script‘SANJU’ ही नहीं ये हैं वो 5 BIOPICS जिनके TEASER ने ही जीत लिया दिल, फिल्में रहीं HOUSEFULL! | considering sanju film these are top 5 superhit bollywood biopic movie | Patrika News
बॉलीवुड

‘SANJU’ ही नहीं ये हैं वो 5 BIOPICS जिनके TEASER ने ही जीत लिया दिल, फिल्में रहीं HOUSEFULL!

इससे पहले भी बॅालीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई बॅायोपिक बन चुकी हैं जिसने बॅाक्स ऑफिस पर उम्दा प्रदर्शन दिया है।

Apr 24, 2018 / 04:25 pm

Riya Jain

sanju

sanju

आज संजय दत्त की बॅायोपिक ‘संजू’ का टीजर लॅान्च हो चुका है। इस टीजर में रणबीर कपूर संजय दत्त का किरदार अदा कर रहे हैं। इस टीजर ने आते ही देश में हड़कंप मचा दिया है। खास बात यह है कि इस टीजर में रणबीर ने संज य की जिंदगी के हर एर पहलू को बड़े ही उम्दा तरीके से निभाया है। उन्होंने इस 1 मिनट के वीडियो में सबकुछ बता दिया। टीजर देखकर कहा जा सकता है कि यह फिल्म बॅाक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन करेगी। वैसे इससे पहले भी बॅालीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई बॅायोपिक बन चुकी हैं जिसने बॅाक्स ऑफिस पर उम्दा प्रदर्शन दिया है। तो आइए आज उन फिल्मों के बारे में जानते हैं…

m.s dhoni

1.एम. एस धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की जिंदगी पर आधारित फिल्म थी ‘एम. एस धोनी’। इस फिल्म में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी का किरदार अदा किया था। फिल्म बॅाक्सऑफिस पर सुपर-डुपर हिट साबित हुई थी।

 

Dangal

2.दंगल

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘दंगल’ भारत की पहली फीमेल रेसलर बबीता कुमारी और गीता फोगट की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म ने न सिर्फ भारत बल्कि विदेश में भी करोड़ों की कमाई की। इस फिल्म के कारण चीन में आमिर सुपरस्टार बन गए हैं।

 

bhaag milkha bhaag

3.भाग मिल्खा भाग

‘भाग मिल्खा भाग’ फिल्म धावक मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में फरहान अख्तर ने मिल्खा की भूमिका निभाई थी। 2013 में आई इस फिल्म ने बॅाक्सऑफिस पर झंडे गाड़ दिए थे। 2014 में फिल्म को 61वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

 

Priyanka Chopra

4. मैरी कॅाम

प्रियंका चोपड़ा ने इस फिल्म में ‘मैरी कॅाम’ का रोल अदा किया था। मैरी कॅाम देश की बेहतरीन बॅाक्सर हैं। यह फिल्म सिनेमा जगत की उम्दा फिल्मों में से एक है।

 

sachin: a billion dreams

5.सचिन अ बिलियन ड्रीम्स

‘सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स’ भारतीय क्रिकेट प्लेयर सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म का निर्देशन जेम्स अर्सकिन ने किया है। खास बात यह है कि इस फिल्म में सचिन ने खुद काम किया है। 42 साल की उम्र में उन्होंने इस फिल्म में काम किया है।

Home / Entertainment / Bollywood / ‘SANJU’ ही नहीं ये हैं वो 5 BIOPICS जिनके TEASER ने ही जीत लिया दिल, फिल्में रहीं HOUSEFULL!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो