एक ही दिन जन्मदिन के कारण नहीं बल्कि इस वजह से Pulkit Samrat का राजेश खन्ना के बीच बना गहरा रिश्ता, ये है वजह

By: Neha Gupta
| Published: 29 Dec 2020, 01:54 PM IST
एक ही दिन जन्मदिन के कारण नहीं बल्कि इस वजह से Pulkit Samrat का राजेश खन्ना के बीच बना गहरा रिश्ता, ये है वजह
Rajesh Khanna and Pulkit Samrat

  • पुलकित सम्राट मना रहे हैं अपना 37वां जन्मदिन
  • राजेश खन्ना से पुलकित सम्राट का जुड़ा अनोखा रिश्ता
  • अगले साल रिलीज होने वाली है पुलकित की फिल्म

नई दिल्ली | बॉलीवुड के हैंडसम हंक पुलकित सम्राट आज अपना जन्मदिन (Pulkit Samrat Birthday) मना रहे हैं। पुलकित ने हाल ही में फिल्म तैश (Taish) से अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा लोगों का दिल जीत लिया था। ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म तैश पुलकित के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है। वैसे तो पुलकित और राजेश खन्ना का जन्मदिन (Rajesh Khanna Birthday) एक ही दिन होता है। लेकिन एक खास वजह और भी है जिसके कारण उनका रिश्ता काका से जुड़ गया है। पुलकित के लिए साल 2020 जितना शानदार रहा उतना ही बेहतरीन साल 2021 भी होने वाला है।

दरअसल, मकर संक्रांति के अवसर पर पुलकित की एक बड़ी फिल्म रिलीज होने जा रही है जिसका नाम हाथी मेरे साथी (Haathi Mere Saathi) है। वहीं 1971 में रिलीज हुई फिल्म हाथी मेरे साथी में राजेश खन्ना लीड हीरो थे। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। राजेश खन्ना के साथ इस फिल्म में काजोल की मम्मी तनूजा ने फीमेल लीड रोल प्ले किया था। अब इस फिल्म की रीमेक के रूप में हाथ मेरे साथी 2021 में रिलीज होने वाली है। जिसके हिंदी वर्जन में पुलकित सम्राट भी नजर आएंगे। तमिल और तेलुगू भाषा में राणा दग्गुबाती मुख्य किरदार में दिखाई देंगे। खास बात ये है कि पुलकित का रोल भी फिल्म में राजेश खन्ना से प्रेरित होने वाला है जो उनके लिए बहुत बड़ी बात है।

राजेश खन्ना के फिल्म हाथी मेरे साथी इसलिए भी खास थी क्योंकि ये उनकी लगातार 16वीं सुपरहिट बनने वाली फिल्म में शामिल थी। राजेश खन्ना ऐसे पहले हीरो हैं जिन्होंने 3 साल के अंदर 16 सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को दी थीं। पुलकित अपने फिल्मी करियर में हाथी मेरे साथी का रीमेक करके खुद को बेहद लकी मानते हैं। राजेश खन्ना फिल्म में हाथियों के दोस्त राजू के रूप में दिखाई दिए थे। पुलकित का रोल भी कुछ ऐसा ही होने वाला है। यही कारण है कि पुलकित को लगता है कि वो लोगों को कहीं ना कहीं राजेश खन्ना की याद दिलाने में कामयाब होंगे और ये उनके लिए बहुत बड़ी बात है।