National Girl Child Day पर बोलीं रानी मुखर्जी- मजबूत महिला के किरदार निभाकर प्रेरित करने की कोशिश जारी रहेगी

By: Neha Gupta
| Published: 24 Jan 2021, 06:45 PM IST
National Girl Child Day पर बोलीं रानी मुखर्जी- मजबूत महिला के किरदार निभाकर प्रेरित करने की कोशिश जारी रहेगी
Rani Mukerji

  • नेशनल गर्ल चाइल्ड डे पर बोलीं रानी मुखर्जी
  • स्ट्रॉन्ग फीमेल कैरेक्टर्स प्ले करने को बताया भाग्यशाली
  • महिला प्रधान फिल्में करने पर रानी का रहेगा जोर

नई दिल्ली | आज पूरे देश में नेशनल गर्ल चाइल्ड डे (National Girl Child Day) मनाया जा रहा है। इस मौके पर बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने अपनी प्रतिक्रिया रखी। उन्होंने कहा कि हिंदी सिनेमा के माध्यम से समाज में बदलाव लाने का वो प्रयास कर पाई इस बात की उन्हें खुशी हैं। उनके लिए ये बहुत सौभाग्य की बात है कि उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में स्ट्रॉन्ग फीमेल कैरेक्टर प्ले किए। रानी मानती हैं कि सिनेमा के जरिए भी लड़कियों को जागरुक किया जाता रहा है।

Ananya Pandey ने हाथ में पकड़ा कॉकरोच और खाने के लिए निकाली जीब, फैंस के उड़े होश

रानी मुखर्जी ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने पर बात करते हुए कहा कि हिंदी सिनेमा इसे लेकर एक बड़ी भूमिका निभाता है। एक कलाकार ने इतनी शक्ति होती है कि वो अपने जरिए एक दमदार मैसेज समाज में पहुंचा सके। सालों से एक्टर्स ये काम करते आ रहे हैं। मैंने भी यही कोशिश की है। मैं बहुत भाग्यशाली भी रही कि मुझे फिल्मों में स्ट्रॉन्ग लीड रोल मिले। मैंने अपनी तरफ से भी कोशिश की, कि मुझे महिला प्रधान फिल्में मिलें और ऐसा मैं कर भी पाई।

Urvashi Rautela ने करवाया बोल्ड फोटोशूट, पहनी 45 लाख की जूलरी.. वीडियो हुआ वायरल

रानी ने आगे कहा कि मैं किसी भी फिल्म को चुनने से पहले उसमें मेरे किरदार की भूमिका जरूर देखती हूं। मेरी हमेशा से ये सोच रही कि जो भी रोल प्ले करने वाली हूं उसका समाज पर क्या असर पड़ेगा। एक सशक्त महिला के तौर पर मैं उस किरदार को देखती हूं या नहीं। फिल्म हम तुम, मर्दानी और हिचकी में मैंने इस तरह के किरदार निभाए जो एक ऐसी लड़की के थे जो अपने विचार रखने में डरती नहीं है। रूढ़िवादी सोच से काफी दूर कुछ करना चाहती है। अपने दिल की आवाज सुनना जानती हैं। एक मजबूत महिला के किरदार निभाकर मुझे बेहद खुशी है। आगे भी मेरी यही कोशिश रहेगी।