मलाइका अरोड़ा ने स्वस्थ और चमकदार त्वचा के लिए बताए तीन आसन

By: पवन राणा
| Published: 26 Apr 2021, 07:52 PM IST
मलाइका अरोड़ा ने स्वस्थ और चमकदार त्वचा के लिए बताए तीन आसन

अपनी फिटनेस के प्रति सतर्क रहने वाली एक्ट्रेस मलाइक अरोड़ा ने फैंस को 3 योगासन बताए हैं जिनसे वे अपनी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाए रख सकते हैं।

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा फिटनेस को लेकर बहुत एक्टिव रहती हैं। अमूमन उनके योगा क्लास और डांस क्लास जाने की फोटोज सामने आती रहती हैं। एक्ट्रेस कमोबेश हर सोमवार को कुद योग टिप्स अपने फैंस के साथ शेयर करती हैं। इस बार मलाइका ने त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए योगासान बताए हैं। आइए जानते हैं कौनसे हैं वे योगासनः

 

1. सर्वासन

malaika_arora_sarvasan.png

(Photo Credit: Instagram/malaikaaroraofficial/)

मलाइका के अनुसार,’ यह आसन रक्त को आपके चेहरे की तरफ रेग्यूलेट करता है। इस तरह से आपकी स्कीन का टैक्सचर और क्वालिटी इंप्रूव होती है। इससे आपके कंधे और पीठ की स्ट्रैंथ भी मजबूत होती है।

यह भी पढ़ें : मलाइका अरोड़ा ने खोले बैडरूम के राज तो अर्जुन कपूर ने बताया वो कब शादी करेंगे?

हलासन

malaika_arora_halaasan.png

(Photo Credit: Instagram/malaikaaroraofficial/)

मलाइका के अनुसार इस आसन से आपका तनाव दूर होता है। दिमाग शांत होता है और आपकी पाचन प्रक्रिया अच्छी होती है। इससे आपकी त्वचा पर आश्चर्यजनक प्रभाव पड़ता है।

यह भी पढ़ें : अर्जुन कपूर ने बताया मलाइका अरोड़ा से क्या सीखते रहते हैं

त्रिकोणआसन

malaika_arora_trikonaasan.png

(Photo Credit: Instagram/malaikaaroraofficial/)

मलाइका के अनुसार यह आसन आपके सीने और कंधों को खोल देता है। इस आसन से सीना खुलता है जिससे स्कीन की तरफ ताजा ऑक्सीजन सप्लाई होती है। इसके स्कीन का बेनेफिट होने के साथ, इससे आपकी टांगें, भुजाएं और जांघे भी शेप में आ जाती हैं।

वरुण धवन के भी काम आये थे मलाइका के योग वीडियो

गौरतलब है कि हाल ही में मलाइका अरोड़ा ने कोविड-19 के लिए भी योगासन बताए थे। इसका एक वीडियो भी एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इससे पहले अभिनेता वरुण धवन ने भी मलाइका को उनके योगासन के लिए धन्यवाद दिया था। दरअसल, पिछले साल दिसंबर में वरुण वरुण कोविड-19 पॉजिटिव आ गए थे। जब वे क्वारंटीन होकर स्वस्थ होकर लौटे, तो उन्होंने बताया कि मलाइका अरोड़ा के योगा वीडियो की मदद से उन्हें कोविड से लड़ने में मदद मिली।