कभी Madhuri Dixit को दुबली होने के चलते नहीं मिलता था काम, इस फिल्म ने बदल दी किस्मत, रातोंरात बन गई थी स्टार

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 28 May 2020, 01:51 PM IST
कभी Madhuri Dixit को दुबली होने के चलते नहीं मिलता था काम, इस फिल्म ने बदल दी किस्मत, रातोंरात बन गई थी स्टार
Madhuri Dixit was never found in a film

  • एक दौर ऐसा भी था जब माधुरी(Madhuri Dixit) पर लोग कसते थे ताना
  • इस फिल्म ने बदली थी माधुरी दीक्षित(Madhuri Dixit) की किस्मत

नई दिल्ली। 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक माधुरी दीक्षित(Madhuri Dixit) आज के समय में किसी पहचान की मोहताज नही है। इस अभिनेत्री ने अपनी अच्छी अदाकारी के साथ भारतीय सिनेमा जगत को (Madhuri Dixit Hit Films)कई हिट फिल्में दी हैं। लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब इस एक्ट्रेस को लोग काम देने से कतराते थे। इस बात को खुलासा माधुरी (Madhuri Dixit Interview) ने एक इंटरव्यू के दौरान करते हुए बताया था कि वो शुरूआती समय में काफी दुबली थी जिसके चलते उन्हें काम नही दिया जाता था लेकिन एक फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया।

माधुरी दीक्षित ने बताया कि फिल्मों में उन्होंने(madhuri dixit supporting role) सपोर्टिंग रोल्स से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन दो फिल्में ऐसी हैं जिन्होंने किस्मत ही बदल दी।

माधुरी दीक्षित की पहली फिल्म अबोध थी लेकिन इस फिल्म में उन्हें की सफलता हासिल नही हो पाई। इसके बाद उन्हें (madhuri dixit film tezaab) तेजाब में काम करने का मौका मिला, जिसने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया। इसमें माधुरी दीक्षित(madhuri dixit dance) का डांस दर्शकों को इतना पसंद आया कि लोग आज भी उनके डांस की नकल करते है।

View this post on Instagram

Nazrein mili dil dhadka

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on

उनके करियर में कर्मा और तेजाब जैसी दो फिल्मों ने उनकी जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया। जो लोग उनकी टिप्पणियां किया करते थे वही मेकर्स अब फिल्म में उन्हें साइन करने के लिए लाइन में खड़े होने लगे। उनके अभिनय के साथ उनके डांस में ऐसी कला थी कि उनका हर अंग थिरकते हुए गाने की कमी को पूरा कर देता हैं।

अब इन दिनो माधुरी दीक्षित अपने अभिनय के साथ(madhuri dixit singing) सिंगिंग में हाथ अजमा रही हैं। उनका पहला गाना कैंडल रिलीज हुआ।