain short film narendra modi childhood release 29 july

डायरेक्टर मंगेश हदावले ने हाल में एक शॉर्ट फिल्म बनाई है। इस शॅार्ट मूवी का नाम है-'चलो जीते हैं'। खास बात यह है कि यह फिल्म भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन पर आधारित है।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता डायरेक्टर मंगेश हदावले ने हाल में एक शॉर्ट फिल्म बनाई है। इस शॅार्ट मूवी का नाम है-'चलो जीते हैं'। खास बात यह है कि यह फिल्म भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन पर आधारित है। जी हां, इस शॅार्ट पीएम मोदी के बचपन को दर्शाया जाएगा। आज शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में इसकी स्क्रीनिंग रखी गई है। प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद उस दौरान फिल्म को देखेंगे।

हाल में इस बारे में फिल्ममेकर हदावले से बातचीत की गई। उन्होंने बताया कि,' मैंने मोदी जी की नीतियों को प्रमोट करने के लिए फिल्म नहीं बनाई है। ये उनके जिंदगी के शुरूआत की कहानी है। मेरा बच्चों के साथ स्पेशल बॉन्ड रहा है इसलिए ऐसी कहानियां मुझे आकर्षित करती हैं।'

CONFIRM! आमिर की महाभारत से पहले कुणाल कोहली बनाने जा रहे रामायण, चल रही नए एक्टर्स की तलाश

 

गौरतलब है कि इस मूवी में चाइल्ड आर्टिस्ट धैर्य दर्जी मुख्य किरदार अदा कर रहे हैं। यह फिल्म आजादी के बाद के समय को दर्शाएगी। यह एक ऐसे बच्चे की घटना को दर्शाएगी जो देश के लिए कुछ करना चाहता है।' हदावले को इस फिल्म को बनाने का ख्याल पीएम मोदी की किताब 'सामाजिक समरसता' पढ़ने के बाद आया था।

उन्होंने बताया कि,'मोदीजी की किताब एक प्ले के साथ शुरू होती है जिसका नाम है पीलो फूल। जिसमें वे भाग लिया करते थे जब वे 10 साल के थे। ये कहानी एक दलित महिला के बारे में है जो मंदिर से पीले फूल मिलने के लिए आतुर है। ताकि उसके बेटे की जिंदगी बच जाए। ये बच्चा स्वामी विवेकानंद की लाइन 'वही जीते हैं, तो दूसरों के लिए जीते हैं ' से प्रेरित है। '

बता दें इस शॉर्ट फिल्म की शूटिंग वडोदरा में हुई है। शॅार्ट फिल्म का ड्यूरेशन 32 मिनट का है। बताया जा रहा है ये फिल्म 29 जुलाई को रात 9 बजे डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर रिलीज की जाएगी।

BDAY SPL: दिग्गज स्टार मनोज कुमार के बारे में जानें ये 5 दिलचस्प बातें, देखें वीडियो

सालों बाद कैमरे के सामने आई एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता, फिगर हुआ खराब..दिखा जबरदस्त मोटापा!

Naredra Modi pm modi pm modi news
Show More