scriptकौन हैं Pinky Irani? जिसने ठग सुकेश से करवाई थी Jacqueline-Nora की मुलाकात | Know About Pinky Irani Who Introduced Jacqueline Fernandez Nora Fatehi Met The Thug Sukesh Chandrasekhar | Patrika News

कौन हैं Pinky Irani? जिसने ठग सुकेश से करवाई थी Jacqueline-Nora की मुलाकात

Published: Sep 17, 2022 01:56:31 pm

Submitted by:

Vandana Saini

ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) केस में लगातार एक्ट्रेसेस जैकलीन फर्नांडिज (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) के अलावा पिंकी ईरानी (Pinky Irani) का भी नाम सामने आ रहा है, जिन्होंने इन सभी को ठग से मिलवाया था।

Pinky Irani ने ही ठग सुकेश से करवाई थी Jacqueline-Nora की मुलाकात

Pinky Irani ने ही ठग सुकेश से करवाई थी Jacqueline-Nora की मुलाकात

ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में काफी समय से कई बड़े लोगों से पूछताछ की जारी है, जिनमें बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जैकलीन फर्नांडिज (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) के अलावा टीवी एक्सट्रेसेस और मॉडल्स के नाम भी शामिल है और इन सभी को ठग सुकेश से मिलवाने के लिए एक ही महिला का नाम सामने आ रहा है और वो है पिंकी ईरानी (Pinky Irani)। मुंबई और दिल्ली पुलिस की पूछताछ में अब तक जितना भी मामला समाने आया है। उस सभी में पिंकी ईरानी का नाम शामिल है, लेकिन कौन है ये पिंकी ईरानी? चलिए आपको बताते हैं इनके बारे में।
पिंकी ईरानी नाम की 53 वर्षीय महिला का भी नाम सामने आया है। जिससे आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के अधिकारियों ने 14 और 15 सितंबर को पूछताछ की। जांच से जुड़े अधिकारियों के अनुसार, पिंकी ईरानी ने ही जैकलिन फर्नांडिस और अन्य एक्ट्रेस को सुकेश से मिलवाया था। इसके बदले में उसे सुकेश से मोटी रकम मिलती थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक वो कभी एक टीवी शो की एंकर थी और उसकी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अच्छी जान-पहचान है।

यह भी पढ़ें

Dahan Review : अगर जादुई किस्सों में आता है रस तो ‘शिलासपुरा’ के रहस्य में खो जाएगे आप!

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

कौन हैं पिंकी ईरानी?

53 साल की पिंकी ईरानी का नाम ठग सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ से ज्यादा मनी लॉन्ड्रिंग केस में सामने आया है। साथ ही पिंकी से इस मामले में पुलिस द्वारा लगातार पूछताछ की जा रही है। पिंकी ईरानी है वो बीच की माध्यम है, जिनके जरिए जैकलीन और नोरा समेत बाकि एक्ट्रेसेस सुकेश के संपर्क में आईं। कथित तौर पर पिंकी ही इन एक्ट्रेसेस और मॉडल्स से संपर्क करती थी और उन्हें सुकेश से मिलने या फोन पर बात करने के लिए कहा करती थीं। खबरों की माने तो, वो सुकेश की तरफ से उन तक महंगे गिफ्ट भी पहुंचाने का काम किया करती थीं।
https://twitter.com/hashtag/Bollywood?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ईरानी और सुकेश की मुलाकात


पिंकी ईरानी ही ठग सुकेश के पैसे से उनकी ओर से इन एक्ट्रेससे के लिए महंगे तोफे खरीदता करती थी। वहीं ईडी की ओर से जो सप्लीमेंट्री चार्जशीट जमा की गई है उसमें बताया गया है कि पिंकी ईरानी और सुकेश की मुलाकात साल 2016-17 में इंस्टाग्राम के जरिये हुई थी। पूछताछ के दौरान पिंकी ने बताया कि ‘सुकेश एक टैलेंट एजेंसी सर्विस शुरू करने वाला था, जिसे पिंकी ईरानी लीड करने वाली थी। उसी के लिए उन्होंने पहले जैकलिन के मेकअप आर्टिस्ट से संपर्क किया और बाद में एक्ट्रेस की मुलाकात सुकेश से करवाई’।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

पिंकी ने जैकलीन को दी थी महंगी डायमंड रिंग

ईडी द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में ये दावा किया गया है कि पिंकी द्वारा खरीदे और गिफ्ट में दिए गए कई ब्रांडेड बैग और डायमंड ज्वेलरी भी शामिल है। इसके अलावा सुकेश से एक एक्ट्रेस से मिलवाने के लिए पिंकी ईरानी को दो करोड़ रुपये देने की बात भी सामने आई है। चार्जशीट के मुताबिक पिंकी ने जैकलीन को एक डायमंड रिंग प्रपोजल के तौर पर दी थी।

जिसमें J और S अक्षर लिखे थे। बता दें कि 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में सुकेश इस वक्त तिहाड़ जेल में बंद हैं। EOW इस मामले में उससे जुड़े सभी लोगों से पूछताछ कर रही है। बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीज और नोरा फतेही से भी पूछताछ की गई है।

यह भी पढ़ें

Hrithik Roshan की ‘विक्रम वेधा’ के लिए KRK ने कह दिया कुछ ऐसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो