scriptमुंबई से दरभंगा पहुंची मजदूर महिला ने रखा बच्चे का नाम Sonu Sood, अभिनेता बोले ‘ये है मेरे लिए रियल अवॉर्ड’ | Darbhanga Migrant Labor Family Named Child Born Sonu Sood | Patrika News

मुंबई से दरभंगा पहुंची मजदूर महिला ने रखा बच्चे का नाम Sonu Sood, अभिनेता बोले ‘ये है मेरे लिए रियल अवॉर्ड’

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2020 09:25:27 am

Submitted by:

Shweta Dhobhal

प्रवासी मजदूर परिवार ( Migrant Workers Family ) ने बच्चे का नाम रखा सोनू सूद ( Sonu Sood )
एक्टर सोनू सूद ( Actor Sonu Sood ) ने मुंबई से पहुंचाया था बिहार ( Mumbai To Bihar )

The working woman named the children Sonu Sood Srivastava

The working woman named the children Sonu Sood Srivastava

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( Coronavirus ) का सबसे बुरा असर प्रवासी मजदूरों ( MigrantWorkers ) और गरीब वर्ग ( Poor People) पर पड़ा है। घर पहुंचने की चाह में कई लोग हज़ारों किलोमीटर पैदल ही चलने लगे। सरकार की तरफ से इन लोगों को किसी भी तरह की सुविधा नहीं दी गई। इस बीच अभिनेता सोनू सूद ( Actor Sonu Sood Helping Migrant Workers ) प्रवासी मजदूरों और गरीबों के भगवान बनकर उनकी मदद के लिए आगे आए। उन्होंने लॉकडाउन में अलग-अलग राज्यों में फंसे लोगों को अपनी टीम ( Sonu Sood Team ) की मदद से उन्हें घर पहुंचाने का काम शुरू कर दिया। गरीबों और जरूरतमंदों तक सोनू ने खाना पहुंचाना भी शुरू कर दिया। आज उनके कामों की चर्चा चारों तरफ हो रही है। सोशल मीडिया पर उन्हें प्रवासी मजदूर का रीयल लाइफ हीरो ( Real Life Hero ) कहा जाने लगा है। यही नही सोनू के काम को देखकर एक मां इतनी प्रभावित हुईं कि उन्होंने अपने बच्चे को जन्म देते ही उसका नाम सोनू सूद रख दिया है। इस खबर ने सबका दिल जीत लिया है।

labours.jpg

सोशल मीडिया पर वायरल ( Social Media) हो रहे इस किस्से के बारें आज हर जगह चर्चा हो रही है। दरअसल, जिस महिला को बच्चा हुआ है। उसे सोनू ने ही घर पहुंचाया था। वह बिहार ( Bihar) के दरभंगा ( Darbhanga ) की रहने वाली हैं। मजदूर महिला ( pregnant Migrant Lady ) को जब बच्चा पैदा हुआ तो उसने बच्चें का नाम ही सोनू सूद ( Sonu Sood Named Her New Born Baby ) रख दिया। इस बारें में जानकारी देते हुए सोनू ने बताया कि महिला के परिवारवालों ने उन्हें खुद फोन करके इसकी जानकारी दी थी कि महिला ने एक बेटे को जन्म दिया है। जिसका नाम उन्होंने सोनू सूद रखा है। जब उन्होंने पूछा कि आप तो श्रीवास्तव है फिर सूद कैसे? तो महिला ने कहा कि बच्चे का पूरा नाम सोनू सूद श्रीवास्तव ( Sonu Sood Shrivastav ) है। जिसके बाद सोनू ने उन्हें स्पेशल फील करवाने के लिए शुक्रिया कहा। सोनू ने बताया कि महिला की इस बात ने उनका दिल जीत लिया है।

सोनू ने बताया कि महिला को 12 मई के दिन को उनकी टीम ने प्रवासी मजदूरों के ग्रुप ( Darbhanga Migrant Workers Group ) के साथ मुंबई से दरभंगा के लिए रवाना किया था। जिसमें में दो गर्भवती महिलाएं ( Two Lady Was Pregant ) भी शामिल थीं। इनमें से एक को घर पहुंचते ही बच्चा हुआ। ये खुशखबरी उन्होंने खुद सोनू को फोन करके दी। सोनू कई नई तरह से लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं। उन्होंने एक हेल्पलाइन नंबर ( Helpline Number ) भी जारी किया है। जो कि एक टोल फ्री ( Toll Free ) नंबर है। जिस पर लोग फोन कर अपनी पेरशानियां उनके साथ शेयर कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो