फिल्मों में काम करने के बाद भी धर्मेंद्र को नहीं पसंद था बेटी ईशा-आहना का छोटे कपड़े पहनना

By: Shweta Dhobhal
| Published: 02 Aug 2021, 03:33 PM IST
फिल्मों में काम करने के बाद भी धर्मेंद्र को नहीं पसंद था बेटी ईशा-आहना का छोटे कपड़े पहनना
Dharmendra Did not Like That Esha Ahana Wear Western Dresses

अभिनेता धर्मेंद्र और उनकी दोनों बेटियों ईशा-आहना के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग हैं। एक इंटरव्यू में ईशा और हेमा मालिनी ने बताया था कि कैसे उनके पिता धर्मेंद्र को छोटे कपड़ों और जींस पहनने से नफरत थी। जानिए पूरा किस्सा।

नई दिल्ली। दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र अपनी शानदारा फिल्मों, डायलॉग्स और अपनी खूबसूरती की वजह से काफी मशहूर थे। उन्होंने अपने वक्त में कई अभिनेत्रियों संग काम किया और नाम कमाया। यही नहीं एक्ट्रेस हेमा मालिनी के प्यार में उन्होंने धर्म बदलकर दूसरी शादी तक कर ली थी। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी के किस्से आज भी काफी सुने जाते हैं। फिल्मों में धर्मेंद्र को अधिकतर मज़ाक या रोमांस करते हुए देखा गया है, लेकिन असल जिंदगी में वो काफी सख्त हैं। इस बात का जिक्र खुद उनकी बेटियों ईशा देओल और अहाना देओल ने किया है।

बेटियों को लेकर काफी प्रोटेक्टिव हैं धर्मेंद्र

धर्मेंद्र ने फिल्मी दुनिया को बेहद ही करीब से देखा है। अभिनेत्रियों के पहनावे से भी वो काफी वाकिफ हैं, लेकिन बावजूद इसके धर्मेंद्र अपने दोनों ही बेटियों को लेकर काफी प्रोटेक्टिव हैं। उन्हें ईशा और अहाना का वेस्टर्न कपड़े पहना बिल्कुल भी पसंद नहीं था। वो अपनी बेटियों को सूट सलवार में ही देखना पसंद करते थे। इस बात का खुलासा खुद ईशा देओल ने एक इंटरव्यू में किया है।

यह भी पढ़ें- धर्मेंद्र को बिल्कुल पसंद नहीं था बेटियों का डांस और एक्टिंग करना, गुस्से में नहीं देखी थी बेटी ईशा की फिल्म

पापा के घर आते ही सूट-सलवार पहन लेती थीं ईशा-आहना

दरअसल, ईशा और अहाना अपनी मां हेमा मालिनी संग एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के इंटरव्यू में पहुंची थीं। ईशा देओल ने बताया कि उनके पिता काफी सख्स किस्म के आदमी हैं। उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं था कि वो छोटे या कट स्पिल टॉप पहने। ऐसे में जब भी उन्हें पता चलता था कि पापा घर आ रहे हैं। तो तुरंत जाकर सूट सलवार पहन लेती थी। ताकि पापा को बुरा नहीं लगे। हेमा मालिनी ने बताया कि वो अपनी बेटियों को काफी सपोर्ट करती हैं। उन्होंने ही दोनों को कथक सिखाना का मन बनाया था।

यह भी पढ़ें- साधना की इस फिल्म के लिए दिए स्क्रीन टेस्ट में रिजेक्ट हो गए थे धर्मेंद्र, एक्ट्रेस संग तस्वीर शेयर कर कही दिल की बात

हेमा मालिनी करती हैं बेटियों को सपोर्ट

वैसे आपको बता दें धर्मेंद्र को वेस्टर्न ड्रेसेस ही नहीं बल्कि उन्हें अपनी बेटियों का फिल्मों में काम करना भी पसंद नहीं था। धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि ईशा देओल फिल्म करें। फिर भी जिद्द करके ईशा देओल फिल्मों में आईं, लेकिन जब उनका करियर नहीं चला तो उन्हें अपना फिल्मी करियर छोड़ना पड़ा। इसमें हेमा मालिनी ने भी अपनी बेटी की काफी मदद की थी। बताया जाता है कि धर्मेंद्र ने कभी भी ईशा देओल की कोई फिल्म नहीं देखी। अकेले तो क्या कभी उन्होंने परिवार के साथ भी ईशा देओल की कोई फिल्म नहीं देखी।

Dharmendra Hema Malini