scriptparesh rawal and his wife love story | क्या हुआ जब अपने ही बॉस की बेटी को प्रपोज कर बैठे परेश रावल | Patrika News

क्या हुआ जब अपने ही बॉस की बेटी को प्रपोज कर बैठे परेश रावल

परेश रावल एक शांत स्वभाव के व्यक्ति के रूप में इंडस्ट्री में अपनी पहचान रखते हैं। लेकिन अपनी जवानी के दिनों में इन्होंने अपने बॉस की ही बेटी को प्रपोज कर दिया था। इसके बाद क्या वह इस आर्टिकल में जानेंगे।

नई दिल्ली

Published: November 01, 2021 11:59:59 am

परेश रावल एक मंझे हुए तथा नेचुरल कलाकार हैं। उनकी गिनती नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के नामचीन और हुनरमंद कलाकारों की श्रेणी में होती है। उन्हें अब तक मुख्य भूमिका से ज्यादा सहयोगी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। एक समय था जब वह अपने नकारात्मक किरदारों के लिए जाने जाते थे। वहीं एक ऐसा भी आया जब उन्हें कॉमिक रोल्स में देखकर दर्शक पेट पकड़कर हंसने को मजबूर हो गए।
1622356496_515_navbharat-times.jpg
परेश रावल ने अभिनय की दुनिया में कदम 1984 में होली फ़िल्म से रखा। जिसमें वे एक सहायक किरदार में नजर आए। लेकिन उन्हें असली पहचान 1986 में 'नाम' मूवी से मिली। इसके बाद वह 90 के दशक में सैकड़ों फ़िल्मों में खलनायक की भूमिका में नजर आए। जिनमें कब्जा, किंग अंकल, राम लखन, दौड़, बाज़ी आदि शामिल थीं।
इसके बाद परेश रावल के अभिनय की दूसरी पारी शूरू होती है। जहां उन्हें नकारात्मक किरदारों की जगह कॉमिक रोल्स में देखा गया। जिनमें हेराफेरी, फिर हेराफेरी, गरम मसाला, मालामाल वीकली, चुप चुपके, हंगामा, भागम भाग और वेलकम जैसी फिल्मों अपने हास्य अभिनय का परिचय देते दर्शकों के दिल में जगह बना ली।
यहां से परेश रावल ने बाबू भैया के किरदार के रूप में ख्याति प्राप्त की। एक समय ऐसा भी रहा जब परेश रावल को मशहूर डायरेक्टर प्रियदर्शन की लगभग हर फिल्म में देखा गया।
यदि परेश रावल की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो उन्होंने 1979 में मिस इंडिया रह चुकीं स्वरूप सम्पत से शादी की। इनकी लव स्टोरी का एक किस्सा शेयर करते हुए परेश ने बताया था कि वह उन दिनों एक कंपनी में काम किया करते थे। उस कंपनी के मालिक स्वरूप सम्पत के पिता थे। स्वरूप उन्हें इतनी पसंद थी कि परेश ने उन्हें प्रपोज कर दिया।
इसके बाद परेश को कुछ वक्त लगा लेकिन स्वरूप मान गयीं। इसके बाद परेश के करियर ने भी गति पकड़ ली और दोनों इस प्रपोजल के 12 साल बाद शादी कर ली। स्वरूप सम्पत को भी कुछेक फिल्मों में देखा गया लेकिन उन्हें सुंदरता के दम पर ज्यादा दिन काम नहीं मिल सका।
वहीं परेश रावल आज भी अपने अभिनय का लोहा मनवा रहें हैं। हाल ही में उनकी फिल्म ' हम दो हमारे दो' डिजीटल पर्दे पर रिलीज हुई। जिसमें वे राजकुमार राव के पिता के किरदार में हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथमोदी सरकार का फैसला अब सुभाष चंद्र बोस की जयंती से शुरू होगा गणतंत्र दिवस का जश्नMarital Rape: क्यों पति की जबरदस्ती को रेप के कानून में लाना आवश्यक है? दिल्ली हाई कोर्ट में छिड़ी बहसव्यापम घोटाले का मुख्य आरोपी जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.