scriptKBC 14: Can you answer this Rs 50 lakh question which Amitabh Bacchan asked that made contestant quit the game? | KBC 14: अमिताभ बच्चन के इस सवाल पर तुषार गर्ग को गंवानी पड़ी 50 लाख की राशि, क्या आपको पता है इसका उत्तर? | Patrika News

KBC 14: अमिताभ बच्चन के इस सवाल पर तुषार गर्ग को गंवानी पड़ी 50 लाख की राशि, क्या आपको पता है इसका उत्तर?

टीवी का पंसदीदा शो 'कौन बनेगा करोड़पति' एक बार अपने 14 वें सीजन के साथ टीवी पर दस्तक दे चुका है। शो में अब तक कई कंटेस्टेंट हाथ आजमा चुके। हाल ही में आए एक कंटेस्टेंट से घटोत्कच को लेकर एक सवाल पूछा गया जिसका जवाब न दे पाने पर उसे 50 लाख की राशि छोड़नी पड़ी।

नई दिल्ली

Published: September 14, 2022 01:38:16 pm

बिग बी के शो कौन बनेगा करोड़पति 14 (केबीसी 14) का आगाज हो चुका है। दिन प्रतिदिन केबीसी 14 का खेल रोमांचक होता जा रहा है। अब तक कई लोग शो में आ चुके हैं, लेकिन अब तक करोड़पति का ताज किसी के सिर पर नहीं सजा है। मंगलवार के एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट तुषार गर्ग से 50 लाख के लिए सवाल पूछा, जिसका जवाब वो नहीं दे पाए और उन्हें 50 लाख की राशि गंवानी पड़ी।
kbc 14 amitabh bachchan asked question about Nobel tushar garg quits the show
kbc 14 amitabh bachchan asked question about Nobel tushar garg quits the show
सोमवार को प्रसारित हुए एपिसोड में दिखाया गया था कि एक लाइफलाइन खोकर तुषार ने 20 हजार रुपये जीत लिए थे उसके बाद समय की कमी के चलते एपिसोड खत्म हो गया जिसे मंगलवार को आगे बढ़ाया गया। इस दौरान तुषार 50 लाख के सवाल तक पहुंच गए।
अमिताभ ने उनसे 50 लाख रुपये के लिए सवाल किया- इनमें से किस नोबेल पुरस्कार का जन्म नाम एक अन्य नोबेल पुरस्कार विजेता ने सुझाया था? ऑप्शन थे A. वेंकी रामकृष्णन, B. अभिजीत बनर्जी, C. हर गोबिंद खुराना, D. अमर्त्य सेन। इस सवाल पर तुषार ने शो छोड़ दिया।

तुषार को इस सवाल का जवाब नहीं पता था। साथ ही उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी, जिसके चलते वो रिस्क नहीं लेना चाहते थे और उन्होंने शो को यहीं छोड़ना बेहतर समझा। अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का जवाब मांगा तो कंटेस्टेंट ने हर गोबिंद खुराना बताया, जबकि सही जवाब अमर्त्य सेन है।
इसके बाद एपिसोड को आगे बढ़ाया गया और फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट हुआ। इसमें ज्योतिर्मय मल्लिक का नाम ऐया और वो हॉट सीट पर बैठीं। बिना किसी लाइफलाइन के उन्होंने शुरुआती सात सवालों के जवाब दिए। एपिसोड के आखिर तक वो 8वें सवाल का जवाब दे चुकी थीं, जिसके लिए उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था।
आठवें सवाल में उनसे घटोत्कच से जुड़ा सवाल किया गया था। सवाल था कि - कुरुक्षेत्र युद्ध के दौरान घटोत्कच को शक्ति का उपयोग करके किसने मारा था? इस सवाल का जवाब देने के लिए उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया और सही जवाब दिया- कर्ण।
इस शो की अब तक 13 किश्ते आ चुकी हैं। ये शो साल 2000 में शुरू हुआ था। इस सीजन के 12 सीजन अमिताभ बच्चन ने होस्ट किए हैं और एक सीजन अमिताभ के साथ शाहरुख खान ने होस्ट किया था।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गाय को टक्कर मारने से फिर टूटी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की बॉडी, दो दिन में दूसरी ऐसी घटनाभैंस की टक्कर से डैमेज हुई वंदे भारत ट्रेन, मजबूती पर सवाल उठे तो सामने आया रेलवे मंत्री का जवाबगाज़ियाबाद में दिन-दहाड़े डकैती, कारोबारी की पत्नी-बेटी को बंधक बनाकर 17 लाख के ज़ेवर और 7 लाख रुपए नकद लूटेउत्तरकाशी हिमस्खलन में बरामद किए गए 7 और शव, मृतकों की संख्या बढ़कर 26 हुई, 3 की तलाश जारीNobel Prize 2022: ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट एलेस बियालियात्स्की समेत रूस और यूक्रेन की दो संस्थाओं को मिला नोबेल पीस प्राइजयुद्ध का अखाड़ा बनी ट्रेन! सीट को लेकर भिड़ गईं महिलाएं, जमकर चले लात-घूसे, देखें वीडियोलद्दाख में लैंडस्लाइड की चपेट में आए 3 सैन्य वाहन, 6 जवानों की मौतउत्तर से दक्षिण भारत तक बारिश का अलर्ट, कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में बारिश जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.