scriptइस एक्टर की होली पार्टी में जाने को तरसते थे सितारे, नाच गाने के साथ होता था ये सब | Raj Kapoor Holi party in RK Studio | Patrika News

इस एक्टर की होली पार्टी में जाने को तरसते थे सितारे, नाच गाने के साथ होता था ये सब

Published: Mar 17, 2022 07:44:16 pm

Submitted by:

Vandana Saini

बॉलीवुड में होली की धूम (Holi 2022) अलग ही नजर आती है, जिसे देखने के बाद लोग उनके जैसी ही होली मनाने की ख्वाहिश रखता है, लेकिन बॉलीवुड (Bollywood Holi) में एक अभिनेता (Raj Kapoor) ऐसे थे, जिनकी होली पार्टी आज भी बी टाउन की गलियारों में याद की जाती है. उनकी होली पार्टी का हिस्सा हर स्टार बनान चाहता था.

raj_kapoor_holi_party_1.jpg

इस एक्टर की होली पार्टी में जाने को तरसते थे सितारे, नाच गाने के साथ होता था ये सब

बॉलीवुड इंजस्ट्री की होली (Bollywood Holi) सभी के लिए दीवाने हैं. वहां चकाचौंध त्योहारों को मनाने का अलग अंदाज सभी को काफी लुभाता है. लोग बॉलीवुड सेलेब्स के होली मनाने के हर अंदाज को खूब पसंद भी करते हैं. बॉलीवुड स्टार्स से लेकर टीवी के एक्टर्स होली के जश्न (Holi 2022) को खूब चाव के साथ मनाते हैं, जो उनके फैंस को भी काफी भाता है. 18 मार्च को बड़ी होली है, जिसके जश्न में बॉलीवुड के सभी स्टार्स इस समय डूबे नजर आ रहे हैं. सभी बड़े सितारे सोशल मीडिया के जरिए फैंस को होली की शुभकामनाएं भी दे रहे हैं.
वहीं कई सितारों की होली खेलते फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. इसके अलावा फेन पेज के जरिए खूब वायरल हो रही हैं, लेकिन इन बॉलीवुड पार्टियों में होली का वो मजा नहीं है, जो कुछ सदी पहले देखने को मिलता था, वो भी राज कपूर के आर के स्टूडियो में. जी हां, उनकी होली में देखने को मिलता था वो बात आज कल की बॉलीवुड होली में देखने को नहीं मिलता है. आज भी होली पार्टी के बीच में कहीं न कहीं राज कपूर की होली पार्टी का जिक्र हो ही जाता है.
यह भी पढ़ें

वो लड़की, जो सलमान खान को रातों-रात स्टार बनाकर हो गईं फिल्मी दुनिया से गायब, भाग्यश्री नहीं इस मॉडल ने चमकाई दबंग खान की किस्मत

raj_kapoor_holi_party_3.jpg
बताया जाता है कि उन दिनों इंडस्ट्री में राज कपूर की होली पार्टी खूब मशहूर हुआ करती थी, जिसको आज भी याद किया जाता है. इस पार्टी में बड़े-बड़े स्टार्स हिस्सा लेते थे. साथ ही इंडस्ट्री के न्यू कमर्स भी इस पार्टी में आने के लिए तरसा करते थे. राज कपूर हिंदी सिनेमा का वो चेहरा थे जिन्होंने अपना करियर तो बनाया ही साथ ही बॉलीवुड की पहचान दुनिया के हर कोने में करवाई. उन्होंने अपने करियर के साथ-साथ बॉलीवुड को भी ऊंचाइयों तक पहुंचाया है. राज कपूर को होली खेलने का बेहद शौक था.
raj_kapoor_holi_party_2.jpg
ऐसे में वो हर साल आर के स्टूडियो में होली पार्टी अरेंज किया करते थे. उनकी होली पार्टी बॉलीवुड की सबसे चर्चित पार्टियों में से एक थी. हुड़दंग वाली होली की एक झलक, बजते बाजे और चेहरे पर लगे गुलाल इस होली के जश्न को दोगुना कर देते थे. एक बड़े से पॉन्ड में ढेर सारा रंग मिलाकर अपने मेहमानों के लिए तैयार रखते थे और जो भी इस पार्टी में आता था उसे इस पौंड में डुबकी लगाकर ही एंट्री मिला करती थी और जो ऐसा नहीं करता था उन्हें जबरदस्ती राज कपूर इस पौंड में डुबकी लगवाने ले जाते थे.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो