scriptमुनव्वर फारूकी की अम्मी की होती थी पिटाई, तेजाब पीकर दे दी थी जान, ‘कॉमेडियन’ ने LockUpp में किया खुलासा | munawar faruqui reveals his mom dies by suicide | Patrika News

मुनव्वर फारूकी की अम्मी की होती थी पिटाई, तेजाब पीकर दे दी थी जान, ‘कॉमेडियन’ ने LockUpp में किया खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2022 02:15:42 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने हाल में लॉकअप शो में सबकी आखें नम कर दीं। उन्होंने अपनी माँ की मृत्यु पर खुलासा किया। उन्होंने शो में बताया कि उनकी माँ कैसे हालातों के कारण जीवन में दुखी थीं।

munawar faruqui
ओटीटी प्लेटफार्म एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी पर धमाल मचा रहे बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत का रियलिटी शो ‘लॉकअप’ जब से शुरू हुआ है, तभी से विवादों के चलते चर्चाओं में बना हुआ है। इन्हीं विवादों की वजह से यह शो लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। इसके हर एपिसोड में कोई न कोई बड़ा धमाका देखने को मिल रहा है, जो दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। इन धमाकों की वजह से यह शो दिन प्रतिदिन और धमाकेदार होता जा रहा है।
शो में कंटेस्टेंट्स अपने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े ऐसे-ऐसे खुलासे कर रहे हैं, जिसे सुनकर दर्शकों के भी होश उड़ जाते हैं। अब सोशल मीडिया पर इस शो का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद एक बार फिर दर्शक हैरान रह गए हैं।
शो में फारूकी ने बताया, “जनवरी 2007 में दादी ने एक सुबह मुझे उठाकर बताया कि तेरी माँ को कुछ हो गया है। जब अस्पताल गया तो वो चिल्ला रही थीं। उन्हें इमरजेंसी से बाहर लाया गया तो मैंने उनका हाथ पकड़ लिया।” फारूकी बताते हैं कि उनके घर के सब लोग वहीं थे पर कोई कुछ नहीं बता रहा था कि उनकी माँ को क्या हुआ। थोड़ी देर बाद दादी ने कोने में ले जाकर बताया- ‘तेरी माँ ने जहर पी लिया है। अगर किसी को बताया तो हमें परेशानी हो जाएगी।’ फारूकी कहते हैं कि उन्होंने फौरन ये बात अपनी मौसी की बेटी को बताई जो नर्स थी। इसके बाद माँ का इलाज शुरू हुआ।
मुनव्वर ने रोते हुए बताया, “शुक्रवार की दोपहर थी वो। एक समय आया जब डॉक्टरों ने कहा अब हाथ छोड़ दो। मुझे पता चल गया मेरी माँ नहीं रहीं। मैं आज भी उन्हें नहीं छोड़ पा रहा हूँ। मैं सोचता हूँ शायद कुछ अलग होता अगर मैं उस रात माँ के साथ सोता, अस्पताल जल्दी पहुँचता। डॉक्टरों ने ये भी बताया था कि माँ ने 8 दिन से कुछ नहीं खाया था।” फारूकी ने बताया कि उनकी माँ अपनी शादी में कभी खुश नहीं थीं। उन्हें पीटा जाता था, लड़ाई होती थी। वह बहुत मेहनत करके घर चलाती थीं। लेकिन उन्हें अब्बा-दादी नहीं समझते थे। उनके ऊपर 3500 रुपए का कर्जा भी था। फारूकी कहते हैं कि यही सब कारण हैं कि उन्होंने कभी अपने रिश्ते में गाली-गलौच नहीं की और न ही कभी हाथ उठाया।
आपको बता दें मुनव्वर एक पॉपुलर कॉमेडियन हैं। वह पिछले साल एक शो के दौरान कथित तौर पर हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बनाकर विवादों में आए थे। इसके लिए उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। वह अब इस शो के सबसे पॉपुलर कंटेस्टेंट्स में से एक हैं। इस शो में इससे पहले मुनव्वर फारूकी ने अपनी शादी के बारे में खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि ये बात सच है कि उनका निकाह हुआ था और उनका एक बच्चा भी है। मगर इन बातों को वो पर्दे पर नहीं लाना चाहते इसलिए उन्होंने इस बारे में कभी बात नहीं की।

ट्रेंडिंग वीडियो