scriptकोई नहीं जानता सुसाइड कर चुकी जिया खान की ये कहानी, गंदी नजरों से देखता था ये निर्देशक, पहले फिल्म में दिया काम फिर…. | jiah khan death anniversary special unknown facts about her Life | Patrika News

कोई नहीं जानता सुसाइड कर चुकी जिया खान की ये कहानी, गंदी नजरों से देखता था ये निर्देशक, पहले फिल्म में दिया काम फिर….

locationमुंबईPublished: Jun 03, 2019 08:42:05 am

Submitted by:

Riya Jain

तो आइए एक नजर डालते हैं Jiah Khan से जुड़ी इन अनसुनी बातों पर।

कोई नहीं जानता सुसाइड कर चुकी जिया खान की ये कहानी,  गंदी नजरों से देखता था ये निर्देशक, पहले फिल्म में दिया काम फिर....

कोई नहीं जानता सुसाइड कर चुकी जिया खान की ये कहानी, गंदी नजरों से देखता था ये निर्देशक, पहले फिल्म में दिया काम फिर….

बॅालीवुड की चर्चित एक्ट्रेस Jiah Khan आज भी लोगों के दिलों में बसी हैं। उनकी मौत से पूरा देश सहम गया था। जिया ने सुसाइड किया था। आज उनकी पुण्यतिथि है। एक्ट्रेस की मौत आज भी रहस्य बनी हुई है। बताया जाता है की जिया ने एक्टर सूरज पंचोली के प्यार में धोखा देने के बाद ये कदम उठाया था। इस कारण सूरज को जेल तक हुई है। खैर, हम जिया की ये कहानी तो जानते हैं लेकिन ऐसी कई बाते हैं जिनके बारे में कोई नहीं जानता। तो आइए एक नजर डालते हैं जिया से जुड़ी इन अनसुनी बातों पर।

jiah-khan-death-anniversary-special-unknown-facts-about-her-life

बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि उन पर एक निर्देशक की बुरी नजर थी और इसी के चलते जिया खान को एक फिल्म से हाथ धोना पड़ा था।

दरअसल, केन घोष एक्टर शाहिद कपूर को लेकर फिल्म ‘चांस पे डांस’ बना रहे थे। इस फिल्म की सारी तैयारियां कर ली गईं थीं और लीड हीरोइन के लिए जिया खान को साइन कर लिया गया था। जिया खान ने फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी इसी बीच अचानक ही केन घोष ने जिया खान को फिल्म से हटाकर जेनेलिया डिसूजा को साइन कर लिया।

 

jiah-khan-death-anniversary-special-unknown-facts

उन्हें फिल्म से हटा दिया गया लेकिन ना तो इसकी जानकारी उन्हें दी गई और न फिल्म के हीरो शाहिद कपूर को। जिया खान को जैसे ही पता चला कि उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया है तो उन्हें गहरा धक्का लगा, हालांकि फिल्म की रिलीज तक उन्होंने चुप्पी साधे रखी।

फिल्म रिलीज होने के बाद जिया खान को रिप्लेस किए जाने का सच सामने आया। जिया खान के मुताबिक, केन घोष की उन पर बुरी नजर थी और इसीलिए उन्हें फिल्म छोड़ने के लिए बोला गया। जबकि केन घोष का कहना था कि जिया खान शाहिद कपूर के ज्यादा करीब जाने की कोशिश कर रहीं थीं इसीलिए उन्हें फिल्म से निकाला गया।

jiah-khan-death-anniversary

खैर, जिया का उस फिल्म से निकलना बेहतर ही रहा क्योंकि यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही। खुद एक इंटरव्यू में जिया खान ने कहा था कि अच्छा हुआ उन्होंने वह फिल्म नहीं की। उसी साल जिया की किस्मत का सितारा चमक गया क्योंकि उन्हें साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘हाउसफुल’ में काम करने का मौका मिला। फिल्म में जिया खान ने अक्षय कुमार की एक्स-वाइफ का किरदार निभाया और वह अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहीं। बता दें 2013 में उन्होंने खुदकुशी कर ली थी। उनकी लाश उनके जुहू वाले घर में मिली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो