क्या कपूर खानदान में महिलाओं को काम करने की नहीं थी इजाजत?

By: Sunita Adhikari
| Published: 27 Jun 2021, 07:28 PM IST
क्या कपूर खानदान में महिलाओं को काम करने की नहीं थी इजाजत?
Karishma Kapoor

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने एक बार इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनके परिवार में महिलाओं को काम करने की इजाजत थी या नहीं?

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अपने जमाने में वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार थीं। करिश्मा ने ‘प्रेम कैदी’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। अपनी एक्टिंग के लिए वह नेशनल और फिल्मफेयर अवॉर्ड भी हासिल कर चुकी हैं। वैसे तो कपूर खानदान से कई दिग्गज एक्टर हुए हैं लेकिन करिश्मा फिल्मों में काम करने वाली कपूर खानदान की पहली बेटी थीं। ऐसे में एक बार उनसे पूछा गया था कि क्या कपूर खानदान की औरतों को काम करने की मनाही थी?

ये भी पढ़ें: मां बनने से पहले अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के सामने रखी थी एक शर्त

करिश्मा कपूर का जवाब
इस सवाल का करिश्मा कपूर ने दमदार जवाब दिया। करिश्मा ने अपने जवाब में कहा, “मुझे लगता है कि यह एक तरह की मिथ्या थी कि कपूर खानदान की महिलाओं को काम करने की इजाजत नहीं है। मेरी मां और नीतू आंटी सेटल होना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने काम करना बंद कर दिया था।” इसके बाद करिश्मा कहती हैं, “लेकिन हमारे खानदान में गीता बाली जी और जेनिफर जी ने काम किया। मुझे लगता है कि यहां इसलिए बड़ा फासला हो गया था क्योंकि मेरे पापा की बहनों को फिल्मों में काम करने में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं थी।”

परिवार ने मुझे सपोर्ट किया
करिश्मा कपूर ने आगे कहा, "इसी कारण ये मिथ्या बन चुकी थी कि कपूर खानदान की औरतें फिल्मों में काम नहीं करती। फिर वो मैं ही थी जिसे फिल्मों में काम करना था और मुझे लगता है कि मेरे परिवार ने मुझे काफी सपोर्ट किया।"

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से करना चाहती थीं शादी

पति ने लगाई बोली
बता दें कि फिल्मों के अलावा, करिश्मा कपूर अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही थीं। अभिषेक बच्चन से सगाई टूटने के बाद उनकी लाइफ में संजय कपूर की एंट्री हुई। संजय पहले से तलाकशुदा थे और उनके दो बच्चे थे। दोनों ने बहुत धूमधाम से शादी की। दोनों की शादी 11 साल तक चली। हालांकि, इस शादी में करिश्मा खुश नहीं थीं। उनके साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा था। एक बार उन्होंने खुलासा किया था कि हनीमून पर उनके पति ने उनकी बोली लगाने की कोशिश की थी। जब पानी सिर से ऊपर चला गया तो करिश्मा ने तलाक ले लिया।