scriptशादी के 11 माह बाद अचानक बालकनी से गिरकर मर गई थी ये एक्ट्रेस, रहस्य बन गई थी मौत! मां ने बताई सच्चाई | divya bharti death mystery mother shared unknown details | Patrika News
बॉलीवुड

शादी के 11 माह बाद अचानक बालकनी से गिरकर मर गई थी ये एक्ट्रेस, रहस्य बन गई थी मौत! मां ने बताई सच्चाई

खूबसूरत अदाकाराओं में से एक थी दिव्या भारती ( divya bharti ) । 5 अप्रैल, 1993 में हुई उनकी अचानक मौत ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था।

Jan 22, 2023 / 02:52 pm

Riya Jain

divya1200.jpg

बॅालीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकाराओं में से एक थी दिव्या भारती ( Divya Bharti ) । 5 अप्रैल, 1993 में हुई उनकी अचानक मौत ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। एक्ट्रेस की मौत बिल्डिंग से गिरने के कारण हुई थी। बताया जाता है कि उनका पैर घर की बालकनी से फिसल कर गया था। आज भी उनकी मौत का कारण एक रहस्य है।

दिव्या की मौत के बाद कई अफवाएं उड़ती रहीं। बता दें मौत से करीबन 11 महीने पहले ही उन्होंने मशहूर फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला ( sajid nadiadwala ) से शादी की थी। यही कारण था कि लोगों को लगता रहा साजिद ही उनकी मौत का कारण हैं। हांलाकि दिव्या के मां और पिता ने साजिद पर लगाए सारे इल्जामों को नकार दिया। पुलिस ने भी लंबे समय तक मामले की जांच की और साल 1998 में केस बंद कर दिया।

 

rgsag.jpg

दिव्या की मां को उनकी बेटी की मौत का बड़ा सदमा लगा था। कई सालों तक वह डिप्रेशन का शिकार थीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि दिव्या कई बार खुद को नुकसान पहुंचाया करती थी। मरने से कुछ दिन पहले दिव्या ने अपने हाथ को सिगरेट से जला लिया था। एक बार उसने अपनी कलाई भी काट ली थी। ऐसा दिव्या गुस्सा में किया करती थी। दिव्या की मां ने बेटी के हाथ पर कट के निशान देखे थे। दिव्या की मौत के बाद ऐसा भी कहा गया कि वो ड्रग्स लिया करती थी। जिसपर उनकी मां ने कहा था कि वो ड्रग्स नहीं लेती थी उसने घटना वाले दिन रम जरूर पी थी।

 

divya-bharti.jpg

साजिद और दिव्या की लव स्टोरी की बात करें तो महज 16 साल की उम्र में उन्होंने कॅरियर में कामयाबी हासिल की। इसके बाद महज 19 साल की उम्र में ही एक्ट्रेस ने साजिद से लवमैरिज कर ली थी। बताया जाता है कि दिव्या और साजिद के प्यार की शुरुआत गोविंदा की फिल्म शोला और शबनम के सेट से हुई थी। साल 1992 में रिलीज हुई दिव्या भारती और गोविंदा स्टारर फिल्म शोला और शबनम काफी हिट रही। इसी के सेट पर दोनों मिले। इसके बाद कुछ समय तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी का फैसला किया।

Home / Entertainment / Bollywood / शादी के 11 माह बाद अचानक बालकनी से गिरकर मर गई थी ये एक्ट्रेस, रहस्य बन गई थी मौत! मां ने बताई सच्चाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो