script‘पठान’ का रिकॉर्ड तोड़ ‘जवान’ बनी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म, शाहरुख ने वो कर दिखाया, जो 110 साल में कोई ना कर सका | Jawan Beat Pathan Box Office Collection record Shahrukh Khan | Patrika News
बॉलीवुड

‘पठान’ का रिकॉर्ड तोड़ ‘जवान’ बनी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म, शाहरुख ने वो कर दिखाया, जो 110 साल में कोई ना कर सका

Jawan Beat Pathan Record: शाहरुख खान की ‘जवान’ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई है।

Sep 23, 2023 / 05:28 pm

Rizwan Pundeer

Shahrukh khan

जवान के एक सीन में एक्टर शाहरुख खान।

Jawan Beat Pathan Box Office Collecion Record: एटली के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘जवान’ ने सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, जवान ने आज, 23 सितंबर को 12 करोड़ का कलेक्शन किया है। इसके साथ ही ‘जवान’ का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल कलेक्शन 545 करोड़ हो गया है। जो कि एक रिकॉर्ड है। अभी तक इंडियन बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कलेक्शन का रिकॉर्ड ‘पठान’ के नाम था। इस साल जनवरी में रिलीज हुई ‘पठान’ ने 543.05 करोड़ की कमाई की थी।

शाहरुख के नाम अनोखा रिकॉर्ड
‘पठान’ और ‘जवान’ दोनों ही फिल्मों में लीड रोल शाहरुख खान ने किया है, दोनों इसी साल रिलीज हुई हैं। शाहरुख अकेले ऐसे बॉलीवुड स्टार बन गए हैं, जिनकी 2 फिल्मों ने एक साल में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर एक हजार करोड़ से ज्यादा और वर्ल्डवाइड 1900 करोड़ से ज्यादा कमाए हैं। हिन्दी सिनेमा के 110 साल इतिहास में किसी एक्टर के नाम ऐसा रिकॉर्ड नहीं है।
यह भी पढ़ें

Silk Smitha Death Anniversary: जब एक्ट्रेस के दीवाने ने एक लाख में खरीदा उनके दांतों से काटा सेब!

शाहरुख खान, नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, रिद्धि डोगरा की मुख्य भूमिकाओं वाली ‘जवान’ 7 सितंबर को रिलीज हुई है। फिल्म ने पहले दिन से ही जबरदस्त कमाई की है। सबसे ज्यादा ओपनिंग और एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड पहले ही फिल्म अपने नाम कर चुकी है।

https://youtu.be/TmRAcwu1tDc

Home / Entertainment / Bollywood / ‘पठान’ का रिकॉर्ड तोड़ ‘जवान’ बनी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म, शाहरुख ने वो कर दिखाया, जो 110 साल में कोई ना कर सका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो