scriptGanesh Chaturthi 2021: बॉलीवुड के इन गानों के बिना अधूरा है गणेश उत्सव का जश्न | ganesh-chaturthi-bollywood-songs-dedicated-to-lord-ganesha | Patrika News

Ganesh Chaturthi 2021: बॉलीवुड के इन गानों के बिना अधूरा है गणेश उत्सव का जश्न

locationनई दिल्लीPublished: Sep 09, 2021 01:27:15 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

बॉलीवुड फिल्मों में भी त्यौहारों को भी खास जगह दी जाती है। कोई भी त्यौहार हो उसकी झलक फिल्मों में जरूर देखने को मिलती है। गणेश चतुर्थी के मौके के लिए बॉलीवुड में कई गाने बने हैं।

ganesh_chaturthi_1.jpg

Ganesh Chaturthi

नई दिल्ली। हमारे देश में हर त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है और जब बात आती है गणेश चतुर्थी की तो हर तरफ उत्सव का माहौल होता है। इस बार गणेश चतुर्थी का त्यौहार 10 सितंबर दिन शुक्रवार को मनाया जा रहा है। ऐसे में हर तरफ इसके सेलिब्रेशन की तैयारी चल रही है। बॉलीवुड फिल्मों में भी त्यौहारों को भी खास जगह दी जाती है। कोई भी त्यौहार हो उसकी झलक फिल्मों में जरूर देखने को मिलती है। गणेश चतुर्थी के मौके के लिए बॉलीवुड में कई गाने बने हैं।
देवा श्री गणेशा – अग्निपथ
एक्टर रितिक रोशन की फिल्म ‘अग्निपथ’ में भी गणेश चतुर्थी के त्यौहार को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाते हुए दिखाया गया है। फिल्म का गाना ‘देवा श्री गणेशा’ काफी हिट हुआ था। हर गणेश चतुर्थी के मौके पर इस गाने को जरूर बजाया जाता है। पंडाल में इस गाने की वजह से अलग ही रौनक होती है।
https://youtu.be/RYqJ5w-GrfM
देवा हो देवा गणपति देवा- हमसे बढ़कर कौन
‘देवा हो देवा गणपति देवा’ गाने के बिना भी गणेश उत्सव अधूरा सा लगता है। यह गाना साल 1981 में आया था। लेकिन आज भी वह पॉपुलर है।
https://youtu.be/OfU9Gexo4IQ
श्री गणेशाय धीमहि- विरुद्ध
फिल्म ‘विरुद्ध’ का गाना ‘श्री गणेशाय धीमहि’ भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। इस गाने को सिंगर शंकर महादेवन ने गाया है। गणेश उत्सव के मौके पर इस गाने की भी अलग धूम रहती है।
https://youtu.be/UqohhUVob5g
मोरया रे – डॉन
शाहरुख खान की फिल्म ‘डॉन’ हिट साबित हुई थी। इस फिल्म का एक गाना भी भगवान गणेश को समर्पित है। फिल्म में ‘मोरया रे’ गाना काफी हिट हुआ था। इस गाने को भी शंकर महादेवन ने अपनी आवाज दी है।
https://youtu.be/8jff2wz3Hpk
आया आया बप्पा मोरया – एबीसीडी
रेमो डिसूजा की फिल्म ‘एबीसीडी’ डांस पर बेस्ड है। इसमें भी भगवान गणेश को लेकर गाना बना है। ‘आया आया बप्पा मोरया’ गाने को काफी पसंद किया गया था। इस गाने को हार्ड कौर ने गाया है।
https://youtu.be/5ZDOULLH3bA
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो