Manisha Koirala के इन 12 लोगों से रहे रिलेशन, ऑस्ट्रेलियाई राजदूत से तक जुड़ा नाम, रही फिर भी अकेली

By: Pratibha Tripathi
| Published: 26 Jun 2021, 09:39 PM IST
Manisha Koirala के इन 12 लोगों से रहे रिलेशन, ऑस्ट्रेलियाई राजदूत से तक जुड़ा नाम, रही फिर भी अकेली
Manisha Koirala relationship

साल 1991 में आई सुभाष घई निर्देशित फिल्म सौदागर से अपना फ़िल्मी करियर शुरू करने वाली एक्ट्रेस मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) को इस फिल्म ने रातों रात हिंदी सिनेमा का सुपरस्टार बना दिया था।

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर क्टर साल 1991 में आई सुभाष घई निर्देशित फिल्म सौदागर से अपना फ़िल्मी करियर शुरू करने वाली एक्ट्रेस मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. पहली ही फिल्म ने कोइराला को रातों रात हिंदी सिनेमा का सुपरस्टार बना दिया था। संजय लीला भंसाली की फिल्म ख़ामोशी ने मनीषा को इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में लाकर खड़ा कर दिया। लेकिन अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की वजह से वो हमेशा सुर्ख़ियों में बनी रही।

manisha.jpg

विवेक मुशरान

मनीषा ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखते ही लव लाइफ के चक्कर में फस गई। सुभाष घई की फिल्म ‘सौदागर’ में काम करने के दौरान उनकी नजदीकियां विवेक से बढ़ने लगी थीं। लेकिन कुछ ही समय में ये लोग एक दूसरे से दूर हो गए।

nana_patekar.jpg

नाना पाटेकर

हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर नाना पाटेकर का भी मनीषा के साथ रिलेशन काफी लंबे समय तक चला। यहां तक कि नाना पाटेकर ने इस रिश्ते को सरेआम क़ुबूल भी किया था मगर किन्हीं कारणों से उन्होंने मनीषा को छोड़ दिया।

dj.jpg

डीजे हुसैन

नाना पाटेकर के बाद मनीषा की ज़िंदगी में डीजे हुसैन ने अपनी जगह बनाई। डीजे ने मनीषा के साथ शादी करने का इरादा तक बना लिया था मगर यह रिस्ता भी ज्यादा समय तक नही चला और ब्रेकअप हो गया।

manishakoirala_affairs.jpg

सेसिल एंथनी

इसके बाद मनीषा ने लंदन एक बड़े कारोबारी सेसिल एंथनी की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाया। यहां तक कि उनकी कई पर्सनल तस्वीरें सोशल मीडिया पर सुर्खिया बटोरने लगी। लेकिन यह रिश्ता भी ज़्यादा दिनों तक नही चल पाया। और दोनों अलग हो गए।

aryan_bedhya.jpg

आर्यन वैद

सेसिल के बाद मनीषा का नाम अभिनेता आर्यन वैद से जुड़ा। मगर मनीषा ने इसका अंत भी जल्द ही कर दिया। हर बार की तरह दोनों अलग हो गए।

prashant_chaudhary.jpg

प्रशांत चौधरी

इसके बाद मनीषा की जिंदगी में प्रशांत चौधरी की एंट्री हुई। एक बार तो ऐसा लगा कि दोनों सीरियस रिलेशनशिप में हैं, लेकिन परिणाम वही निकला दोनों जल्द ही एक दूसरे से अलग हो गए।

manisha_koirala1.jpg

क्रिस्पिन कॉनरॉय

मनीषा के चाहने वालों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई राजदूत क्रिस्पिन कॉनरॉय का भी नाम शामिल रहा है। मनीषा का रिलेशन इनके साथ कुछ ही समय के लिए रहा। इसके बाद जल्द ही इनके रिश्ते का अंत हो गया।

tariq_manisha.jpg

तारिक प्रेमजी

अज़ीम प्रेमजी के बेटे तारिक प्रेमजी से भी मनीषा का रिलेशन रहा है मगर इस रिश्ते को भी कामयाबी नहीं मिल सकी।

rajib_mulchandanimanisha.jpg

राजीव मूलचंदानी

मॉडल राजीव मूलचंदानी के अलावा मनीषा का इश्क़ म्यूज़िक कम्पोज़र संदीप चौटा के साथ भी चलता रहा । मगर ये रिश्ते को कोई नया नाम नही मिल सका।

manisha_koirala33.jpg

क्रिस्टोफर डोरिस

संदीप से अलग होते ही मनीषा क्रिस्टोफर डोरिस के दिल में जगह बनाने लगी। मगर कुछ समय तक साथ रहने के बाद मनीषा ने इस रिश्ते को भी खत्म कर दिया।

smarat_dehal.jpg

सम्राट दहल

सभी से दिल टूट जाने के बाद आखिर में मनीषा कोइराला ने नेपाली बिजनेसमैंन सम्राट दहाल से 19 जून 2010 को शादी कर ली। लेकिन यह शादी ज्यादा दिन नहीं टिक सकी, और शादी के 2 साल बाद ही साल 2012 में इस जोड़ी ने तलाक लेकर रिश्ते को विराम लगा दिया।