scriptबॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड के वो बड़े सितारे, जिन्होंने शादी के कुछ ही सालों बाद ले लिया सबसे ‘महंगा तलाक’ | Expensive divorce of big stars from Bollywood to Tollywood | Patrika News

बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड के वो बड़े सितारे, जिन्होंने शादी के कुछ ही सालों बाद ले लिया सबसे ‘महंगा तलाक’

Published: Mar 25, 2022 05:48:33 pm

Submitted by:

Vandana Saini

बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक ऐसे कई सारे जोड़े हैं, जिन्होंने अपने मन से प्यार होने पर शादी तो की, लेकिन उनको जिंदगी भर के लिए बरकरार नहीं रखा पाए. इन जोड़ों ने शादी के कई साल तो साथ गुजारे दुख-सुख बांटे लेकिन तलाक के बाद पैसा बांटना भी नहीं भूले.

expensive_divorce_of_big_stars_from_bollywood_to_tollywood.jpg

बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड के वो बड़े सितारे, जिन्होंने शादी के कुछ ही सालों बाद ले लिया सबसे ‘महंगा तलाक’

जब बात तलाक की आती हैं तो ये केवल आम लोगों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड स्टार्स भी इससे अछूते नहीं हैं. अगर देखा जाए तो आम लोगों से ज्यादा तो शायद इंडस्ट्री के लोगों के बीच तलाक का चलन देखने को मिलता है. बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक ऐसे कई कपल्स हैं, जिन्होंने प्यार से अपने रिश्ते की शुरूआत की थी, फिर शादी तक लेकर गए, लेकिन अपने रिश्ते को जिंदगी भर संभाल नहीं पाए.
ऐसे में जब बॉलीवुड और टॉलीवुड स्टार्स के तलाक होते हैं तो पैसे की बात पहले आती है, जिसको एलिमनी कहा जाता है. तलाक के दौरान एक पार्टनर दूसरे पार्टनर को एलिमनी के तौर पर करोड़ों रूपए की मांग करते हैं या वो खुद देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड और टॉलीवुड स्टार्स के तलाक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने प्यार भरे रिश्ते को संभालने में कामयाब नहीं हो पाए और सबसे महंगे तलाक की लिस्य में अपना नाम लिखवा बैठे.
यह भी पढ़ें

हद से ज्यादा थी मोहब्बत, फिर भी शादी से मोहताज रहीं Asha Parekh; इस वजह से जिंदगी भर रहना पड़ा अकेला

samantha_ruth_naga_chaitanya_divorce.jpg
सामंथा रुथ-नागा चैतन्य तलाक (Samantha Ruth-Naga Chaitanya Divorce)

साल 2009 में ‘ये माया चेसवे’ के सेट पर एक दूसरे को दिल दे बैठे सामंथा रुथ और नागा चैतन्य ने 9 साल बाद अपने रिश्ते को नाम देते हुए साल 2017 में शादी कर ली, लेकिन अफसोस की बात ये है कि दोनों अपने रिश्ते को 4 साल से ज्यादा आगे नहीं ले जा पाए और साल 2021 में दोनों ने एक दूसरे को फ्री करते हुए तलाक ले लिया. इस कपल ने सोशल मीडिया पर अपने तलाक का ऐलान कर सभी को चौका दिया. इसी बीच खबरें आई थीं कि समांथा को एलिमनी में 200 करोड़ से ज्यादा की पेशकश की गई थी, लेकिन वो अपने रिश्ते को खत्म करने के लिए एक पैसा भी नहीं चाहती थीं.
dhanush_aishwarya.jpg
धनुष-ऐश्वर्या तलाक (Dhanush-Aishwarya Divorce)

साउथ एक्टर धनुष और उनकी पत्नी ऐश्वर्या रजनीकांत ने अपनी 18 साल लंबी शादी को खत्म करने का ऐलान करते हुए सबको हैरान कर दिया था. दोनों ने साल 2004 में एक दूसरे का हाथ थामा था, लेकिन दोनों ने इसी साल 17 फरवरी को एक दूसरे का हाथ छोड़ते हुए तलाक का फैसला लिया और हमेशा के लिए अलग हो गए, जब दोनों ने शादी की थी तब धनुष 21 साल के थे और ऐश्वर्या 23 साल की थीं. फिलहाल अभी तक दोनों के एलिमनी की कोई खबर अभी सामने नहीं आई है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि धनुष उनको अच्छा खासा पैसा दे सकते हैं.
hrithik_roshan_sussanne_khan.jpg
ऋतिक रोशन-सुजैन खान तलाक (Hrithik Roshan-Sussanne Khan Divorce)

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने साल 2000 में एक दूसरे के हो गए थे. इसके बाद दोनों ने एक दूसरे से अपने रिश्ते को विराम देते हुए साल 2013 में अपने 17 साल के रिश्ते को खत्म करने की अनाउंसमेंट की थी. बताया जाता है कि दोनों का ये सबसे महंगा तलाक था. खबरों की माने तो सुजैन खान ने तलाक देने के बदले ऋतिक रोशन से 400 करोड़ रूपए की मांग की थी.
malaika_arora_arbaaz_khan.jpg
मलाइका अरोड़ा-अरबाज खान तलाक (Malaika Arora-Arbaaz Khan Divorce)

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा और एक्टर अरबाज खान ने साल 1998 में शादी की थी. दोनों की शादी 18 साल तक चली और फिर साल 2017 में इस जोड़ी का तलाक हो गया. बताया जाता है कि मलाइका अरोड़ा ने तलाक देने के लिए एलिमनी के तौर पर अरबाज खान से करबीन 15 करोड़ रूपए की मांग की थी. खैर दोनों अपने-अपने जीवन में अलग होने के बाद खुशियों भरे पल काट रहे हैं.

ट्रेंडिंग वीडियो