scriptGOLD BOX OFFICE: खरा सोना साबित हुई गोल्ड, फर्स्ट डे कर डाले कई रिकॉर्ड धवस्त | GOLD BOX OFFICE FIRST DAY | Patrika News

GOLD BOX OFFICE: खरा सोना साबित हुई गोल्ड, फर्स्ट डे कर डाले कई रिकॉर्ड धवस्त

Published: Aug 16, 2018 12:53:54 pm

Submitted by:

Amit Singh

इस 15 अगस्त को देश भक्ति से ओत प्रोत फिल्म ‘गोल्ड’ रिलीज हुई है। फिल्म की कहानी 1948 के लंदन ओलम्पिक पर आधारित है

gold

gold

इस 15 अगस्त को देश भक्ति से ओत प्रोत फिल्म ‘गोल्ड’ रिलीज हुई है। फिल्म की कहानी 1948 के लंदन ओलम्पिक पर आधारित है जब भारत ने पहली भारत गोल्ड मेडल जीता था। मूवी में अक्षय कुमार एक भारतीय हॉकी कोच की भूमिका में हैं। हॉकी पर आधारित इस मूवी को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त ओपनिंग मिली है।

अब नोरा फतेही भी हुईं सलमान की मुरीद, शूटिंग पूरी होते ही कह डाली ये बड़ी बात!

धमाकेदार ओपनिंग

मूवी क्रिटिक तरण आदर्श के मुताबिक रीमा कागती निर्देशित गोल्ड ने फर्स्ट डे 25.25 करोड़ रुपए की कमाई की है। इसके साथ ही यह फिल्म इस साल की तीसरी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है। इस लिस्ट में ‘गोल्ड’ के आगे सिर्फ ‘संजू’ और ‘रेस 3’ है।

https://twitter.com/hashtag/Gold?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Sanju?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कहानी
फिल्म ‘गोल्ड’ की कहानी साल 1948 के ओलंपिक खेलों में भारत को पहला गोल्ड मेडल जीतने पर है। बता दें, भारत ने 12 अगस्त 1948 में ओलंपिक के दौरान एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था। फिल्म में अक्षय कुमार (तपन दास) एक स्वतंत्र भारत के लिए खेलना चाहता है, जो उसकी पूरी टीम द्वारा देखा गया एक सपना है जिसे वो पूरा करना चाहते हैं। वे सभी एक बार जीतने के बाद स्वतंत्र होकर भारत का राष्ट्रीय गान गाना चाहते हैं ना कि ब्रिटिश राष्ट्रीय गान। लेकिन उनकी ये जीत आसान नहीं होगी इसके लिए उन्हें कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो