scriptदर्जी के प्यार में पागल दीना पाठक ने कर ली थी उनसे शादी, बर्बाद हो गई थी जिंदगी | Dina Pathak Fall In Love 'Darji' After Marriage She Faced Problems | Patrika News

दर्जी के प्यार में पागल दीना पाठक ने कर ली थी उनसे शादी, बर्बाद हो गई थी जिंदगी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2021 07:16:56 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

दीना पाठक हिंदी सिनेमा की एक जानी-मानी अदाकारा थीं। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। दीना पाठक की लव स्टोरी काफी फिल्मी थी। एक्ट्रेस का दिल एक दर्जी पर आ गया था। शादी के बाद दीना पाठक ने कई उतार-चढ़ाव देखें।

दीना पाठक ने की थी दर्जी से शादी

दीना पाठक ने की थी दर्जी से शादी

नई दिल्ली। बॉलीवुड में अक्सर हमारा ध्यान हीरो, हीरोइन और विलेन की ओर ज्यादा रहता है। लेकिन कहते हैं ना कि असली कलाकार वो होता है जो अपनी एक्टिंग की छाप लोगों के दिलों दिमाग पर छोड़ देता है। आज के टाइम में अगर हमें कोई नानी, दादी, सास और बहू का किरदार करने वाली अभिनेत्री के बारें पूछें तो सबसे पहला नाम जुंबा पर दीना पाठक (Dina pathak) का आता है। जी हां, दीना पाठक सिनेमा जगत का वो जाना माना नाम है जिसकी एक्टिंग के लोग आज भी दीवाने हैं।

deena_.jpg

दीना पाठक के पति एक दर्जी थे जो मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर अपोलो बंडर के पास कपड़े सिलने की दुकान थी। उन्होंने राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के कपड़े डिजाइन किया करते थे। राजेश खन्ना की फिल्में ना चलने की वजह से उनका काम भी बंद हो गया था और कुछ समय बाद ही उनकी मृत्यु हो गई थी।

ये भी पढ़ें: गंजेपन की वजह से अक्षय खन्ना ने खोया फिल्मी करियर, छोटी उम्र में ही झड़ गए थे बाल

deema.jpeg

दीना पाठक की दो बिटियां है जिनका नाम रत्ना पाठक (Ratna pathak) और सुप्रिया पाठक (supriya pathak) है। उनकी बेटी सुप्रिया ने नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) और रत्ना ने पंकज कपूर (pankaj kapoor) से शादी कर ली थी केतन मेहता की ‘मिर्च मसाला’ (Mirch Masala) में दीना के साथ उनकी दोनों बेटियों उनके साथ और दामाद नसीरुद्दीन शाह ने काम किया था। उसी साल 1985 में शुरू हुई कॉमेडी टीवी सीरीज ‘इधर उधर’ (Idhar Udhar) में वे नजर आईं। इसमें उनकी दोनों बेटियां लीड रोल में थीं।

nawaz.jpg

एक इंटव्यू के दौरान दीना की बेटी रत्ना ने बताया कि जब भी वो और सुप्रिया बाहर निकलती थी तो मां बहुत परेशान हो जाती थी कि कहीं कुछ हो ना जाए। उनके दिमाग अजीबो गरीब ख्याल आते रहते थे कि कोई उन्हें कार से कुचल देगा।

11 अक्टूबर 2002 में दिना पाठक का निधन हो गया। उनके जानें के बाद उनकी बेटियों ने अपना एक्टिंग करियर शुरू किया। रत्ना पाठक और सुप्रिया पाठक बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं। यही नहीं उन्हें रंगमंच का भी काफी शौक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो