scriptजब Nutan ने सेट पर Sanjeev Kumar को जड़ा दिया था थप्पड़, इस बात से थीं नाराज | Nutan Slapped Sanjeev Kumar On Shooting Set | Patrika News
बॉलीवुड

जब Nutan ने सेट पर Sanjeev Kumar को जड़ा दिया था थप्पड़, इस बात से थीं नाराज

अपने दौर की दिग्गज एक्ट्रेस नूतन (Nutan) ने एक बार फिल्म के सेट पर अपने को-एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) को सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया था और वहां मौजूद लोग हैरान रह गए थे।

Aug 22, 2022 / 04:33 pm

Vandana Saini

जब Nutan ने सेट पर Sanjeev Kumar को जड़ा दिया था थप्पड़

जब Nutan ने सेट पर Sanjeev Kumar को जड़ा दिया था थप्पड़

इंडस्ट्री के लोगों से जुड़े कई किस्से कहानियां ऐसी है, जो आज भी लोगों के कानों तक नहीं पहुचीं। इन्हीं अनसुने किस्सों में से एक किस्सा अपने दौर की दिग्गज एक्ट्रेस नूतन (Nutan) और एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) से जुड़ा है। ये किस्सा उनकी फिल्म ‘देवी’ की शूटिंग के दौरान का है। ये फिल्म साल 1969 में आई थी। नूतन अपने दौर की बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस के साथ-साथ बेहद ही शांत रहने वाली शख्सियत थीं। वो अपनी फिल्म के सेट पर भी काफी शांत रहा करती थी और धीरे-धीरे बात किया करती थी, लेकिन एक बार उन्होंने एक ऐसा कदम उठाया, जिसने वहां मौदूज सभी लोगों को चौंका दिया था।
वहीं बाद में ऐसी खबरें सामने आईं कि ये सब एक अफवाह की वजह से यह हुआ था। दरअसल, फिल्म ‘देवी’ में नूतन और संजीव कुमार साथ नजर आए थे। नूतन सेट पर हमेशा अकेले रहना पंसद किया करती थी। उन्हें कभी अपने किसी भी को-एक्टर के साथ नहीं देखा गया था। इतना ही नहीं अपने को-स्टार्स के साथ कभी उनकी किसी भी तरह की अनबन नहीं खबरें भी कमी नहीं आया करती थीं, लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान नूतन की धीरे-धीरे संजीव कुमार से दोस्ती बढ़ती जा रही थी।

यह भी पढ़ें

उनके गुस्से का ठिकाना ही नहीं रहा और उन्होंने भरे सेट पर संजीव कुमार के थप्पड़ जड़ दिया।

nutan_rajeev_kumar_2.jpg

वहीं उनकी दोस्ती खबरें बहार की दुनिया में अफेयर की अफवाहें बदलने लगीं। खबरों की माने तो दोनों की दोस्ती की खबरें भी छपने लगी थीं। मामला तब ज्यादा गर्म पड़ गया क्योंकि जब ये अफवाहें उड़ रही थीं, तब एक्ट्रेस पहले से शादीशुदा थीं और एक बेटे की मां थीं। एक दिन फिल्म ‘देवी’ के सेट पर नूतन की नजर एक मैगजीन पर गई, जिसके बाद उनको इस खबर के बारे में पता चला। ये बात नूतन को बिल्कुल पसंद नहीं आई। बताया जाता है कि उन्हें जब ये पता चला कि खुद संजीव कुमार इस अफवाह को फैला रहे हैं।
nutan_rajeev_kumar_1.jpg

इसके बाद उनके गुस्से का ठिकाना ही नहीं रहा और उन्होंने भरे सेट पर संजीव कुमार के थप्पड़ जड़ दिया। खबरों की माने तो नूतन ने इस किस्से का जिक्र खुद साल 1972 में दिए एक इंटरव्यू के दौरान किया था। बता दें कि नूतन ने नेवी ऑफिसर रजनीश बहल से शादी की थी। शादी के बाद ये बताया गया कि वे फिल्मों में काम नहीं करेंगी, लेकिन बेटे मोहनीश बहल के पैदा होने के बाद भी उन्हें एक से बढ़कर एक रोल मिलते रहे, जिसके चलते नूतन वापस फिल्में करने लगीं। आज भी नूतन की फिल्मों को खूब पसंद किया जाता है।

यह भी पढ़ें

जब Kapil Sharma ने Karan Johar के शो को कहा ‘कॉफी की दुकान’, निर्माता से मिला था ऐसा जवाब

Home / Entertainment / Bollywood / जब Nutan ने सेट पर Sanjeev Kumar को जड़ा दिया था थप्पड़, इस बात से थीं नाराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो