scriptसैफ अली खान की पहली शादी में 11 साल की बच्ची थी Kareena Kapoor, शादी पर यूं दी थी बधाई! | Kareena Kapoor Was 11 year old when Saif Ali Khan first marriage | Patrika News

सैफ अली खान की पहली शादी में 11 साल की बच्ची थी Kareena Kapoor, शादी पर यूं दी थी बधाई!

locationमुंबईPublished: Feb 22, 2021 08:23:29 pm

सैफ अली खान और करीना कपूर दूसरी बार बने पैरेंट्स
सैफ की पहली शादी में शिरकत करने पहुंची थी करीना
सैफ को दी थी शादी की मुबारकबाद, बाद में उन्हीं से की शादी

saif_ali_kareena_kapoor.png

मुंबई। बॉलीवुड के सबसे चर्चित कपल्स में से एक सैफ अली खान ( Saif Ali Khan ) और करीना कपूर खान ( Kareena kapoor Khan ) हाल ही दूसरी बार पैरेंट्स बने हैं। इस बार करीना ने फिर से एक बेटे को जन्म दिया है। इससे पहले उनके एक बेटा है जिसका नाम तैमूर है। इस मौके पर आइए आपको बताते हैं कि दोनों की शादी कैसे हुई और जब सैफ की पहली शादी में करीना पहुंची थी, तो दोनों के बीच क्या बातचीत हुई थी।

हालात से जूझ रहे हैं ‘इक प्यार का नगमा है’ जैसे लोकप्रिय गीत रचने वाले संतोष आनंद, कई साल से हैं व्हीलचेयर पर


सैफ ने किया रिप्लाई- थैंक्यू बेटा!
सैफ अली खान की पहली शादी अमृता सिंह ( Amrita Singh ) से 1991 में हुई थी। इस शादी में बॉलीवुड के कई सितारे साक्षी बनने पहुंचे थे। इनमें करीना कपूर भी शामिल थीं। उस समय करीना की उम्र 11 साल थी, सैफ 20 साल के। सैफ अली और करीना की उम्र में करीब 10 साल का अंतर है। रिपोर्ट्स की मानें, तो इस शादी में करीना से सैफ को शादी की बधाई देते हुए कहा था, ‘शादी मुबारक हो सैफ अंकल।’ सैफ ने रिप्लाई करते हुए कहा था,’ थैंक्यू बेटा’। हालांकि इस बातचीत पर सैफ या करीना कभी कोई बयान नहीं दिया और न ही इसे कन्फर्म किया। हालांकि जब भी दोनों के जीवन में कोई बड़ा यादगार दिन आता है, तो सोशल मीडिया पर इस तरह के मीम्स तैरते दिखाई देते हैं।

पहली शादी से हैं दो बच्चे
सैफ अली और अमृता की शादी 13 साल टिकी। 2004 में दोनों का तलाक हो गया। दोनों के दो बच्चे सारा अली और इब्राहिम खान हैं। अमृता अपने बच्चों के साथ अलग रहती हैं। हालांकि पिछले कुछ सालों से सारा और इब्राहिम ने सैफ अली और उनके परिवार से सार्वजनिक रूप से मिलना शुरू कर दिया है। कई मौकों पर अब पूरा परिवार साथ नजर आता है।

खेसारी का अरोप- मुझे सुशांत सिंह बनाया जा रहा, काजल बोलीं-मुझसे फिल्में छीनी जा रहीं

सैफ और करीना की लव स्टोरी
कहा जाता है कि अपनी फिल्मों की शूटिंग के दौरान सैफ और करीना की खूब मुलाकातें हुईं और दोनों की बीच प्यार बढ़ने लगा। फिल्म ‘टशन’ के दौरान ये प्यार परवान चढ़ा और 5 साल तक डेटिंग चली। इसके बाद 16 अक्टूबर, 2016 को दोनों ने शादी कर ली। पहले इस कपल को बेटा हुआ जिसका नाम तैमूर रखा गया। तैमूर की नटखट हरकतों से वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। अब करीना ने दूसरे बेटे को जन्म दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो