script50वें दिन पठान की सुनामी, शाहरुख खान दीपिका पादुकोण की फिल्म ने रचा इतिहास | Pathan Completed 50 days Collection Worldwide Shah Rukh Khan Deepika Padukone Starrer Pathaan like Tsunami Earthquake Exclusive | Patrika News

50वें दिन पठान की सुनामी, शाहरुख खान दीपिका पादुकोण की फिल्म ने रचा इतिहास

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2023 05:37:25 pm

Pathan Completed 50 days: शाहरुख की फिल्म पठान का डंका देश विदेश हर जगह गूंज रहा है। 50वें दिन बॉक्स ऑफिस पर ताबातोड़ कमाई करना इसे पठान की सुनामी कहें तो हैरानी की बात नहीं होगी। शाहरुख खान दीपिका पादुकोण की फिल्म ने लगातार सिनेमाघरों में 8वें हफ्ते भी ताबातोड़ कमाई कर इतिहास रच दिया है।

pathaan_day_50.jpg

Pathan Completed 50 days

Pathaan Completed 50 days: चार सालों बाद बॉलीवुड में शाहरुख खान की वापसी काफी ग्रैंड साबित हो रही है। 25 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म पठान ने आज 16 मार्च को 50 दिन पूरे कर लिए हैं। 50वें दिन पठान की सुनामी का कहर अभी भी बॉक्स ऑफिस पर बरकरार है। शाहरुख खान दीपिका पादुकोण की फिल्म ने कई धमाकेदार इतिहास रचे हैं। इनमें आमिर खान की दंगल, प्रभास की बाहुबली 2, एक्टर यश की केजीएफ 2, विवेक अग्निहोत्री निर्देशित और एक्टर अनुपम खेर की फिल्म द कशमीर फाइल्स के धांसू रिकॉर्ड को चुटकियों में मसल डाला। फिल्म की लगातार सक्सेस बता रही है फिल्म की स्टोरी, स्क्रीनप्ले, कोरियोग्राफी और स्टार्स की एक्टिंग में दम था, इसलिए आज 50वें दिन पठान की सुनामी बॉक्स ऑफिस पर अपना रंग दिखा रही है। फिल्म का कलेक्शन का ग्रॉफ ऊपर की ओर ही जाता नजर आ रहा है। फैंस के लिए पठान की क्रेजिनेस इतनी बढ़ गई है कि वह इसे एक बार नहीं बल्कि बार-बार लगातार सिनेमाहॉल में जाकर देखना पसंद कर रहें हैं। वैसे इस साल की फिल्मों को देखें तो कोई भी फिल्म दो हफ्तों से ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर टिक नहीं पाई, तो वही शाहरुख की फिल्म पठान ने 50 दिनों तक सिनेमाघरों में कमाई करके भूचाल पैदा कर दिया है। चलिए जानते है 50वें दिन पठान ने कितने करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है।

आज भी भारत में फिल्म ‘पठान’ (Pathan) 800 सिनेमाघरों में दिखाई जा रही है। वाईआरएफ वाइस प्रेसिडेंट (डिस्ट्रीब्यूशन) रोहन मल्होत्रा ने कहा कि ‘पठान, वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की हमारी इस नवीनतम पेशकश ने सिनेमाघरों में 50 दिन (Pathan Completed 50 days) पूरे कर लिए हैं, हम अपनी फिल्म को इतना प्यार और स्पोर्ट के लिए दुनिया भर में हर नागरिक को धन्यवाद देना चाहते हैं। फिल्म पठान का सिनेमाघरों में आज भी चलना इस बात का संकेत है कि व्यूवर्स ऐसी फिल्म को हमेशा अपना प्यार देते हैं जो उन्हें अनदेखा अनुभव देती है। हमें खुशी है कि हम दर्शकों को यह अनुभव दे सके।’ दूसरी तरफ फिल्म के सॉन्ग बेशर्म रंग को फैंस ने 10 में से 10 नंबर दिए हैं। उनका मानना है कि बेशर्म रंग सॉन्ग 2023 का सुपरहिट सॉन्ग है।

यह भी पढ़ें

8वें दिन तू झूठी मैं मक्कार का हुआ बंटाधार, रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की उड़ रही खिल्ली



यशराज बैनर तले बनी और सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पठान’ एक ऐतिहासिक आल-टाइम ब्लॉकबस्टर और सिनेमा के इतिहास में सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन चुकी है। आज, पठान अपने शानदार प्रदर्शन के 50 दिन मना रही है और आज भी दुनिया (Pathan Completed 50 days Collection Worldwide) भर के 20 देशों में चल रही है। इस तरह 250 करोड़ रुपये के बजट में बनी ‘पठान’ ने देश में सिर्फ हिंदी वर्जन से ही 471 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर चुकी है। यह बजट के मुकाबले 88% से अध‍िक कमाई की है। जबकि वर्ल्‍डवाइड कमाई के मामले में ‘पठान’ अब 953 करोड़ रुपये के आंकड़े तक पहुंच चुकी है। यानी बजट के मुकाबले इसने वर्ल्‍डवाइड 281% अध‍िक कमाई की है। फिल्म पठान ने 50वें दिन कितने करोड़ की कमाई की है, चलिए जानते हैं।

https://twitter.com/hashtag/BesharamRang?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

‘शाहरुख खान’ (Shah Rukh Khan), ‘दीपिका पादुकोण’ (Deepika Padukone) और ‘जॉन अब्राहम’ (John Abraham) स्टारर फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) अब 19 बाकी देशों में जैसे कि अमेरिका, कनाडा, यूएई, केएसए, ओमान, कतर, बहरीन, मिस्र, यूके, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फिजी द्वीप समूह, मलेशिया, मॉरीशस, मालदीव, दक्षिण अफ्रीका, केन्या और तंजानिया के 135 सिनेमाघरों में (Pathaan Historic Records) ब्लॉकबस्ट हिट जा रही है। पठान का क्रेज लगातार लोगों के बीच पढ़ रहा है। इतने देशों में लगातार 50 दिनों तक ताबातोड़ रिकॉर्ड बनाना यह तो सिर्फ किंग खन की फिल्म ही कर सकती है, जोकि किसी रिकॉर्ड से कम नहीं है। फिल्म ने 50वें दिन पठान की सुनामी ने इंडिया में 654.2 करोड़ रुपए का कलेक्शन और ओवरसिस ग्रॉस कलेक्शन 391.65 करोड़ रुपए हो गया है। तो वहीं पठान का (Pathaan Completed 50 days Collection Worldwide) वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स 1045.8 करोड़ रुपए हो गया है, जोकि किसी अर्थक्वेक से कम नहीं है।

यह भी पढ़ें

‘जवान’ का नया पोस्टर हुआ रिलीज, धांसू अदाज में दिखे शाहरुख खान



https://twitter.com/hashtag/Exclusive?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो