scriptलाखों दिलों पर राज करने वाली साधना को क्यों पसंद नहीं करते थे शोमैन राज कपूर?, जानें पूरा किस्सा | Know why showman Raj Kapoor didn't like Actress Sadhana | Patrika News

लाखों दिलों पर राज करने वाली साधना को क्यों पसंद नहीं करते थे शोमैन राज कपूर?, जानें पूरा किस्सा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2021 04:13:14 pm

Submitted by:

Archana Pandey

लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली साधना को शोमेन राज कपूर पसंद नहीं करते थे। राज कपूर ने उन्हें फिल्में छोड़कर शादी करने की सलाह दे डाली थी। एक्टर की यह बात साधना को बहुत बुरी लगी थी।

Know why showman Raj Kapoor didn't like Actress Sadhana

Raj Kapoor and Sadhana

नई दिल्ली। why showman Raj Kapoor didn’t like Actress Sadhana: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस साधना ने (Sadhana Shivdasani) ने 60-70 के दशक में लाखों-करोड़ों दिलों पर राज किया। एक्ट्रेस को पहचान साल 1960 में रिलीज हुई फिल्म ‘लव इन शिमला’ से मिली थी। इस फिल्म के बाद से ही उनका हेयरकट हेयर स्टाइल स्टेटमेंट बन गया थाष फिल्मों में साधना की डिमांड बढ़ने लगी और वह टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हो गईं। लेकिन क्या आप जानते हैं लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली साधना को शोमेन राज कपूर (Raj Kapoor) पसंद नहीं करते थे। आइये जानते हैं इसके पीछे का कारण।
हेयर स्टाइल का काफी ध्यान रखती थीं
बहुत कम लोग ही जानते हैं कि राज कपूर और साधना एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे। राज कपूर और नरगिस (Nargis) की सुपरहिट फिल्म ‘श्री 420’ (Shree 420) में साधना ने कैमियो रोल किया था। इस फिल्म का हिट गाना ‘मुड़ मुड़ के न देख मुड़ मुड़ के’ में एक्ट्रेस नजर आई थीं।
खबरों की मानें तो उन्हें अपने बालों को संवारने में काफी समय लगता था जो राज कपूर को बिलकुल पसंद नहीं था। उन्होंने कई बार साधना को इसके लिए टोका पर एक्ट्रेस हमेशा अपने हेयर स्टाइल का काफी ध्यान रखती थीं। एक दिन बार-बार मना करने के बाद भी जब साधना ने बालों को संवारना नहीं छोड़ा तो राज कपूर और उनकी बहस हो गई।
राज कपूर ने उन्हें फिल्में छोड़कर शादी करने की सलाह दे डाली, एक्टर की यह बात साधना को बहुत बुरी लगी और वह शूटिंग छोड़कर चली गईं। इसके बाद दोनों ने करीब 6 साल तक कोई फिल्म नहीं की और फिर फिल्म ‘दूल्हा दुल्हन’ (Dulha Dulhan) में साथ नजर आए। लेकिन ये फिल्म दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई थी।
आपको बता दें कि साधना ने अपने फिल्मी करियर में लगभग 30 फिल्मों में काम किया। अपने छोटे से करियर में उन्होंने भले ही कम फिल्मों में काम किया लेकिन उनके ज्यादातर किरदारों को दर्शकों ने काफी पसंद किया। उन्होंने अपने करियर में हर तरह के किरदार निभाए जिन्हें आज भी लोग याद करते हैं। साधना ने हम दोनों, लव इन शिमला, प्रेम पत्र, एक मुसाफिर एक हसीना, असली नकली, मेरे मेहबूब, वो कौन थी, वक्त, मेरा साया और आरजू जैसी कई शानदार फिल्मों में काम करके अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो