script‘हिंदी मीडियम’ एक्ट्रेस सबा कमर के खिलाफ पाकिस्तानी अदालत ने जारी किया अरेस्ट वारंट | pakistan-court-issues-arrest-warrant-of-actress-saba-qamar | Patrika News

‘हिंदी मीडियम’ एक्ट्रेस सबा कमर के खिलाफ पाकिस्तानी अदालत ने जारी किया अरेस्ट वारंट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 09, 2021 03:02:05 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

सबा कमर के खिलाफ पाकिस्तान की एक स्थानीय अदालत ने अरेस्ट वारंट जारी किया है। उनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने लाहौर की एक ऐतिहासिक मस्जिद में डांस वीडियो शूट किया था। जिसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ था।

saba_qamar.jpg

Saba Qamar

नई दिल्ली। दिवंगत एक्टर इरफान खान के साथ ‘हिंदी मीडियम’ फिल्म में नजर आ चुकीं पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर किसी न किसी कारण चर्चा में बनी रहती हैं। लेकिन अब वह मुसीबत में फंसती नजर आ रही हैं। सबा कमर के खिलाफ पाकिस्तान की एक स्थानीय अदालत ने अरेस्ट वारंट जारी किया है। उनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने लाहौर की एक ऐतिहासिक मस्जिद में डांस वीडियो शूट किया था। जिसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ था।
लाहौर की मजिस्ट्रियल कोर्ट ने अदालत की सुनवाई से लगातार बचने के लिए कमर और गायक बिलाल सईद के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है। अब कोर्ट ने सुनवाई को 6 अक्टूबर के लिए स्थगित कर दिया है। दरअसल, लाहौर पुलिस ने पिछले साल सबा कमर और बिलाल सईद के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295 के तहत केस दर्ज किया था। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने डांस वीडियो शूट कर वजीर खान को अपवित्र किया।
प्राथमिक के मुताबिक, दोनों ने मस्जिद के सामने एक डांस वीडियो शूट किया था। जिसके बाद काफी विवाद हुआ था। पाकिस्तान के लोगों ने भी दोनों के इस वीडियो पर नाराजगी जताई थी। मस्जिद की पवित्रता के उल्लंघन के मामले में पंजाब सरकार ने दो वरिष्ठ अधिकारियों को भी बर्खास्त कर दिया था।
विवाद बढ़ता देख सबा कमर और बिलाल सईद ने लोगों से माफी भी मांगी थी। सबा ने अपनी सफाई में कहा था, ‘ये एक मैरिज सीन वाला म्यूजिक वीडियो था। इसे शूट करते वक्त किसी भी तरह का प्लेबैक म्यूजिक का इस्तेमाल नहीं किया गया। और न ही इसे म्यूजिक ट्रैक में एडिट किया गया।’ बता दें कि सबा कमर को गैर-इस्लामिक कार्रवाई के लिए जान से मारने की धमकी भी मिली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो