script

56 साल के सलमान की कई ऐसी बातें, जिसे सुन दंग रह जाएंगे आप

locationनई दिल्लीPublished: Dec 27, 2021 02:31:17 pm

Submitted by:

Manisha Verma

बॅालिवुड में राज करने वाले सलमान खान 56 साल के हो गए है। सलमान ने अपना जन्मदिन काफी धूमधाम से सेलिब्रेट किया है। जहां उनका पूरा परिवार भी शामिल था। आज हम आपको सलमान के बारे में ऐसी बाते बताएगें जिसे जान कर आप भी हैरान रह जाएगें।

salman_khan.jpg
सलमान बॅालीवुड पर राज करते है। सलमान ने कई अभिनेत्रीयों का बॅालावुड में करियर बनाया है। वहीं कई लोगों को ब्लैक लिस्ट भी कर दिया है। सलमान से पंगा शायद ही कोई बॅालीवुड में लेना चाहता होगा। 27 DECEMBER 2021 को सलमान 56 वर्ष के हो गए है। साल 1965 में हुआ था सलमान का जन्म। ‘बीवी हो तो ऐसी’ से सलमान ने डेब्यू किया था। ‘मैने प्यार किया’ इस फिल्म ने सलमान खान को रोतों रात स्टार बना दिया। वह मशहूर स्‍क्रीनप्‍ले राइटर सलीम खान के बेटे हैं। लेकिन बीते 33 साल में उनका रुतबा ऐसा बढ़ा कि वह हर दिल की धड़कन बन गए। 11 साल में वह बैक-टू-बैक 16 ऐसी फिल्‍में दे चुके हैं, जो 100 करोड़, 200 करोड़ या 300 करोड़ क्‍लब में शुमार हैं।
sallu.jpg
27 DECEMBER 1965 कल्‍याणमल नर्सिंग होम में सलमान खान का जन्म हुआ था। यह नर्सिंग होम महाराजा होल्‍कर ने बनवाया था। कल्‍याणमल नर्सिंग होम में आज भी वो वजन वाली मशीन मौजूद है। जिस पर जन्‍म के वक्‍त सलमान को रखा गया था। सलीम खान मुंबई हीरो बनने आए थे। लेकिन बने सुपरस्‍टार स्‍क्रीनप्‍ले राइटर। दिलचस्‍प है कि 1965 में ही बतौर लीड हीरो फिल्‍म ‘राका’ भी रिलीज हुई थी। सलमान के बच्चपन की बात करें तो एक बार सलमान ने भाइयों के साथ मस्‍ती में उस बंडल को जला दिया। उसमें सलीम खान की महीने भर की सैलरी के रूप में 750 रुपये थे। पिता ने उन्हे खूब डाटा।
सलमान ने एक बार बाथरूम का गीजर ऑन छोड़ दिया। इसी बीच वॉल्‍टेज अप-डाउन हुआ और गीजर फट गया। खुशकिस्‍मती थी कि तब बाथरूम में कोई नहीं था। मां के लाडले सलमान को संभालना मुश्‍क‍िल हो रहा था। फैसला किया गया क‍ि उन्‍हें बोर्डिंग स्‍कूल भेजा जाएगा। सलमान और उनके छोटे भाई अरबाज खान को माता-पिता ने ग्‍वालियर के मशहूर सिंध‍िया बोर्डिंग स्‍कूल में दाख‍िला दिलवाया। सलमान का दिल पढ़ाई में कभी नहीं लगा। दोनों भाइयों ने हर तरह के नखरे दिखाए। अरबाज ने तो एक चिट्ठी में यहां तक लिखा कि यदि उन्‍हें इस स्‍कूल से नहीं निकाला गया तो वह कूदकर आत्‍महत्‍या कर लेंगे। स्‍कूटर चलाना, स्‍टंट करना, ये सब सलमान का टाइमपास था।
salman.jpg
सलमान पढ़ाई में भले ही फिसड्डी थे, लेकिन खेलकूद से लेकर बाकी ऐक्‍ट‍िविटीज में वह अव्‍वल थे। सलमान की जिंदगी उनकी गर्लफ्रेंड्स की वजह से भी खूब चर्चा में रही है। लेकिन बहुत कम लोग यह जानते हैं कि उनकी पहली गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी नहीं थीं।सलमान को कॉलेज के दिनों में एक लड़की से प्‍यार हुआ। नाम था शाहीन जाफरी। शाहीन जाफरी अब शाहीन बानो हैं। उनका एक परिचय यह है कि वह कियारा आडवाणी की मासी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो