अमिताभ बच्चन की सलाह पर भारतीय रेलवे ने उठाया बड़ा कदम,ट्रेन की बोगियों को बदला आइसोलेशन वार्ड में

By: Shweta Dhobhal
| Published: 29 Mar 2020, 02:27 PM IST
अमिताभ बच्चन की सलाह पर भारतीय रेलवे ने उठाया बड़ा कदम,ट्रेन की बोगियों को बदला आइसोलेशन वार्ड में
अमिताभ बच्चन की सलाह पर भारतीय रेलेव ने उठाया अहम कदम

  • भारतीय रेलवे ( Indian Railway ) ने बोगियों को बदला आइसोलेशन वार्ड में
  • अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachcah ) ने ट्वीट कर दी थी सलाह

नई दिल्ली। महानायक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) ने कुछ समय पहले कोरोनावायरस ( Coronavirus ) जैसी समस्या से निपटने के लिए एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने कहा था कि "एक आइडिया है जो सभी सरकारी अधिकारियों को भेजा सकता है। इस समय लॉकडाउन के चलते सभी ट्रेन खाली खड़ी हैं। हर बोगी में 20 कमरे है, जिनका इस्तेमाल इस महामारी से निपटने के लिए किया जा सकता है। 3000 ट्रेनों के हिसाब से 60 हज़ार कमरों में लोगों को आइसोलेशन की स्थिति में ले जाया जा सकता है। अस्पतालों की कमी होने पर इस आइडिया का इस्तेमाल कर लिया जाए।"

उनके सुझाव पर भारतीय रेलवे द्वारा काम शुरू हो गया है। ट्रेनों में आइसोलेशन कोच तैयार किए गए हैं। सभी बोगियों को आइसोलेशन वार्ड में बदल दिया गया है। जिस कोच में रोगी रहेंगे उसके सामने से तीनों बर्थ हटा दी गईं हैं। चढ़ने की सीढ़ियों को भी बर्थ के सामने से हटा दिया गया है। कोच में मरीजों के लिए हर तरह की सुविधाएं मुहैया कर दी गई हैं।

Indain RailwayRailway IndianIndain Railway

बता दें देश में कोरोनावायरस ( coronavirus ) बड़ी ही तेजी से फैल रहा है। जिसके लिए भारत पहले से तैयारियों में जुट गया है। सरकार नीति के अनुसार पहले से ही तैयारी करनी होगी ताकि बुरे से बुरे हालातों में भी भारत इस बीमारी से निपटने के लिए पहले से ही तैयार रहे

coronavirus