scriptKader Khan से लेकर Johnny Lever तक इन अभिनेताओं के साथ Govinda की रही है सुपरहिट जोड़ी | Govinda Kader Khan to Johnny Lever Hit Jodi In Movies | Patrika News

Kader Khan से लेकर Johnny Lever तक इन अभिनेताओं के साथ Govinda की रही है सुपरहिट जोड़ी

Published: Mar 27, 2022 12:30:04 pm

Submitted by:

Vandana Saini

बॉलीवुड में 90 के दशक में इडंस्ट्री और फैंस के दिलों पर राज करने वाले सुपरस्टार गोविंदा (Govinda) आज भी अपने फैंस के बीच काफी पसंद किए जाते हैं. उन्होंने अपने डांस, रोमांस और कॉमेडी से दर्शकों का बेहद दिल जीता है. वहीं उनकी मसालेदार फिल्मों में उनका साथ देने वाले कादर खान (Kader Khan) से लेकर जॉनी लीवर (Johnny Lever) तक सभी के साथ उनकी जोड़ी को पसंद किया जाता था.

govinda_kader_khan_to_johnny_lever_hit_jodi.jpg

Kader Khan से लेकर Johnny Lever तक इन अभिनेताओं के साथ Govinda की रही है सुपरहिट जोड़ी

90 के दशक से लेकर अब तक कई स्टार्स आए और गए, लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे हैं, जो आज भी अपने अभिनय और अंदाज से लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ चुकी हैं. आज भी उनकी फिल्मों देखने में उतना ही मजा आता है जितना उस दौर में आया करता था. उन्हीं स्टार्स में से एक गोविंदा (Govinda) भी हैं, जिन्होंने अपने दौर से अब तक काफी लंबी फैन फॉलोइंग बनाई है. आज भी लोगों गोविंदा से उतना ही प्यार करते हैं, जितना उस दौर में किया करते थे. गोविंदा ने अपने डांस, रोमांस और कॉमेडी से दर्शकों का बेहद दिल जीता है.
इसके अलावा वो पहले ऐसे स्टार हैं जिनकी जोड़ी एक्ट्रेस के साथ-साथ एक्टर्स के साथ भी पसंद की जाती थी. उस दौर में कई हीरो की जोड़ियां बनीं जैसे संजय दत्त-आदित्य पंचोली (Sanjay Dutt-Aditya Pancholi), अजय देवगन-अक्षय कुमार (Ajay Devgan-Akshay Kumar) इसके अलावा भी कई जोड़ियां थीं, जिन्हें ख़ूब पसंद किया गया. इन्हीं में से गोविंदा और कई स्टार्स की जोड़ियों को भी बेहद पसंद किया जाता था, जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. उन्होंने उस दौर के कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है.
यह भी पढ़ें

हॉलीवुड के स्टार्स से की जाती थी Dharmendra की तुलना, इसलिए मिला था इंडस्ट्री के ‘हीमैन’ का नाम

govinda_kader_khan.jpg
गोविंदा-कादर खान (Govinda-Kader Khan)

दिवंगत अभिनेता कादर ख़ान (Kader Khan) भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उन्होंने अपने दमदार अभिनय से जो लोगों का दिल जीता है वो आज भी लोग याद करते हैं. उन्होंने सबसे ज्यादा फिल्में शायद गोविंदा (Govinda) के साथ ही बनाई है. दोनों ने साथ मिलकर कई हिट और कॉमेडी फिल्में दी हैं. अगर आप इनकी जोड़ी को देखना चाहते हैं, तो ‘हसीना मान जाएगी’, ‘आंखें’, ‘घर-घर की कहानी’, ‘हीरो नं 1’, ‘दूल्हे राजा’, ‘कूली नं. 1’, ‘राजा बाबू’ और ‘अंखियों से गोली मारे’ जैसी हिट फ़िल्मों में देख सकते हैं.
govinda_sanjay_dutt.jpg
गोविंदा-संजय दत्त (Govinda-Sanjay Dutt)

गोविंदा (Govinda) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) की जोड़ी ने भी दर्शकों के बीच काफी धमाल मचाया है. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया है और लोगों को अपनी जोड़ी से गुदगुदाने का काम किया है. दोनों को अगर साथ देखा चाहते हैं तो ‘आंदोलन’, ‘जीते हैं शान से’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘एक और एक ग्यारह’ और ‘जोड़ी नं.1’ जैसे हिट फिल्मों में देखा जा सकता है.
govinda_johnny_lever.jpg
गोविंदा-जॉनी लीवर (Govinda-Johnny Lever)

गोविंदा (Govinda) और जॉनी लीवर (Johnny Lever) ने दर्ज़नों फ़िल्मों में साथ काम किया है. खास कर जिस फ़िल्म में गोविंदा के साथ कादर ख़ान नजर आते थे उसमें जॉनी लिवर ज़रूर होते थे. इनको साथ देखना चाहते हैं कि ‘दूल्हे राजा’, ‘हत्या’, ‘आमदनी अट्ठनी खर्चा रुपया’, ‘हद कर दी आपने’ और ‘कुंवारा’ के साथ-साथ कई और हिट फिल्मों में साथ देखा जा सकता है.
govinda_shakti_kapoor.jpg
गोविंदा-शक्ति कपूर (Govinda-Shakti Kapoor)

राजा बाबू के नंदू यानि शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) को आप सभी भूले तो नहीं होंगे. इस फिल्म में उनकी जोड़ी गोविंदा (Govinda) के साथ नजर आई थी और दोनों ने साथ में ताबड़तोड़ कॉमेडी की थी. इस फिल्म में शक्ति कपूर ने गोविंदा से ख़ूब पिटाई भी खाई थी. इसके अलावा दोनों की जोड़ी ने कई हिट फ़िल्मों में काम किया है, जिनमें ‘कर्ज़ चुकाना है’, ‘कुली नं 1’, ‘मुक़ाबला राजा बाबू’ और ‘जिस देश में गंगा रहता है’ के अलावा भी कई और हिट फ़िल्में शामिल है.
govinda_anupam_kher.jpg
गोविंदा-अनुपम खेर (Govinda-Anupam Kher)

गोविंदा (Govinda) कई फ़िल्मों में अनुपम खेर (Anupam Kher) के साथ कम मस्ती नहीं की है. दोनों के बीच हर फिल्म में प्यार और मजाक भरी नोक-झोंक देखने को मिलती है, जो लोगों को खूब पसंद भी आती है. इन अगर साथ में देखान है तो ‘हम’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘शोला और शबनम’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’ जैसी कई फ़िल्मों में देखा जा सकता है. इसके अलावा और भी फिल्में हैं, जिसमें दोनों ने धमाल मचाया है.

ट्रेंडिंग वीडियो