scriptएक्ट्रेस बनने का सपना और इतनी सी रकम लेकर मुंबई आई थीं कैटरीना कैफ, काफी स्ट्रगल के बाद अब जीती हैं लग्जरी लाइफ | kaitrina kaif came in mumbai with four lakh rupees now she earns in cr | Patrika News

एक्ट्रेस बनने का सपना और इतनी सी रकम लेकर मुंबई आई थीं कैटरीना कैफ, काफी स्ट्रगल के बाद अब जीती हैं लग्जरी लाइफ

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2022 02:27:04 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

कैटरीना भी एक आम लड़की की तरह आंखों में एक्ट्रेस बनने के सपने और कुछ रुपयों के साथ मायानगरी मुंबई पहुंची थीं, जहां उन्होंने इंडस्ट्री में पहला ब्रेक पाने के लिए काफी संघर्ष किया।

katrina-kaif
बॉलीवुड की बार्बी डॉल कैटरीना कैफ आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, उनका नाम इंडस्ट्री की टॉप और हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में शुमार है। बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं पूरी दुनिया की लोकप्रिय हस्तियों से एक है। इंडस्ट्री की Highest Paid एक्ट्रेस होने के साथ-साथ, पांच बार World Sexiest Woman रह चुकी हैं। 2011 में उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब दिया गया और 4 बार Asian Sexiest Woman बन चुकी हैं।
लेकिन कैटरीना के लिए इतनी बुलंदियों तक पहुंचना आसान नहीं था। कैट ने इसके लिए कड़ी मेहनत की है, जिसका नतीजा है कि वो आज करोड़ों रुपयों की मालकिन हैं कैटरीना अपनी बहन क्रिस्टीन के साथ 4 लाख रुपए लेकर मुंबई आईं थी कुछ दिनों बाद उनकी बहन तो वापस चली गईं लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री में रहने का मन बना लिया और आज वो करोड़ों दिलों पर न सिर्फ राज कर रही हैं, बल्कि वो लग्ज़री लाइफ भी जीती हैं।
2003 में कटरीना कैफ ने फिल्म ‘बूम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया थाl यह फिल्म फ्लॉप हो गई थी। 2007 में उन्होंने अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ की और इस फिल्म से उन्हें काफी सफलता मिली। इसके बाद कटरीना कैफ ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार 2019 में कटरीना कैफ कमाई के मामले में कलाकारों में 23वें स्थान पर थी। माना जाता है कि कटरीना कैफ की सालाना आमदनी लगभग 24 करोड़ रुपए हैं। कटरीना कैफ के पास मुंबई ही नहीं अन्य देशों में भी कई संपत्तियां हैं। वहीं मुंबई में उनके पास 3 संपत्तियां हैं, जिनमें से एक पेंटहाउस भी शामिल है। उनका एक बंगला लंदन में भी है। कटरीना कैफ के पास कई गाड़ियां है। इनमें ऑडी और मर्सिडीज ब्रांड की गाड़ियां शामिल है।
एक वेबसाइट के अनुसार कटरीना कैफ 224 करोड़ रुपए की मालकिन है। इसमें संपत्ति और अन्य चीजें शामिल है। कटरीना कैफ ने फिल्म और ब्रांड एंडोर्समेंट के माध्यम से यह कमाई की है। कटरीना कैफ एक ब्रांड के प्रमोशन के लिए 6 से 7 करोड़ रुपए लेती है जबकि वह एक फिल्म के लिए 11 करोड़ रुपए तक की राशि चार्ज करती है। कटरीना कैफ ने बॉलीवुड के कई कलाकारों के साथ काम किया है। इनमें अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, सलमान खान शाहरुख खान और आमिर खान शामिल हैl कटरीना कैफ इन दिनों विकी कौशल को डेट कर रही हैं। दोनों को कई मौकों पर साथ देखा गया है। हर्षवर्धन कपूर ने उनके रिश्ते की पुष्टि की है।
वर्क फ्रंट की बात करें तो कटरीना जल्द ही कई बड़ी फिल्मों में नज़र आने वाली हैं। वह सलमान खान के साथ टाइगर 3 में स्क्रीन स्पेस शेयर करती दिखेंगी। वहीं ईशान खट्टर और सिद्धांत चतुर्वेदी के साथ फ़ोन भूत में भी नज़र आने वाली हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो